September 17, 2024 12:58 am

लेटेस्ट न्यूज़

भीषण गर्मी से लाखों लोगों को मिलने वाली है राहत, बिहार समेत 10 राज्यों में होगी झमाझम बारिश

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश, बिहार समेत देश के कुछ राज्यों में मौसम में बदलाव की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान बिहार, अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कराइकल, कोंकण, गोवा, उप-हिमालय पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना है।

गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर 23 जून को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान 115.5-204.4 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की जा सकती है।

यहां होगी हल्की बारिश और चलेंगी तेज हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। आज पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अगले 24 घंटे के दौरान 25-35 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश हो सकती है।

यहां पर अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23 जून तक हीटवेव (लू) की स्थिति देखी जा सकती है। इसके अलावा राजस्थान और ओडिशा में भी भीषण गर्मी से अभी राहत मिलने वाली नहीं है। दिल्ली में गर्मी से थोड़ी राहत बेशक मिली है लेकिन 30 जून से पहले बारिश की कोई संभावना नहीं है।

कहां कितना दर्ज किया जा रहा तापमान

पिछले 24 घंटे के दौरान कानपुर में सबसे ज्यादा 45.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। रोहतक में 44.8, पालम दिल्ली में 44.7, गंगानगर राजस्थान में 44.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। इसके अलावा अमृतसर, जम्मू, डाल्टनगंज झारखंड, बिहार और उत्तराखंड के कई स्थानों पर तापमान 41 से 43 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा है।

 

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai