ब्रेकिंग न्यूज़
up-uk-news-10
उत्तरप्रदेश प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़

UP की आज की बड़ी खबरें

1-मुलायम के करीबी MLC नरेंद्र भाटी भाजपा में जाएंगे, 2 बार मंत्री रह चुके हैं

नरेंद्र भाटी की पहचान वेस्ट यूपी के बड़े गुर्जर नेता के रूप में होती है। - Dainik Bhaskar
नरेंद्र भाटी की पहचान वेस्ट यूपी के बड़े गुर्जर नेता के रूप में होती है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री और वर्तमान में सपा MLC नरेंद्र भाटी 17 नवंबर को भाजपा में शामिल होंगे। भाजपा के सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि वह लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी की सदस्यता लेंगे। वह मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी रहे हैं। सपा में नरेंद्र भाटी की पहचान वेस्ट यूपी के बड़े गुर्जर नेता के रूप में होती है। उनको मार्च, 2016 में सपा ने एमएलसी बनाया था। कुछ दिनों बाद ही उनका यह कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

1996 के बाद से वह एक बार भी विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाए। इसके बावजूद उन्हें सपा ने 2 बार की सरकारों में कैबिनेट मंत्री बनाया। इससे सपा में उनके कद का अंदाजा लगाया जा सकता है।

2-बलिया में बच्चे के सीने में पेन घुसने से मौत

बलिया के नरही थाना क्षेत्र में सीने में पेन घुसने से एक बच्चे की मौत हो गई।
बलिया के नरही थाना क्षेत्र में सीने में पेन घुसने से एक बच्चे की मौत हो गई।

बलिया के नरही थाना क्षेत्र में सीने में पेन घुसने से एक बच्चे की मौत हो गई। बच्चा ट्यूशन पढ़कर घर लौट रहा था। तभी रास्ते में ठोकर लगने के कारण वह गिर गया। बच्चे ने हाथ में पेन ली थी, जो उसके सीने में घुस गई। ग्रामीण घायल बच्चे को इलाज के लिए सीएचसी ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

नरही के पलियाखास गांव निवासी राजमंगल यादव का बेटा अनूप यादव (5) मंगलवार सुबह घर से थोड़ी दूरी पर ट्यूशन पढ़ने गया था। अनूप हाथ में पेन लिए था, जो गिरने के दौरान उसके सीने में घुस गया। इससे उसके सीने से खून निकलने लगा और वह छटपटाने लगा। ग्रामीणों ने परिजनों को सूचना देकर अनूप को नरही के सीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अनूप के परिजन रोते बिलखते सीएचसी पहुंचे। इस घटना से हर कोई हतप्रभ रह गया। सीएचसी पर तैनात डॉ. पंकज कुमार ने बताया कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही बच्चे ने दम तोड़ दिया था।

3-कासगंज में प्राइवेट बस ने 6 लोगों को कुचला, पति-पत्नी की मौत, 4 घायल

हादसे के बाद लोगों ने मौके पर लगाया जाम।
हादसे के बाद लोगों ने मौके पर लगाया जाम।

कासगंज में तेज रफ्तार अनियंत्रित प्राइवेट बस ने 6 लोगों को कुचल दिया। लोगों को कुचलने के बाद बस अनियंत्रित होकर एक दुकान में जा घुसी। हादसे में एक पति-पत्नी की मौके पर मौत हो गई। वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। बस कासगंज से एटा जा रही थी। कासगंज के माल गोदाम चौराहे पर ये घटना हुई है।

4-औरैया में टूंडला से कानपुर जा रही मालगाड़ी डिरेल, पाता स्टेशन की लूप लाइन पर हुआ हादसा

मालगाड़ी जैसे चलने लगी वैसे ही कई डिब्बे पटरी से उतर गए औऱ पटरी भी टूट गई।
मालगाड़ी जैसे चलने लगी वैसे ही कई डिब्बे पटरी से उतर गए औऱ पटरी भी टूट गई।

औरैया में नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के पाता स्टेशन पर जैसे ही मालगाड़ी चलने को हुई वैसे ही कई डिब्बे पटरी से उतर गए और रेल पटरी भी टूट गई। गनीमत रही कि मालगाड़ी पलटी नहीं वरना हादसा हो सकता था। स्टेशन मास्टर नवरतन सिंह की सूचना पर कैरिज एंड वैगन (सीएनडब्ल्यू) की टीम टूंडला रेलवे स्टेशन से पाता पहुंची।

मंगलवार की सुबह पाता स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी जैसे चलने लगी वैसे ही कई डिब्बे पटरी से उतर गए औऱ पटरी भी टूट गई। तेज आवाज हुई तो चालक ने ट्रेन रोक दी। लोको पायलट प्रभाकर यादव व सहायक लोको पायलट राम सिंह ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी।

5-लखनऊ में KGMU के संविदा कर्मी हड़ताल पर; PGI के बराबर वेतन की मांग को लेकर लामबंद

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के बाहर हड़ताल पर बैठे कर्मी।
लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के बाहर हड़ताल पर बैठे कर्मी।

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (KGMU) में मंगलवार को संविदा कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दिया है। उनकी मांग है कि उनका वेतन संजय गांधी PGI में कार्यरत कर्मचारियों के बराबर किया जाए।कर्मचारी परिषद के अध्‍यक्ष प्रदीप गंगवार ने बताया कि संजय गांधी PGI के बराबर वेतन-भत्‍ते देने की तत्‍कालीन सीएम की घोषणा व कैबिनेट के अनुमोदन के पश्चात 23 अगस्‍त 2016 को शासनादेश निर्गत किया गया था। उन्‍होंने कहा है कि इस शासनादेश के अनुपालन में पूरे 5 साल पश्चात भी अभी तक मात्र 2 संवर्गों का ही समवर्गीय पुनर्गठन (कैडर स्ट्रक्चरिंग) किया गया है, जिसमें भी सिर्फ एक ही सवर्ग के शासनादेश को लागू कर लाभ दिया गया है।

6-प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

पीएम की जनसभा में भीड़ जुटाने के लिए UP से 2000 रोडवेज बसें लगाई गई हैं।
पीएम की जनसभा में भीड़ जुटाने के लिए UP से 2000 रोडवेज बसें लगाई गई हैं।

सुलतानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्धाटन करने 16 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी पहुंच रहे हैं। पीएम की जनसभा में भीड़ जुटाने के लिए UP से 2000 रोडवेज बसें लगाई गई हैं। इस पर प्रियंका गांधी ने BJP पर हमला बोला है। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि लॉकडाउन में जब दिल्ली से लाखों श्रमिक बहन-भाई पैदल चलकर यूपी में अपने गांव आ रहे थे तब भाजपा सरकार ने श्रमिकों को बसें उपलब्ध नहीं कराई थी। अब पीएम और गृहमंत्री की रैलियों में भीड़ लाने के लिए सरकार जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपए खर्च कर रही है।

बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्धाटन पर प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा में दो हजार रोडवेज बसें लगाई गई हैं। इससे बस अड्‌डे पर रोडवेज बसों की कमी हो गई है। यात्रियों को घंटों बस का इंतजार करना पड़ रहा है। बसों में भीड़ इतनी है कि लोगों को पैर रखने तक जगह नहीं है। यात्री रोडवेज बस की छत पर बैठकर सफर करने को मजबूर हैं।

7-बरेली में सिरफिरे ने युवती के सीने में उतार दी तीन गोलियां, मौत

रोते बिलखते परिजन और मौके पर जांच करती पुलिस।
रोते बिलखते परिजन और मौके पर जांच करती पुलिस।

बरेली में सोमवार की रात मौसेरे भाई के साथ बाइक से आ रही एक युवती की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरोपी ने युवती के भाई को भी जमकर पीटा और फरार हो गया। मौके पर फतेहगंज पूर्वी पुलिस पहुंची और पूछताछ के बाद बवाल के डर से शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल पुलिस हत्यारोपी की तलाश कर रही है।

बाल खींचकर घसीटा, फिर मारी तीन गोली
फतेहगंज पूर्वी के डगरोली गांव निवासी हेमराज की पुत्री उजाला (20 साल) अपने मौसेरे भाई राजवीर के साथ बाइक से रात करीब 10 बजे घर लौट रही थी। जैसे ही उनकी बाइक डगरोली गांव के पास पहुंची उसी दौरान डगरोली गांव के रजनेश ने तमंचा दिखाकर बाइक रोक ली। पहले उसने उजाला को तमाचा मारा तो उसके मौसेरे भाई राजवीर ने विरोध किया तो उसे तमंचा सटाकर जमकर पीटा। इसके बाद वज उजाला को बाल खींचकर पीटा फिर एक-एक कर सीने में तीन गोली मार दी। पुलिस की माने तो गोली हार्ट के पास लगी है। घटना को अंजाम देकर आरोपी तमंचा लहराते फरार हो गया। पुलिस को मौक पर तीन खोखे मिले है।

मिलने और बात करने से कर दिया था इन्कार
पड़ताल में सामने आया है कि उजाला की दोस्ती रजनेश से थी, लेकिन कुछ दिनों से उजाला ने बातचीत से मना कर दिया था। बस इसी बात से रजनेश आग बबूला था। SSP रोहित सिंह सजवाण ने आरोपी की गिरफ्तारी कर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

8-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का मोदी-योगी पर तंज

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे। इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन पर तंज कसा है। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि फीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई’। आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊवालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आंकड़ा रट लिया होगा। सपा बहुरंगी पुष्पवर्षा से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोचवालों को जवाब देगी।

Image

Image

Image

संबंधित पोस्ट

शाह के दूरबीन वाले बयान पर प्रियंका गांधी ने कसा तंज, बोलीं- दूरबीन छोड़िये और चश्मा लगाइये

Khabar 30 din

छत्तीसगढ़ में कोरोना:विधायक सत्यनारायण शर्मा समेत प्रदेश में 1893 नए केस, 31 मौतें भी

Khabar 30 din

शहडोल कलेक्टर होंगी श्रीमती वंदना वैद्य

Khabar 30 Din

भाजपा ‘कंपनी’ जनता से वसूल रही है बढ़ी हुई लागत: अखिलेश

Khabar 30 din

CM ने भी सुनी हसदेव की आवाज:मुख्यमंत्री ने कहा- जहां राहुल गांधी आए थे, उसको उजड़ने नहीं देंगे; फर्जी ग्राम सभाओं की होगी जांच

Khabar 30 din

CG कांग्रेस में सिर फुटौवल जारी:PCC चीफ के सामने कर्मकार मंडल के अध्यक्ष ने प्रदेश महामंत्री का कॉलर पकड़ा, धक्कामुक्की भी हुई

Khabar 30 din
error: Content is protected !!