ब्रेकिंग न्यूज़
IMG-20211129-WA0001
अन्य क्राईम छत्तीसगढ़ प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ भ्रष्टाचार

Pwd मनेन्द्रगढ़ में कार्यपालन अभियंता की अनुपस्थिति में शाम 7 बजे के बाद निविदा खोलकर, निविदाओं में हेरा फेरी करने का मामला प्रकाश में?

अब्दुल सलाम कादरी

मनेन्द्रगढ़/कोरिया

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मनेन्द्रगढ़ लोक निर्माण विभाग में शनिवार 27 नवम्बर को बड़े घोटाले को अंजाम देने के लिए तथा अपने चहेते ठेकेदारों को लाभ पहुँचाने के उद्देश्य से  कार्यपालन अभियंता की उपस्थिति में कुछ टेंडर/निविदाओं को खोला गया और बाकी की शाम को 7 बजे के बाद कार्यपालन अभियंता की अनुपस्थिति में खोलकर उसमे हेरा फेरी करने की बात सूत्रों द्वारा पता चली है। जबकि नियमानुसार निविदा को ठेकेदारों की उपस्थिति में ही खोलना होता है वो भी कार्यालय के समय के अनुसार।

IMG-20211129-WA0000

निविदा टेंडर को बॉक्स से या लिफ़ाफ़े से सिर्फ कार्यपालन अभियंता द्वारा ही ओपन बाई मी (मेरे द्वारा खोला गया) कि कार्यवाही हो सकती है। परन्तु मनेन्द्रगढ़ में ऐसा नही किया गया। शाम 7 बजे के बाद कार्यपालन अभियंता की अनुपस्थिति में ही टाइम कीपर और प्रभारी बाबू के द्वारा शाषन के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए यह कृत्य किया गया।

टाइम कीपर और एक बाबू के द्वारा जिनका नाम शौखी लाल(टाइम कीपर, और दुष्यंत कुमार शास्त्री प्रभारी बाबू सहायक ग्रेड-3) के द्वारा इस प्रकार का कृत्य शाषन की छवि को धूमिल करने वाला कृत्य किया गया है जो विभाग में हो रहे घोटाले के सूत्रधार हो सकते है। ऐसे लोगो के खिलाफ सख़्त से सख़्त कार्यवाही होनी चाहिए।

इस मामले में पूरी और अधिक विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है। इसमें मामले में सम्बंधितो से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया परन्तु उनसे संपर्क नही हो सका है। साथ मे कार्यपालन अभियंता का मोबाइल भी आउट ऑफ कवरेज एरिया में होने से सम्पर्क नही हो सका है।

यह कोई एक नया मामला नही है इससे पहले भी इन दोनों की वजह से नित नए नए कारनामे उजागर होते रहे है परंतु आला अधिकारियों की चुप्पी से कई मामले सन्देह के घेरे में आ चुके है। ऐसे में अब देखना यह है कि इन दोनों के खिलाफ क्या कार्यवाही हो पाती है या फिर हर बार की तरह इस बार भी इनका यह कृत्य ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

कैबिनेट की बैठक:छत्तीसगढ़ में नए कृषि कानून को लेकर सरकार बना रही रणनीति, कल विधानसभा में रखा जाना है प्रस्ताव

Khabar 30 Din

हसदेव अरण्य में कोयला खनन मंज़ूरी: कार्यकर्ता बोले- केंद्र आदिवासियों के अधिकार कुचल रहा है

Khabar 30 din

‘आइटम’ पर सियासत जारी:शिवराज का कमलनाथ पर फिर हमला; सवाल पूछा- कांग्रेस है किसकी, सोनिया-राहुल की या कमलनाथ ने अपनी कांग्रेस बना ली है

Khabar 30 Din

विपक्ष के विरोध के बीच लोकसभा में सीबीआई, ईडी प्रमुखों का कार्यकाल बढ़ाने वाला विधेयक पेश

Khabar 30 din

बक्सवाहा जंगल में हीरा खनन पर रोक:HC ने कहा- पाषाण युग की रॉक पेंटिंग, कल्चुरी और चंदेल काल की मूर्तियां नष्ट हो सकती हैं

Khabar 30 din

यूपी: ‘गुमशुदा’ लड़की से जुड़े मामले में हिरासत में लिए युवक की थाने में मौत, न्यायिक जांच की मांग

Khabar 30 din
error: Content is protected !!