ब्रेकिंग न्यूज़
Prabhatkhabar_2021-11_685e9990-c53c-4168-8869-61230913a623_up_breaking
उत्तरप्रदेश प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़

UP की आज की बड़ी खबरें …..

उत्तर प्रदेश
1-गोरखपुर के सरया गांव में पिता ने दो मासूमों के साथ खुद को आग लगा ली। जिससे तीनों की मौत हो गई।

गोरखपुर में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। गीडा क्षेत्र के सरया गांव में पिता ने दो मासूमों के साथ खुद को आग लगा ली। जिससे तीनों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक की पत्नी मायके गई हुई थी। वह बच्चों को पति के भरोसे छोड़कर गई थी।

बुधवार को युवक ने 7 साल की लड़की और 5 साल के लड़के के साथ खुद को कमरे में बंद कर लिया। इसके बाद गैस सिलेंडर ऑन कर आग लगा ली। सूचना पर पुलिस मौके पेर पहुंच गई है। पुलिस ने तीनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

साथ ही जांच शुरू कर दी है। वहीं, पड़ोसियों का कहना है कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त था। इसी के चलते उसने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया है।

2-बांदा से शुरू की अखिलेश यादव ने विजय रथयात्रा, अमन त्रिपाठी के परिजनों से भी की मुलाकात
बांदा पहुंचे अखिलेश यादव CBI जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठे अमन के माता-पिता से मुलाकात की।
बांदा पहुंचे अखिलेश यादव CBI जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठे अमन के माता-पिता से मुलाकात की।

अखिलेश यादव अपने तीन दिवसीय बुंदेलखंड दौरे पर हैं। जहां वह सबसे पहले बांदा पहुंचे। यहां उन्होंने विजय रथ यात्रा की शुरुआत की और जनसभा को संबोधित किया। अखिलेश ने बांदा प्रवास के दौरान बहुचर्चित हत्याकांड अमन त्रिपाठी के परिजनों से भी मुलाकात की। वहीं, उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हम पीड़ित परिवार के साथ हैं। सरकार को मामले की सीबीआई जांच करानी चाहिए। बता दें कि बंगालीपुरा निवासी भाजपा नेता संजय त्रिपाठी का छोटा बेटा अमन 11 अक्तूबर की दोपहर में लापता हो गया था। 13 अक्तूबर को उसकी लाश केन नदी में मिली थी।

बांदा पहुंचे अखिलेश यादव CBI जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठे अमन के माता-पिता से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बांदा के पार्टी पदाधिकारियों को परिवार की हर संभव मदद करने का आदेश दिया। वहीं, उन्होंने सरकार से भी मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। बता दें कि 3 दिन पहले महोबा में प्रतिज्ञा रैली के बाद प्रियंका गांधी ने भी पीड़ित परिजनों से मुलाकात की थी।

3-गोरखपुर मेट्रो प्रोजेक्ट के पहले फेज को मंजूरी, CM योगी ने PM से कहा- थैंक्यू
सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जानकारी दी।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जानकारी दी।

गोरखपुर में मेट्रो के निर्माण के लिए काफी तेजी से फैसले लिए जा रहे हैं। इस बारे में यूपी के सीएम योगी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अहम जानकारी दी। लिखा कि अब गोरखपुर मेट्रोलाइट रेल प्रोजेक्ट’ के फेज-1 को मंजूरी मिल गई है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

ये है मेट्रो प्रोजेक्ट
लाइट मेट्रो सड़क के पैरेलल जमीन पर होती है। इसका स्टेशन बस स्टैंड की तरह तैयार होता है। लाइट मेट्रो में तीन या चार कोच होते हैं। एक कोच में सौ यात्री सफर करते हैं। यह सड़क पर ही चलती है। जहां पर जगह ना हो तो उस जगह एलिवेटड रूट तैयार किया जाता है। इसके स्टेशन भी छोटे होते हैं। कम आबादी या छोटे शहरों में कंप्यूटर की सहूलियत के लिए केंद्र सरकार ने लाइट मेट्रो प्रोजेक्ट तैयार की है।

4-फतेहपुर में पति ने चाकू से गोदकर की पत्नी की हत्या
फतेहपुर में पति ने चाकू से गोदकर की पत्नी की हत्या, पास बैठकर पत्नी को तड़पता हुआ देखता रहा
फतेहपुर में पति ने चाकू से गोदकर की पत्नी की हत्या, पास बैठकर पत्नी को तड़पता हुआ देखता रहा

फतेहपुर के सुलतानपुर घोष थाना क्षेत्र में दहेज की मांग न पूरी होने पर पति ने पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। इसके बाद पास ही बैठकर पत्नी को तड़पता हुआ देखता रहा। दावतपुर गांव के रहने वाले नजमुल ने कानपुर की रहने वाली 26 साल की गुलनाज से 5 साल पहले शादी की थी। मायके वालों का आरोप है कि शादी के बाद से ससुराल के लोग दहेज के लिए उसके साथ मारपीट करते थे।

इसकी शिकायत गुलनाज के परिजनों ने पुलिस से पहले की थी। बाद में दोनों पक्षों में समझौता भी हो गया था। फिर गुलनाज का पति कमाने के लिए सऊदी चला गया था। डेढ़ माह पहले वो सऊदी से वापस घर आया। बुधवार सुबह नजमुल ने गुलनाज पर चाकू से कई वार कर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पति नजमुल को गिरफ्तार कर लिया है।

5-गाजियाबाद के एग्जॉटिका ईस्ट स्क्वायर सोसायटी में 5वीं मंजिल पर लगी आग
गोविंद चंद्र अग्रवाल के सी-503 फ्लैट में सुबह आग लगी।
गोविंद चंद्र अग्रवाल के सी-503 फ्लैट में सुबह आग लगी।

गाजियाबाद के इंदिरापुरम में बुधवार सुबह एक फ्लैट की 5वीं मंजिल पर आग लग गई। घटना अहिंसा खंड-2 में एग्जॉटिका ईस्ट स्क्वायर सोसायटी की है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

सोसायटी के लोगों के अनुसार, एग्जॉटिका ईस्ट स्क्वायर सोसायटी में गोविंद चंद्र अग्रवाल के सी-503 फ्लैट में सुबह आग लगी। पुलिस का कहना है कि कोई हताहत नही हुई है। अभी आग लगने का कारण नहीं पता चल सका है।

6-UP-TET मामले में सचिव संजय उपाध्याय गिरफ्तार
परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय को यूपी STF ने गिरफ्तार किया।
परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय को यूपी STF ने गिरफ्तार किया।

यूपी TET का पेपर लीक होने के मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय को यूपी STF ने गिरफ्तार किया। मंगलवार को संजय उपाध्याय को सस्पेंड किया गया था। संजय पर ही परीक्षा कराने की जिम्मेदारी थी। सरकार ने पेपर लीक होने में उनकी बड़ी चूक मानी है।

सस्पेंड रहने के दौरान संजय उपाध्याय को लखनऊ में यूपी बेसिक शिक्षा निदेशक के कार्यालय से अटैच करने के निर्देश दिए थे। इससे पहले STF ने एग्जाम का पर्चा छापने वाली कंपनी के मालिक राय अनूप प्रसाद को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इस मामले में STF अभी और गिरफ्तारी कर सकती है। एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि STF नोएडा ने पूछताछ के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय को गिरफ्तार किया है।

संबंधित पोस्ट

प्रथम नगर आगमन पर राकेश सोनी का हुआ भव्य स्वागत

Khabar 30 Din

अलीगढ़ शराब कांड, 10 दिन बाद मुख्य आरोपी अरेस्ट:107 मौतों का जिम्मेदार ऋषि शर्मा बुलंदशहर से गिरफ्तार, एक लाख का था इनाम; इसकी तलाश में 6 राज्यों में पुलिस ने दी दबिश

Khabar 30 din

कुम्हारी में चलती थी ‘मस्ती’ की बाड़ी:लड़कियों को मोहनी दवाई से करते थे कंट्रोल;रात भर छलकते जाम के साथ लगता था 30-40 किलो चखना

Khabar 30 din

महाभारत के ‘भीम’ ने दुनिया को कहा अलविदा, प्रवीण कुमार का 74 साल की उम्र में निधन

Khabar 30 Din

90% कोरोना मरीज घर पर ठीक हो रहे हैं, पर सबसे बड़ा सवाल- आखिर उनका होम आइसोलेशन कब खत्म होगा?

Khabar 30 din

पुलिस पकड़ से दूर अमित विश्वकर्मा, डॉक्टर से प्रताड़ित होकर युवती ने किया था आत्महत्या का प्रयास

Khabar 30 Din
error: Content is protected !!