ब्रेकिंग न्यूज़
01-1633960281
प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ स्वास्थ्य

अब कॉलेजों में कराया जाए HIV टेस्ट, मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

त्रिपुरा (Tripura) के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब देब ने बुधवार को राज्‍य में HIV को लेकर नया आदेश दिया। मुख्‍यंत्री देव ने राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों से कहा है कि अगर जरूरत हो तो अगरतला शहर में मौजूद जो भी कॉलेज हैं, वहां HIV की जांच करवाई जाए।

त्रिपुरा (Tripura) के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब देब ने बुधवार को राज्‍य में HIV को लेकर नया आदेश दिया। मुख्‍यंत्री देव ने राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों से कहा है कि अगर जरूरत हो तो अगरतला शहर में मौजूद जो भी कॉलेज हैं, वहां HIV की जांच करवाई जाए। दरअसल, मुख्‍यमंत्री ने कहा कि अगरतला में HIV के मामले बढ़े हैं। कई लोग इंजेक्‍शन से ड्रग ले रहे हैं।

मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब देब बुधवार को विश्‍व एड्स दिवस के मौके पर प्रग्‍न भवन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य एड्स नियंत्रण सोसाइटी से जो डाटा मिला है, वह काफी चिंताजनक है। HIV और AIDS के मामले लगातार बढ़े हैं।

देव ने ये भी बताया कि जो मामले बढ़े हैं, वह राजधानी अगरतला के कॉलेज में सामने आ रहे हैं। जिसने हमारी चिंता बढ़ा दी है। आखिर इन कॉलेज में ड्रग कैसे पहुंच रहा है, इस बात की जांच हो चाहिए। सीएम देव ने आगे बताया कि जरूरत पड़ने पर पुलिस को भी इस मामले सहयोग करने के लिए कहा गया है।

त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब देब ने कहा कि जीबीपी हॉस्पिटल में हर दिन दो से तीन HIV पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। जो आने वाले दिनों में हमारे लिए और परेशानी बढ़ा सकता है। एड्स कंट्रोल सोसाइटी ने जो डाटा जारी किया है। उसके अनुसार त्रिपुरा में अब तक 2,459 एचआईवी के केस पिछले 20 सालों में सामने आए हैं। इनमें 750 महिलाएं और 1709 पुरुष हैं। अब तक 640 लोगों की मौत एचआईवी के कारण त्रिपुरा में हुई है। अप्रैल से अक्‍टूबर के बीच 560 लोगों में एचआईवी होने की पुष्टि हुई है। इस साल जो इंजेक्‍शन से ड्रग का सेवन करते हैं, उनमें 860 एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं।

नॉर्थ त्रिपुरा- 594

वेस्‍ट त्रिपुरा- 564

धलाई- 408

खोवाई- 188

गोमाती- 183

शेपाहिजाला- 137

दक्षिण त्रिपुरा- 109

संबंधित पोस्ट

गृह मंत्रालय ने कहा, एमनेस्टी की ​गतिविधियां क़ानून का उल्लंघन, यूरोपीय संघ ने जताई चिंता

Khabar 30 din

भाजपा-कांग्रेस की सभा से भीड़ गायब:कांग्रेस की सभा में 100 लोग भी नहीं; गुरुवार को CM की सभा में 300 लोग पहुंचे थे

Khabar 30 din

फर्जी TRP केस में मुंबई पुलिस का दावा:BARC का पूर्व CEO था घोटाले का मास्टरमाइंड, कोर्ट ने 28 दिसंबर तक हिरासत में भेजा

Khabar 30 din

किसानों ने कृषि क़ानून पर बातचीत शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा

Khabar 30 din

त्योहार पर तीसरी लहर की चिंता:यूरोप दौरे से लौटते ही 3 नवंबर को 40 जिलों के DM से मिलेंगे PM मोदी, वैक्सीनेशन पर करेंगे सवाल

Khabar 30 din

Chhattisgarh Coronavirus Cases: कोरोना वायरस का कहर, छत्तीसगढ़ में स्कूल-कॉलेज किए गए बंद

Khabar 30 Din
error: Content is protected !!