सोशल मीडिया पर मुंबई की रहने वाली युवती ( friendship with a girl from Mumbai on social media) से हुई दोस्ती पाकिस्तानी युवक को महंगी पड़ गई।  युवक ने युवती से मिलने के लिए भारत-पाकिस्तान सीमा (Cross the India-Pakistan border to meet the girl) को पार करने का प्रयास किया गया लेकिन तारबंदी पार करने के दौरान भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों के हत्थे चढ़ गया। फिलहाल युवक से सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ करने में जुटी हुई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार रात श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ क्षेत्र में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल की कैलाश तथा शेरपुरा पोस्ट के बीच ( Pakistani youth crossed the zero line) एक पाकिस्तानी युवक जीरो लाइन पार कर तारबंदी के पास पहुंच गया।  जैसे ही उसने तारबंदी पार करने की कोशिश की तो सीमा पर मुस्तैद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने युवक को ललकारते हुए धर दबोचा।  सीमा सुरक्षा बल की पूछताछ में युवक ने अपना नाम मोहम्मद अहमर पुत्र मोहम्मद असलम उम्र 22 साल बताया।

युवक पाकिस्तान के बहावलपुर का रहने वाला है। तलाशी में उसके पास पाकिस्तानी करेंसी और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ। शुरुआती पूछताछ में युवक ने बताया कि सोशल मीडिया पर उसकी दोस्ती मुम्बई की एक युवती से हुई। धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई। फिलहाल सीमा सुरक्षा बल सहित सुरक्षा एजेंसी पाकिस्तानी युवक से गहनता से पूछताछ करने में जुटी हुई हैं।

अभी हाल ही में पिछले महीने ही पाकिस्तान के बहावलपुर का ही रहने वाले 30 वर्षीय युवक अलादीन को श्रीगंगानगर के रावला थाना इलाके में BSF के जवानों ने पकड़ा था। हालांकि अलादीन के पास तलाशी के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था और संभावना जताई गई थी कि रास्ता भटकने के कारण वह भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया। सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force ) के जवानों ने पाकिस्तानी रेंजर्स से मिलकर पाकिस्तानी युवक अलादीन को पुशबैक करने का प्रयास किया गया था लेकिन पाकिस्तानी रेंजर्स (Pakistani Rangers refused to accept him) ने उसे लेने से मना कर दिया था।