बांग्लादेश के झालकाठी जिले में सुगंधा नदी में शुक्रवार एक नौका में आग (Bangladesh ferry fire) लग जाने से कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई है और 200 से अधिक लोग घायल हो गए। यह घटना गाबखान-धानशिरी (gabkhan-dhanshiri Fire) इलाके में आज तड़के करीब तीन बजे घटी।

कई घायलों को बरिशाल शेर-ए-बंगला मेडिकल कॉलेज (Sher-e-Bangla Medical College) में भर्ती कराया गया है। बाकी को अन्य अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया है। बरिशल अग्निशमन सेवा एवं नागरिक सुरक्षा के उप निदेशक कमाल हुसैन ने बताया कि दमकल की पांच गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए लगाई गईं। उन्होंने आशंका जाहिर की है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। कुछ घायलों की हालत बहुत गंभीर है।

‘एमवी अभिजान-10’ नौका (MV Abhijaan-10 yacht) करीब 1,000 यात्रियों को लेकर ढाका से बरगुना जा रही था। नौका के इंजन कक्ष में अचानक आग लग गई, जिसके बाद देखते ही देखते आग ने नौका को अपनी चपेट में ले लिया। नौका में आग लगने से कई यात्री घबरा कर जान बचाने के लिए नदी में कूद गए और उन्होंने तैरकर अपनी जान बचाई। इस बीच जहाजरानी मंत्रालय (Ministry of Shipping) ने आग लगने की घटना की जांच के लिए आठ सदस्यीय समिति का गठन किया है।