ब्रेकिंग न्यूज़
_1640613759
छत्तीसगढ़ प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़

चप्पलकांड में लामबंद हुए अफसर:CS से मिला राज्य प्रशासनिक सेवा संघ, IAS को सैंडल मारने की कोशिश करने वाली जनप्रतिनिधि पर कार्रवाई की मांग

रायपुर
  • राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य सचिव को ज्ञापन भी सौंपा है।

मुंगेली जिला पंचायत में हुए चप्पलकांड ने प्रदेश के सभी वर्ग के अफसरों को लामबंद कर दिया है। छत्तीसगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को मुख्य सचिव(CS) अमिताभ जैन से मिला। अफसरों ने मुख्य सचिव को एक ज्ञापन सौंपकर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राहुल व्यास को चप्पल से मारने की कोशिश करने वाली जिला पंचायत सदस्य पर कार्रवाई की मांग की।

छत्तीसगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा संघ, प्रदेश भर के अपर कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर जैसे राज्य सेवा के अफसरों का संगठन है। संघ के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष पांडेय के नेतृत्व में अन्वेश घृतलहरे, पूनम सोनी, दिव्या वैष्णव, अर्चना पांडे और राकेश साहू के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य सचिव अमिताभ जैन से मुलाकात कर अपनी चिंता जताई।

उनका कहना था, इस तरह की कोशिश अफसरों को उनका काम करने से हतोत्साहित करती है। ऐसा रहा तो कोई अफसर सामान्य ढंग से काम नहीं कर पाएगा। संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मुंगेली जिला पंचायत के CEO और IAS अधिकारी राहुल ‌व्यास के साथ एकजुटता दिखाई। उन्होंने जिला पंचायत सदस्य लैला ननकू भिखारी की चप्पल से मारने की कोशिश को अमर्यादित, अभद्र और अपमानजनक व्यवहार बताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही अफसरों के सुरक्षा के प्रति चिंता जताते हुए संरक्षण भी मांगा। इससे पहले राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने अपनी एक बैठक में इस घटना के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया।

IAS एसोसिएशन पहले ही जता चुका विरोध

इस घटना को लेकर प्रशासनिक हलकों में तीखी प्रतिक्रिया हुई है। छत्तीसगढ़ IAS एसोसिएशन पहले ही अपना विरोध जता चुका है। एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज पिंगुआ ने तीन दिन पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी मुलाकात की है। इधर विभिन्न कर्मचारी और राजत्रित अधिकारियों का संगठन भी IAS अधिकारी के समर्थन में आ गया है। कर्मचारियों ने हड़ताल की चेतावनी भी दी है।

क्या हुआ था उस दिन मुंगेली जिला पंचायत में

घटना 23 दिसम्बर की है। उस दिन जिला पंचायत सदस्य लैला ननकू भिखारी किसी काम से CEO से मिलने गईं थी। बातचीत बहस में बदल गई और जिला पंचायत सदस्य ने अधिकारी को मारने के लिए चप्पल हाथ में उठा लिया। सुरक्षाकर्मियों ने बीच-बचाव किया। महिला जिला पंचायत सदस्य का आरोप है कि जिला पंचायत CEO ने बहस के दौरान उनकी जाति को लेकर बात की। इसकी वजह से उनको गुस्सा आ गया। जबकि अफसर का कहना था कि ऐसी कोई बात ही नहीं हुई थी। महिला को किसी ने सिखाकर ऐसा करने के लिए भेजा था।

संबंधित पोस्ट

भारत के बाद चीन की ताइवान में घुसपैठ:चीन के 18 फाइटर जेट्स ने ताइवान की सीमा में उड़ान भरी, जिनपिंग सरकार ने कहा- अमेरिका और ताइवान आग से न खेलें

Khabar 30 din

माफिया राज के खिलाफ लड़ाई में ईमानदार व्यक्ति भगवंत मान का साथ दें : नवजोत सिंह सिद्धू

Khabar 30 din

अब लंबे समय तक नहीं लटकेंगी भ्रष्टाचार मामलों की फाइलें, केंद्रीय सतर्कता आयोग ने लिए बड़े फैसले

Khabar 30 din

मां की महिमा अनंत है मां का आशीर्वाद अनमोल है : संत जगतगुरु स्वामी राम स्वरूपानंदाचार्य

Khabar 30 Din

CG में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका:259 पदों पर होगी भर्ती, राज्य सरकार ने दी अनुमति;लंबे समय से थी कर्मचारियों की कमी

Khabar 30 din

अमेरिका में बच्चों को लग रही कोरोना वैक्सीन को लेकर माता-पिता उठाने लगे सवाल, भारत में भी वही टीका लाने की तैयारी; जानिए क्या हैं उनकी चिंताएं..

Khabar 30 din
error: Content is protected !!