ब्रेकिंग न्यूज़
9
छत्तीसगढ़ प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़

PM के काफिले पर CM का सवाल:भूपेश बघेल ने कहा-सत्ता के लिए कितना नीचे गिरेंगे मोदी; दलित सीएम पच नहीं रहा, बर्खास्तगी की साजिश

रायपुर

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला रुक जाने का बवाल छत्तीसगढ़ भी पहुंच गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस पूरी घटना को पंजाब में कांग्रेस की सरकार को बर्खास्त करने का षड्यंत्र बताया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री का काफिला उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कई बार जाम में फंसा है। इस बार चुनाव सिर पर है। लोगों की सहानुभूति चाहिए तो जान का खतरा बताया जा रहा है। अब सत्ता के लिए प्रधानमंत्री कितना नीचे गिरेंगे।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, चाहे वे किसी भी पार्टी के हों। उनकी सुरक्षा में चूक नहीं होनी चाहिए। पंजाब सरकार ने पूरी व्यवस्था की थी। सरकार को एयरपोर्ट, हेलीपेड और आयोजन स्थल की जानकारी दी गई थी। इसके लिए पंजाब पुलिस के 20 आईपीएस अधिकारी और 10 हजार जवान लगाए गए थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने बठिंडा से फिरोजपुर तक सड़क से जाने का प्लान PM के बठिंडा पहुंच जाने के बाद बताया। इतने कम समय में उतने लंबे रास्ते को घेर पाना किसी के लिए संभव नहीं है।

PM केवल राजनीति करने गए थे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, प्रधानमंत्री को यह क्यों कहना पड़ा कि जिंदा लौट पाया। क्या उनकी गाड़ी पर पत्थर फेंके गए। काले झंडे दिखाए गए। ऐसा नहीं हुआ। सच तो यह है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को पंजाब में एक दलित सीएम बर्दाश्त नहीं हो रहा है। इन लोगों को पता चल गया है कि पंजाब और उत्तर प्रदेश से ये साफ होने वाले हैं। ऐसे में ये लोग विशुद्ध राजनीति कर रहे हैं। अगर प्रधानमंत्री को जान का खतरा था तो रैली करने क्यों गए। खराब मौसम की वजह से कई रैलियां रद्द हुई हैं। कोरोना की वजह से कार्यक्रम रद्द हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने कर दिया, प्रियंका गांधी ने कर दिया लेकिन प्रधानमंत्री को तो हर हाल में रैली करनी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, PM वहां केवल राजनीति के लिए गए थे, यह दुर्भाग्यजनक है।

PMO और IB पर खड़े किए सवाल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री कार्यालय और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और प्रधानमंत्री सुरक्षा की एजेंसी पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा, जब भाजपा और प्रधानमंत्री कार्यालय ने फिरोजपुर रैली का प्रोग्राम बनाया तो मौसम को नजर अंदाज क्यों किया। मौसम विभाग सात-आठ दिन पहले ही पूर्वानुमान देता है। मोबाइल तक पर इसकी जानकारी मिल जाती है। जब दिल्ली से उड़े तब भी बठिंडा-फिरोजपुर में बरसात हो रही थी। तब भी अल्टरनेट व्यवस्था क्यों नहीं की गई।

एजेंसियों ने PM की जान खतरे में क्यों डाली

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, यह IB और प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़ी एजेंसियों की फेल्योर है। मौसम खराब था तो हेलीकाप्टर से जाने का प्रोग्राम बनाकर प्रधानमंत्री की जान खतरे में क्यों डाली गई। किसान आंदोलन में पंजाब के सैकड़ों लोग मरे हैं। वहां प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा खिलाफ वातावरण है। यह जानते हुए भी प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से जाते हैं, उसका भी फैसला अचानक होता है। CM भूपेश बघेल ने पूछा, इस चूक के लिए केंद्रीय एजेंसियों पर क्या कार्रवाई हो रही है।

छत्तीसगढ़ में तो पूरी एक पीढ़ी खत्म हो गई, बरखास्तगी की मांग नहीं उठी

केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा नेताओं की ओर से पंजाब सरकार की बरखास्तगी और राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विरोध किया। उन्होंने कहा, झीरम घाटी में ताे छत्तीसगढ़ कांग्रेस की एक पूरी पीढ़ी खत्म हो गई। जहां सुरक्षा दी जानी चाहिए थी वहां नहीं दी गई। तब तो भाजपा के लोगों की ओर से राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग नहीं उठी थी। मुख्यमंत्री ने कहा, यह पूरी यात्रा एक राजनीतिक षड्यंत्र थी। जिस सभा में प्रधानमंत्री जा रहे थे, वहां 700 लोग भी नहीं थे। भीड़ बढ़ने की उम्मीद में प्रधानमंत्री सड़क से गए। 100 किमी चल भी चुके थे। तब भी लोग नहीं बढ़े तो वे लौट आए और बहाना सुरक्षा में चूक का बनाया। अब पंजाब की कांग्रेस सरकार को बदनाम करने का अभियान शुरू हो गया।

संबंधित पोस्ट

केरल: विश्वविद्यालय ने जातिगत भेदभाव के आरोपी निदेशक को पद से हटाया

Khabar 30 din

कोहरे के असर से जशपुर में 3, कोरिया में 4 डिग्री तापमान, ठिठुर रहा उत्तर छत्तीसगढ़

Khabar 30 din

रायपुर : छत्तीसगढ़ के संवेदनशील मंत्री ने की काफिला रोककर घायल व्यक्ति की मदद

Khabar 30 din

CG के सबसे बड़े छठ घाट में आस्था का अर्घ्य:बिलासपुर में अरपा किनारे उमड़े जनसैलाब ने डूबते सूर्य की आराधना की

Khabar 30 din

18+ उम्र के लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होते ही पोर्टल क्रैश; बिना अपॉइंटमेंट इस एज ग्रुप के लोग टीका नहीं लगवा सकेंगे

Khabar 30 Din

जबलपुर में बनेगा ब्लैक फंगस का इंजेक्शन:उमरिया-डुंगरिया स्थित रेवा क्योर लाइफ साइंसेज कंपनी को मिला लाइसेंस, इंजेक्शन व पाउडर दोनों तरह का उत्पादन

Khabar 30 din
error: Content is protected !!