ब्रेकिंग न्यूज़
_1641550786
चूनाव छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़

BJP के बहुमत के बाद भी फिसली उपाध्यक्ष की कुर्सी; कांग्रेस की सुनीता चेन्नेवार चुनी गईं उपाध्यक्ष

भिलाई

जामुल नगर पालिका में अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा हो गया है। BJP के ईश्वर ठाकुर को अध्यक्ष चुना गया है। जबकि बहुमत में होने के बाद भी उपाध्यक्ष की कुर्सी BJP के हाथ से फिसल गई। इस पर कांग्रेस की सुनीता चेन्नेवार ने जीत दर्ज की है। भाजपा में चल रही गुटबाजी का फायदा कांग्रेस को मिला है। क्रॉस वोटिंग के चलते भाजपा का एक वोट विपक्षी दल में खिसक गया।

20 वार्डों वाली नगर पालिका में 10 पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। जबकि कांग्रेस के 5, जोगी कांग्रेस का एक और 4 निर्दलीय पार्षद हैं। BJP से अध्यक्ष चुने गए ईश्वर ठाकुर को 12 वोट मिले हैं। जबकि उनकी प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार सरोजनी चंद्राकर को 8 वोट मिले। वहीं उपाध्यक्ष पर जीत दर्ज करने वाली सुनीता को 11 वोट मिले हैं। दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी सीमा यादव को महज 9 वोट से संतोष करना पड़ा।

जामुल नगर पालिका के नव निर्वाचित पार्षदों ने ली शपथ।
जामुल नगर पालिका के नव निर्वाचित पार्षदों ने ली शपथ।

इससे पहले नव निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई गई। अब कुछ देर में दोनों पदों के लिए मतदान शुरू होगा। यहां दो निर्दलीय के समर्थन के साथ भाजपा पूर्ण बहुमत में थी, लेकिन अध्यक्ष पद की खींचतान में पहले से ही दो गुटों में भी बंटती दिखाई दे रही थी। इसका फायदा उठाने के लिए कांग्रेस पूरी ताकत लगा दी। कांग्रेस के पास एक निर्दलीय सहित 6 पार्षद हैं, जो कि बहुमत से काफी दूर थे। बावजूद उसकी रणनीति काम कर गई और उपाध्यक्ष का पद हासिल कर लिया।

कांग्रेस के नव निर्वाचित पार्षद समय पर पहुंच गए थे, लेकिन BJP के नहीं आने के चलते शपथ ग्रहण में करीब 30 मिनट की देरी हुई।
कांग्रेस के नव निर्वाचित पार्षद समय पर पहुंच गए थे, लेकिन BJP के नहीं आने के चलते शपथ ग्रहण में करीब 30 मिनट की देरी हुई।

हालांकि कांग्रेस यह दावा कर रही है उनके पास 8 पार्षद हो चुके हैं और भाजपा से क्रॉस वोटिंग करवाकर वह बहुमत को पा लेंगे। वहीं भाजपा पहले से ही बहुमत से एक अधिक पार्षदों का दल लेकर अज्ञातवास पर घूम रही है।

संबंधित पोस्ट

कोविड-19 वैक्सीन ट्रैकर:भारत के दोनों स्वदेशी वैक्सीन के फेज-2 ट्रायल्स शुरू; नोवावैक्स के लिए सीरम इंस्टीट्यूट बनाएगा 2 अरब वैक्सीन डोज

Khabar 30 din

हैदराबाद पुलिस राहगीरों को रोककर ‘गांजा, ड्रग्स’ चैट के लिए कर रही मोबाइल फोन की जांच, वीडियो देख भड़के लोग

Khabar 30 din

दूसरी लहर में तीन गुना संक्रमण:दो महीने पहले केवल 3.17 लाख लोगों को हुआ था काेरोना, अब पॉजिटिव केस की संख्या 9 लाख के करीब पहुंची

Khabar 30 din

UP की आज की बड़ी खबरें LIVE:गाजीपुर बॉर्डर पर टेंट-बैरिकेड हटाने खुद पहुंचे टिकैत, सुप्रीम कोर्ट ने कहा था- सड़कों को ब्लॉक नहीं रखा जा सकता

Khabar 30 din

छत्तीसगढ़ के स्कूलों में रोज गाया जाएगा ‘रघुपति राघव’ और ‘वैष्णव जन…’, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

Khabar 30 din

घूसखोर रेंजर दबोचा:फर्नीचर के काम की अनुमति के एवज में मांगे एक लाख रुपए, सरकारी घर पर 50 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगेहाथ पकड़ा

Khabar 30 din
error: Content is protected !!