ब्रेकिंग न्यूज़
1019623-mp-bjp
प्रदेश भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति

हाईटेक हुई मध्य प्रदेश भाजपा, ऐप से रखा जाएगा बूथ स्तर पर ध्यान

भोपाल। मध्य प्रदेश की भाजपा अब हाईटेक होती नजर आ रही है, दरअसल राज्य की सियासत में एप की एंट्री हो गई है। बता दें कि भाजपा की बूथ विस्तारक योजना के तहत आज ‘संगठन’ एप का लोकार्पण किया गया। पार्टी संगठन की डिजिटल इंफॉर्मेशन के लिए यह एप बनाया गया है, इस एप पर बूथ का पूरा डाटा उपलब्ध रहेगा, जिससे पार्टी कार्यकर्ताओं को काम करने में आसानी होगी और पार्टी मुख्यालय में बैठकर भी हर बूथ की जानकारी रखी जा सकेगी।

स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे की जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में बूथ विस्तारक योजना शुरू की गई है, जिसका लक्ष्य बूथ पर पार्टी की पकड़ बनाना है। सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा इस एप ‘संगठन’ का लोकार्पण किये, तकनीक के अलावा पारंपरिक तरीके से भी भाजपा बूथ को मजबूत करने के प्रयास में जुटी है।

यही वजह है कि भाजपा के कार्यकर्ता, पार्टी को मजबूत करने के लिए जमीनी स्तर पर भी बूथ में उतरेंगे। इनमें मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद, विधायक सभी लोग शामिल हैं, सीएम से लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं को अलग-अलग बूथ पर प्रवास करना होगा और उसे मजबूत बनाना होगा,इस दौरान सभी 100 घंटे तक अपना योगदान देंगे। पार्टी की योजना है कि 10 दिन में 65 हजार बूथों पर संगठन को मजबूत करने का लक्ष्य रखा गया है।

2023 की तैयारी
दरअसल 2018 विधानसभा चुनाव में भाजपा को लगे झटके के बाद पार्टी 2023 में कोई कोताही नहीं बरतना चाहती और यही वजह है कि पार्टी ने अभी से ही आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इस पूरी कवायद को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है, साथ ही 17-18 जनवरी को भाजपा के विधानसभा प्रशिक्षकों की वर्कशॉप का आयोजन संभाग केंद्रों पर किया जा रहा है, वहीं 18-19 जनवरी को विधानसभा स्तरीय बूथ विस्तारकों की वर्कशॉप आयोजित की जाएंगी। भाजपा का लक्ष्य है कि किसी भी बूथ को ना छोड़ा जाए और इसलिए पार्टी अपने संगठन के सभी पदाधिकारियों को मैदान में उतारने की तैयारी में है।

संबंधित पोस्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा – IIT या IIM ऑक्सिजन अच्छे से कर सकते हैं मैनेज, केंद्र सौंप दे यदि जिम्मेदारी

Khabar 30 din

तेंदुए ने बकरियों को बनाया शिकार गांव में दहशत

Khabar 30 Din

कांग्रेस का हमला: राहुल कहां हैं? आलोचकों को चुप कराने के लिए कांग्रेस का वीडियो

Khabar 30 din

इस राज्य से आई अच्छी खबर, कोरोना के दैनिक मामलों की अपेक्षा स्वस्थ होने वालों की संख्या ज्यादा, सिर्फ एक नया मामला

Khabar 30 din

गुजरात: मृत्यु रजिस्टर का डेटा बताता है कि कोविड मौत का आधिकारिक आंकड़ा 27 गुना कम है

Khabar 30 din

रायपुर : आदिवासी समाज को कोविड 19 के लिए जागरूक करने समाज के पढ़े-लिखे और सक्षम लोग सामने आएं: राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके

Khabar 30 din
error: Content is protected !!