ब्रेकिंग न्यूज़
download (1)
चूनाव प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

बिहार में RJD, बंगाल में बाबुल और शत्रुघ्न सिन्हा की जीत, चार राज्यों की सभी 5 सीटों पर BJP को झटका

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की एक लोकसभा सीट समेत देश की चार अन्य विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन काफी खराब रहा. भाजपा को बंगाल की एक लोकसभा सीट और एक विधानसभा सीट गंवानी पड़ी है.

बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और बालीगंज से बाबुल सुप्रियो की जीत हुई है. शत्रुघ्न सिन्हा को आसनसोल लोकसभा सीट पर 56 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि जरूर कुछ कमी रह गई इसलिए ये परिणाम आ रहे हैं लेकिन हम इस कमी को सुधारेंगे.

सिन्हा को जीत की बधाई देते हुए उन्होंने कहा, ‘ये जनता का फैसला है जिसका हम स्वागत करेंगे.’ पॉल ने पुलिस, प्रशासन और चुनाव आयोग से मांग की कि नतीजों के बाद राज्य में किसी तरह की हिंसा नहीं होनी चाहिए.

तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पॉल ने कहा, ‘हिंसा तो अभी भी होगी क्योंकि तृणमूल का मतलब है ही हिंसा.’

टीएमसी के उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘इन उपचुनावों के नतीजों में एक बात गौर करने की है कि भाजपा सभी जगह हारी है वो भी भारी अंतर से.ट

उन्होंने तंज करते हुए सवाल किया, ‘अगर भाजपा जीत जाती तो वो नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत जीत होती लेकिन अब ये किसकी हार है?’


‘टीएमसी के लिए 10 गोल करूंगा’

बालीगंज विधानसभा सीट से जीतने वाले तृणमूल कांग्रेस नेता बाबुल सुप्रियो ने कहा, ‘मैं जिस पार्टी में रहता हूं, उस पार्टी के लिए जान भी देता हूं. मुझे यह साबित करने की जरूरत नहीं.’

उन्होंने कहा, ‘पहले मैंने भाजपा के लिए 2 गोल किए, अब मैं टीएमसी के लिए 10 गोल करूंगा.’ सुप्रियो ने कहा कि 20 हजार से ज्यादा वोटों से मिली जीत को मैं ममता बनर्जी और टीएमसी संगठन को समर्पित करता हूं.

टीएमसी की जीत पर ममता बनर्जी ने ट्वीट कर आसनसोल और बॉलीगंज की जनता को शुक्रिया कहा. उन्होंने कहा कि हमारी मां-माटी-मानुष संगठन को ये जनता का आशीर्वाद है.

12 अप्रैल को हुए मतदान में आसनसोल में 64.03 प्रतिशत मतदान हुआ तो वहीं बालीगंज विधानसभा क्षेत्र में 41 प्रतिशत मतदान हुआ था.


बिहार में राजद ने जीती बोचहां सीट, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में भाजपा पीछे

बिहार के बोचहां विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवाद अमर पासवान की जीत हुई है. भाजपा उम्मीदवार बेबी कुमारी को पासवान के 82,562 वोटों के मुकाबले 45,909 मत मिले.

जीत पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘बोचहां के जनता मालिकों को हार्दिक धन्यवाद. विधानसभा उपचुनाव में बेरोजगारी, महंगाई एवं बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि व विधि व्यवस्था से त्रस्त जनता ने डबल इंजन सरकार तथा अवसरवादी एनडीए ठगबंधन में शामिल 4 दलों की जनविरोधी नीतियों व अहंकार को अकेले परास्त करने का न्यायप्रिय कार्य किया है.’

बोचहां सीट पर हुए उपचुनाव में 59.20 प्रतिशत मतदान हुआ था. मुकेश साहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के टिकट पर जीते मुसाफिर पासवान के निधन के बाद ये सीट खाली हुई थी.

छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में भी भारतीय जनता पार्टी को नुकसान होता दिख रहा है. महाराष्ट्र की कोल्हापुर नार्थ सीट से कांग्रेस के जाधव जयश्री चंद्रकांत भाजपा उम्मीदवार सत्यजीत कदम से काफी आगे चल रहे हैं.

वहीं छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस की यशोदा वर्मा भाजपा उम्मीदवार कोमल जंघेल से काफी आगे चल रही हैं.

सौजन्य-खबर 30 दिन  www.khabar30din.com

संबंधित पोस्ट

यूपी में लव जिहाद को लेकर बनाया ये कड़ा कानून, नहीं मिलेगी जमानत

Khabar 30 Din

कोहरे के असर से जशपुर में 3, कोरिया में 4 डिग्री तापमान, ठिठुर रहा उत्तर छत्तीसगढ़

Khabar 30 din

गोरखपुर में फिर ‘बिच्छू गैंग’ का तांडव:ज्वैलरी शॉप में घुसकर गैंग ने किया लूटपाट, विरोध करने पर दुकान में तोड़फोड़ भी की

Khabar 30 din

वन विभाग की टीम पर हमला, 3 कर्मचारी घायल:सागवान की लकड़ी चोरी कर रहे बदमाशों ने गोफन से किया हमला, 1 गिरफ्तार 8 फरार

Khabar 30 din

जीएसटी क्षतिपूर्ति: 21 राज्यों ने 97,000 करोड़ रुपये के उधार के प्रस्ताव का समर्थन किया

Khabar 30 din

एसीबी की कार्रवाई:जांजगीर में इंजीनियर और उसका सहायक 20 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार; निर्माण कार्य के मूल्यांकन एवज में ले रहा था रुपए

Khabar 30 din
error: Content is protected !!