ब्रेकिंग न्यूज़
843572_730X365
उत्तरप्रदेश क्राईम धर्म प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति सोशल मीडिया

आज से शुरू होगा ज्ञानवापी मस्जिद के तहखानों का सर्वे, भारी पुलिस बल तैनात, जांच अधिकारी ने मांगी सुरक्षा

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर हिंदू पक्ष की दलील है कि मंदिर तोड़कर ही मस्जिद बनाई गई है। इसलिए उन्हें श्रृंगार गौरी मंदिर में पूजा का हक मिलना चाहिए।
Gyanvapi Masjid, Varanasi Newsआज से होगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे(फोटो सोर्स: फाइल)।

यूपी के वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की आज से वीडियोग्राफी और सर्वे का काम शुरू हो रहा है। इसको लेकर पूरे वाराणसी में पुलिस अलर्ट पर है। वहीं परिसर के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। बता दें कि सिविल कोर्ट के आदेश के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर से सटी हुई ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की वीडियोग्राफी हो रही है।

मस्जिद के तहखानों का सर्वे 6 मई की दोपहर 3 बजे से सूर्यास्त कर होगा। जिसमें अनुमान के मुताबिक तीन से चार दिन का समय लगेगा। वहीं इसकी रिपोर्ट 10 मई को सौंपनी है। सर्वे के दौरान वीडियोग्राफी और फ़ोटोग्राफ़ी भी होगी। इस सर्वे से पहले ही मुस्लिम पक्ष ने ऐतराज जताते हुए कहा है कि वीडियोग्राफी और सर्वेक्षण के लिए किसी को मस्जिद के अंदर घुसने नहीं देंगे।

पांच महिलाओं ने दायर की याचिका: ऐसे में जांच अधिकारियों में सर्वे के दौरान सुरक्षा की मांग की है। गौरतलब है कि कोर्ट में पांच महिलाओं रेखा पाठक, सीता साहू, लक्ष्मी देवी और मंजू व्यास और राखी सिंह ने श्रृंगार गौरी मंदिर में प्रतिदिन पूचा अर्चना करने के लिए एक याचिका दायर की थी। दरअसल यह मंदिर ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मौजूद है। इसलिए इसमें पूजा करने के लिए कोर्ट की इजाजत लेनी पड़ी है।

वहीं ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर हिंदू पक्ष का दावा है कि मस्जिद को मंदिर तोड़कर बनाया गया है। इसलिए उन्हें श्रृंगार गौरी मंदिर में पूजा का हक मिलना चाहिए। वहीं सर्वे शुक्रवार को शुरू होगा ऐसे में जुमे की नमाज को देखते हुए मस्जिद में तीन स्तर की सुरक्षा तैनात की गई है। वहीं समूचे वाराणसी शहर में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।

संबंधित पोस्ट

सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ आईफोन 14 लान्चिग की तैयारी.

Khabar 30 din

आगरा का अनोखा मामला:ब्यूटी पार्लर जाने के बहाने भागी थी पत्नी, 5 साल वापस नहीं आई, परेशान पति ने ससुराल के बाहर शुरू किया धरना

Khabar 30 din

बिरसा मुंडा जयंती पर बरसे कमलनाथ:कहा- शिवराज सिंह के ‘झूठ’ से ‘झूठ’ भी शरमा जाता है, आदिवासी नौजवानों को हक की लड़ाई लड़नी होगी

Khabar 30 din

बंगाल में तूफान के साथ भूकंप आया, ओडिशा में डेढ़ लाख लोग शिफ्ट किए गए; बंगाल-झारखंड में भारी बारिश

Khabar 30 din

CGPSC की मुख्य परीक्षा 26 मई से

Khabar 30 din

Bihar Elections 2020: पहले चरण की 71 सीटों पर आज थम जाएगा प्रचार, देखिए क्या कहते हैं चुनावी गणित

Khabar 30 Din
error: Content is protected !!