ब्रेकिंग न्यूज़
32
छत्तीसगढ़ प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति सोशल मीडिया

कल की सबसे बड़ी खबर-छत्तीसगढ़ में BJP का जेल भरो आंदोलन

  • रायपुर की ये 8 सड़कें रहेंगी बंद
  • सांसद सोनी और बृजमोहन सहित सैकड़ों कार्यकर्ता करेंगे विरोध प्रदर्शन

प्रदेश में गृह विभाग की तरफ से धरना, प्रदर्शन को लेकर जारी किए गए आदेश को वापस लेने की मांग के तहत भाजपा कल प्रदेशभर में जेल भरो आंदोलन करने जा रही है। ऐसे में राजधानी रायपुर की कुछ सड़कों पर भाजपा के दिग्गज नेता उतरेंगे, नार बाजी होगी और ये विरोध प्रदर्शन हंगामा खेज भी हो सकता है। कई जगहों पर जाम लगने और सड़कें बंद करने की वजह से लोगों को परेशानी भी हो सकती है।

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के लिए ये जेलभरो अंदोलन चुनावी सक्रियता का बिगुल भी है। सभी बड़े नेता इस विरोध प्रदर्शन में पूरा जोर लगाते दिखेंगे। बाकायदा बैठक लेकर सभी दिग्गजों को उनकी जिम्मेदारी दी गई है। दोपहर 12 बजे से जेल भरो मार्च करने के लिए भाजपा नेता तेलीबांधा, कालीबाड़ी, आजाद चौक, फाफाडीह की सड़कों पर जमा हो जाएंगे। ये प्रदर्शन भाजपा पूरे प्रदेशभर में करेगी। इसके लिए अलग-अलग जिलों में तैयारियां की गई हैं।

इन जगहों पर जुटेंगे भारतीय जनता पार्टी के नेता

  • तेलीबांधा तालाब में शंकर नगर, तेलीबांधा, सिविल लाइन इलाके के भारतीय जनता पार्टी नेता पहुंचेंगे। इस जगह से जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, छगन मूंदड़ा की अगुवाई में नेता आगे बढ़ेंगे।
  • फाफाडीह चौक ओवर ब्रिज के नीचे, गुढ़ियारी, बिरगांव, भनपुरी, फाफाडीह इलाके के भारतीय जनता पार्टी के नेता जुटेंगे।
  • आजाद चौक इलाके में जवाहर नगर, तत्यापारा, डीडी नगर, रामसागर पारा लाखेनगर के भारतीय जनता पार्टी के नेता जमा होंगे। यहां प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत, नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे जैसे पदाधिकारी विरोध प्रदर्शन करेंगे।
  • कालीबाड़ी चौक पर गहमा-गहमी रहेगी। यहां सदर बाजार, पुरानी बस्ती और ग्रामीण मंडल के लोग पहुंचेंगे। यहां प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू, पूर्व विधायक नंदकुमार साहू और भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू करेंगे।
  • पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल, संजय श्रीवास्तव, बीरगांव की पूर्व महापौर अंबिका यदु, रायपुर ग्रामीण के नेता, खरोरा मंडल, विधानसभा मंडल, तिल्दा मंडल के नेता भी इस विरोध प्रदर्शन करते नजर आएंगे।

8 सड़कें रहेंगी बंद, इनके इस्तेमाल से बचें

जाहिर है इस बड़े विरोध प्रदर्शन के चक्कर में आम लोगों को भी परेशानी होगी। सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के जेलभरो आंदोलन की वजह से पुलिस ने 8 रास्तों को सील किया जा रहा है।

  • ओसीएम चौक से काली माई मंदिर मार्ग
  • शास्त्री चौक से खजाना चौक (कलेक्ट्रेट चौक)
  • आनंद नगर चौक से एसआरपी चौक(भगत सिंह चौक )
  • पंचशील नगर चौक से छत्तीसगढ़ क्लब चौक तक
  • बंजारी चौक से राजभवन चौक
  • सर्किट हाउस अभियंता चौक से सी एम हाउस की ओर
  • इनकम टैक्स कॉलोनी टर्निंग से छत्तीसगढ़ क्लब की ओर
  • भगत सिंह चौक से छत्तीसगढ़ क्लब की ओर

इस फैसले का विरोध

पिछले दिनों गृह विभाग की तरफ से एक आदेश भी जारी किया गया। इसमें तमाम धरना, निजी, सार्वजनिक कार्यक्रम, धार्मिक, राजनीतिक कार्यक्रमों, जुलूस, रैली, भूख हड़ताल जैसे कार्यक्रमों को लेकर एक गाइडलाइन जारी की गई है। इसमें प्रदेश के सभी कलेक्टर और एसपी को निर्देशित किया गया। यह कहा गया है कि सभी सार्वजनिक आंदोलन, धरना प्रदर्शन, राजनीतिक कार्यक्रम वगैरह अब जिला प्रशासन से बिना अनुमति के आयोजित नहीं किए जा सकेंगे। सरकार के इसी फैसले का विरोध भाजपा कर रही है।

CWI

संबंधित पोस्ट

भरतपुर में आर्मी के नाम पर ठगी:फेसबुक और ओएलक्स पर खुद को अफसर बता फ्रॉड करते थे बदमाश, 7 गिरफ्तार; 22 मोबाइल और 29 फर्जी आर्मी गेट पास भी बरामद

Khabar 30 din

रेत माफियाओं के खिलाफ उतरा, प्रकृति के क्षेत्र में वर्षों से काम करनें वाली संस्था जैनब फाउंडेशन

Khabar 30 Din

पदोन्नति में एससी/एसटी आरक्षण पर संसदीय समिति ने बीएसएनएल और दूरसंचार विभाग को फटकारा

Khabar 30 din

इंडियन आर्मी को मिलेगी 6 लाख AK-203 असाल्ट राइफल.

Khabar 30 din

14 जनवरी तक कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की ऐसी चेतावनी

Khabar 30 din

नीट एग्जाम की ग्राउंड रिपोर्ट:भोपाल में पेपर के लिए छात्रों को तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा; परीक्षार्थियों के भूखे-प्यासे परिजन फुटपाथ पर बैठने को मजबूर रहे

Khabar 30 din
error: Content is protected !!