ब्रेकिंग न्यूज़
32-150x150
कोरिया छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के गांवों का विकास जशपुर प्रदेश बड़ी खबर बलरामपुर ब्रेकिंग न्यूज़ मौसम सरगुजा सूरजपुर

छत्तीसगढ़ के कई जिला में अंधड़ :पेंड्रा रोड, अंबिकापुर, बस्तर में तेज बारिश; कई पेड़ सड़क पर गिरे

छत्तीसगढ़ में पारा फिर से 45 डिग्री सेल्सियस की सीमा को पार कर गया है। रविवार को 45.1 डिग्री सेल्सियस के साथ दुर्ग सबसे गर्म स्थान रहा। इसके साथ ही पेण्ड्रा रोड, अंबिकापुर और बस्तर के कई क्षेत्रों में बरसात हुई है। देर शाम रायपुर के आसमान में भी बादल गरजने लगे। फिर तेज हवा के साथ बारिश भी हुई। मौसम विभाग ने रात 9 बजे तक के लिए 19 जिलों में अंधड़ की चेतावनी दी है।

रायपुर में देर शाम तेज हवा के साथ बारिश हुई।
रायपुर में देर शाम तेज हवा के साथ बारिश हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को पेण्ड्रा रोड में 8.9 मिलीमीटर, बस्तर और मनोरा में 2-2 मिलीमीटर और अंबिकापुर में 1.8 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड किया गया है। रात में पेण्ड्रा रोड में 10.2 मिलीमीटर और जगदलपुर में 4 मिलीमीटर बरसात हुई थी। इसकी वजह से बस्तर और पेण्ड्रा रोड में दिन के तापमान में काफी गिरावट महसूस हुई। मौसम विभाग ने बताया है, पेण्ड्रा रोड में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस और जगदलपुर में 38.4 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं रायपुर का अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री दर्ज हुआ है। बिलासपुर का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री, राजनांदगांव का 42.7 और अंबिकापुर का 41.4 डिग्री सेल्सियस मापा गया।

अंबिकापुर शहर में शाम को ये नजारा था।
अंबिकापुर शहर में शाम को ये नजारा था।

रायपुर सहित 19 जिलों में आंधी-पानी

मौसम विभाग ने रविवार शाम एक त्वरित पूर्वानुमान जारी किया। इसके मुताबिक शाम बजे के बाद अगले चार घंटों के भीतर प्रदेश के 19 जिलों में गरज-चमक के साथ अंधड़ की संभावना है। जिन जिलों में इसकी संभावना जताई जा रही है, उनमें रायपुर, बिलासपुर, पेण्ड्रा, सूरजपुर, सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर, कबीरधाम, बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, रायगढ़ , बलौदा बाजार, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद, बालोद, कांकेर, कोण्डागांव, नारायणपुर और उससे लगे जिले शामिल हैं।

काफी तेज हवा भी चली।
काफी तेज हवा भी चली।

कल भी एक स्थानीय मौसमी तंत्र सक्रिय

मौसम विभाग के मुताबिक एक उत्तर-दक्षिण द्रोणिका बिहार से दक्षिण तमिलनाडु तक, उत्तर छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना और अंदरूनी कर्नाटक होते हुए 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक पूर्व-पश्चिम द्रोणिका बिहार से मध्य असम तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। इसके प्रभाव से 16 मई को प्रदेश के एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अंधड भी चलने की संभावना है।

संबंधित पोस्ट

कोविड-19: देश में एक दिन में सर्वाधिक 3,780 लोगों की मौत, 3.82 लाख से अधिक नए मामले आए

Khabar 30 din

भाजपा ‘कंपनी’ जनता से वसूल रही है बढ़ी हुई लागत: अखिलेश

Khabar 30 din

13 विपक्षी नेताओं ने केंद्र से बड़े पैमाने पर मुफ़्त टीकाकरण अभियान शुरू करने की मांग की

Khabar 30 din

13 दलों वाली संसदीय समिति ने तीन कृषि क़ानूनों में से एक को लागू करने की सिफ़ारिश की

Khabar 30 din

महामारी पर चौंकाने वाली रिसर्च:AB, B ब्लड ग्रुपवालों और मांसाहारियों को कोरोना से ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत, O ब्लड ग्रुप पर असर कम

Khabar 30 din

बिना सूचना के दिल्ली से गिरफ़्तारी पर यूपी पुलिस को कोर्ट की फटकार, कहा- वहां चलता होगा, यहां नहीं

Khabar 30 din
error: Content is protected !!