ब्रेकिंग न्यूज़
32-150x150
क्राईम खबरे जरा हटके धर्म प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल से बड़ी खबर-हिंदू धर्म बुरा..क्रिश्चियन अच्छा, ये कहकर बदलवा रहे थे धर्म:

  • भोपाल के कॉन्वेंट स्कूल में कर रहे थे गरीबों का ब्रेनवॉश

भोपाल में धर्मांतरण कराए जाने का मामला सामने आया है। बैरागढ़ के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में हिंदू युवक-युवतियों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। शिकायत के बाद पुलिस ने यहां से बाप-बेटी समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि स्कूल संचालक फरार हो गया।

यहां लोगों का ये कहकर ब्रेनवॉश किया जा रहा था कि ‘यीशु’ की शरण में आओगे, तो तुम्हारे जीवन के कष्ट दूर हो जाएंगे। हिंदू धर्म छोड़कर क्रिश्चियन बनने से गरीबी दूर हो जाएगी’। आरोप है कि राजधानी से लगे आसपास के गरीब हिंदुओं को लंबे समय से क्रिश्चियन बनाया जा रहा था। मामले में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बैरागढ़ थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि नई बस्ती बैरागढ़ में रहने वाले महेंद्र उर्फ विक्की नाथ ने दोपहर में क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्म परिवर्तन कराए जाने की शिकायत की थी। पुलिस मौके पर पहुंची, तो काफी संख्या में हिंदू लड़के-लड़कियां यीशु की प्रार्थना करते मिले। यहां राजेश मालवीय अपनी 23 साल की बेटी रिद्दिका मालवीय के साथ मिलकर लोगों को समझा रहा था कि हिंदू धर्म बुरा है। क्रिश्चियन धर्म अच्छा है।

शिकायत के बाद पुलिस क्राइस्ट स्कूल पहुंची।
शिकायत के बाद पुलिस क्राइस्ट स्कूल पहुंची।

पुलिस के पहुंचने के पहले ही स्कूल संचालक मैनेस मैथ्यूज फरार हो गया। पुलिस ने सीहोर के रहने वाले राजेश मालवीय और उसकी 23 साल की रिद्दिका मालवीय के साथ गांधी नगर की कामनी जॉन और फंदा के रहने वाले पॉल पॉलिस को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

लंबे समय से चल रहा था खेल

धर्म परिवर्तन करा रहे राजेश का बेटा स्कूल परिसर में खड़ा था। शिकायतकर्ता महेंद्र ने उससे बात की, तो बोला- यहां तो लंबे समय से लोग धर्म परिवर्तन कराने आते हैं। उनके पिता अंदर प्रार्थना करा रहे हैं। वह पहले मालवीय था। अब वह क्रिश्चियन हो गया है। उसके पिता ने भी धर्म परिवर्तन कराया है। यह खुलासा युवक ने कैमरे के सामने किया।

लड़कियां बोलीं- कोई अच्छी बात बता रहा, तो बुरा क्या

पुलिस ने जब मौके पर मौजूद लड़कियों से पूछताछ की, तो वे भड़क गईं। उनका कहना था कि इसमें बुरा क्या है। कोई उन्हें अच्छी बात बात रहा है। अच्छी शिक्षा दे रहा है, तो उसे सुनने में क्या बुराई है। बैरागढ़ में रहने वाले वैजयंती सांवला ने बताया कि हमारे यहां कुछ लोग आए थे। उन्होंने कहा था कि क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में क्रिश्चियन की प्रार्थना होती है। यहां पर आओ। धर्म परिवर्तन करने से गरीबी दूर हो जाएगी। आज मैं यहां पर देखने आया था।

हिंदू संगठन ने धर्म परिवर्तन की शिकायत बैरागढ़ थाने में की।
हिंदू संगठन ने धर्म परिवर्तन की शिकायत बैरागढ़ थाने में की।
CWI NEWS

संबंधित पोस्ट

यूपी और हिमाचल के बाद मध्य प्रदेश में भी धर्मांतरण विरोधी विधेयक को मंज़ूरी, अधिकतम 10 साल की सज़ा

Khabar 30 din

लॉकडाउन: रेल हादसे में मारे गए मज़दूरों के परिजनों को 10 माह बाद भी नहीं मिला मृत्यु प्रमाण पत्र

Khabar 30 din

पाकिस्तान में भारत से आधे रेट पर मिल रहा पेट्रोल, वेनेजुएला में 1.46 रुपये लीटर

Khabar 30 Din

जम्मू कश्मीर: प्रेस काउंसिल की जांच टीम के दौरे के दौरान भी जारी रहा पत्रकारों का उत्पीड़न

Khabar 30 din

पेगासस जासूसी: हंगरी के पत्रकारों ने सरकार ख़िलाफ़ मुक़दमा दायर किया

Khabar 30 din

आखिरी सफर पर मोतीलाल वोरा:रायपुर से पार्थिव देह दुर्ग रवाना, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मरकाम ने दिया कांधा

Khabar 30 din
error: Content is protected !!