ब्रेकिंग न्यूज़
12_1652620650
देश विदेश प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति सोशल मीडिया

हर साल 21 मई को मनाया जाएगा आतंकवाद विरोधी दिवस, गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को लिखा पत्र

  • पत्र में कहा गया है, इस दिन को मनाने का उद्देश्य युवाओं को आतंकवाद और हिंसा से दूर करना है। उन्हें बताया जाएगा कि उनकी एक गलती किस तरह से राष्ट्रीय समस्या बन सकती है।

आतंकवाद के मंसूबे ध्वस्त करने के बाद केंद्र सरकार अब हर साल आतंकवाद विरोधी दिवस भी मनाने जा रही है। इसको लेकर सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र जारी किया गया है। गृह मंत्रालय की ओर से जारी पत्र के तहत हर साल 21 मई को आंतकवाद विरोधी दिवस मनाया जाएगा। यह पत्र सभी राज्य के मुख्य सचिवों, सभी मंत्रालयों और विभागों के सचिवों को लिखा गया है।

युवाओं को किया जाएगा जागरूक
पत्र में कहा गया है, इस दिन को मनाने का उद्देश्य युवाओं को आतंकवाद और हिंसा से दूर करना है। उन्हें बताया जाएगा कि आतंकवाद को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से कौन-कौन सी योजनाएं चलाई गई हैं। इसके अलावा उन्हें बताया जाएगा कि उनकी एक गलती किस तरह से राष्ट्रीय समस्या बन सकती है। केंद्र का मानना है कि अगर युवा सही रास्ते पर आ गए तो आतंकवाद खुद-ब-खुद खत्म हो जाएगा।

दिलाई जाएगी आतंकवाद विरोधी शपथ 
पत्र में कहा गया है कि सभी कार्यालयों, सार्वजनिक क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी शपथ भी दिलाई जाएगी। इसके अलावा डिजिटल व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आतंकवाद विरोधी संदेश को भी प्रसारित किया जा सकता है। पत्र में कहा गया है कि केंद्र सरकार के कार्यालयों में 21 मई को शनिवार होने के चलते अवकाश रहेगा। ऐसे में 20 मई को शपथ दिलवाई जा सकती है। हालांकि, राज्य सरकार के दफ्तरों या जहां शनिवार का अवकाश नहीं है वहां 21 मई को ही शपथ दिलवाई जाए।

संबंधित पोस्ट

नर्मदा जयंती के अवसर पर सीएम शिवराज आज देंगे 300 करोड़ की सौगात,इन लोगों को होगा बड़ा फायदा

Khabar 30 Din

ईओडब्ल्यू के जाल में फंसा सिटी प्लानर:एंटी माफिया एक्शन के नाम पर 50 लाख मांगे, 25 लाख में डील; पहली किश्त के 5 लाख रुपए लेते पकड़ा गया

Khabar 30 din

MSP के लिए समिति बनाएगी सरकार:5 राज्यों के चुनावों के बाद मार्च में होगा गठन; किसान संघों के प्रतिनिधि, वैज्ञानिक और विशेषज्ञ सदस्य होंगे

Khabar 30 din

सांप्रदायिक झड़पों के बीच राजस्थान और MP में मुसलमानों ने शोभायात्रा का फूल बरसाकर किया स्वागत

Khabar 30 din

ममता के बाद चुनाव हारने वाले 4 TMC नेताओं ने भी कलकत्ता हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, चुनाव प्रक्रिया में धांधली का आरोप

Khabar 30 din

समस्त देशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

Khabar 30 din
error: Content is protected !!