ब्रेकिंग न्यूज़
32
WORLD NEWS खबरे जरा हटके देश विदेश धर्म बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति सोशल मीडिया

PM Modi Nepal Visit Live: पीएम मोदी और देउबा के बीच द्विपक्षीय वार्ता सम्पन्न, छह समझौतों पर हुए हस्ताक्षर

खास बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नेपाल यात्रा पर हैं। उन्होंने भगवान बुद्ध के जन्मस्थान लुंबिनी का दौरा किया। इस दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा व उनकी पत्नी भी पीएम के साथ रहीं। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी सम्पन्न हुई, जिसमें छह समझौतों पर हस्ताक्षर हुए।

लाइव अपडेट

02:50 PM, 16-MAY-2022

छह समझौतों पर हुए हस्ताक्षर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा के बीच द्विपक्षीय वार्ता सम्पन्न हो गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस दौरान दोनों नेताओं ने छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए।
01:46 PM, 16-MAY-2022

पीएम मोदी व देउबा के बीच द्विपक्षीय वार्ता शुरू

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के बीच द्विपक्षीय वार्ता शुरू हो गई है। इस वार्ता में दोनों देशों का प्रतिनिधिमंडल भी भाग ले रहा है। जानकारी के मुताबिक, दोनों देशों के बीच कई अहम समझौतों पर हस्ताक्षर हो सकते हैं।
01:16 PM, 16-MAY-2022

भारतीय समुदाय के लोगों से मिले पीएम मोदी

मायादेवी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी ने नेपाल में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इस दौरान भारतीय लोगों ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया।
12:59 PM, 16-MAY-2022

पीएम मोदी ने बौद्ध संस्कृति और विरासत केंद्र की रखी नींव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लुंबिनी यात्रा के दौरान बौद्ध संस्कृति और विरासत केंद्र की नींव रखी। इस दौरान उन्होंने बौद्ध भिक्षुओं के साथ जप भी किया। इस दौरान नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा भी उनके साथ मौजूद रहे।

11:21 AM, 16-MAY-2022

नेपाल के लोगों के बीच आकर खुशी हुई- पीएम मोदी

एक दिवसीय दौरे पर नेपाल पहुंचे पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा-नेपाल के लोगों की बीच आकर बहुत खुशी हुई। इस दौरान उन्होंने नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा को भव्य स्वागत के लिए धन्यवाद कहा।

10:55 AM, 16-MAY-2022

महामाया मंदिर पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लुंबिनी पहुंच चुके हैं। बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लुंबिनी पहुंचे पीएम मोदी ने सबसे पहले मायादेवी के दर्शन किए। इस दौरान पीएम मोदी के साथ नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और उनकी पत्नी मौजूद रहीं।

10:30 AM, 16-MAY-2022

लुंबिनी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल के लुंबिनी पहुंच चुके हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री शेरबहादुर देउबा ने मोदी का स्वागत किया।

09:54 AM, 16-MAY-2022

लुंबिनी के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुशीनगर से लुंबिनी के लिए रवाना हो गए हैं। वह नेपाल में पीएम शेर बहादुर देउबा से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा नेपाली विदेश मंत्रालय के सूत्र का कहना है, भारतीय प्रधानमंत्री के लुंबिनी दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच सात समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। इससे शैक्षणिक और सांस्कृतिक संबंध और गहरे होंगे। भारतीय शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक फाउंडेशन लुंबिनी बौद्धिस्ट यूनिवर्सिटी और त्रिभुवन यूनिवर्सिटी के साथ एक-एक व काठमांडो यूनिवर्सिटी संग तीन एमओयू करेगा। काठमांडो विवि और आईआईटी चेन्नई दो अन्य एमओयू करेंगे।
09:30 AM, 16-MAY-2022

बनेंगे ऐसा करने वाले पहले पीएम

देश की आजादी के बाद मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री होंगे, जो बुद्ध पूर्णिमा के दिन भगवान बुद्ध की जन्मस्थली से लेकर निर्वाण स्थली तक इस महत्वपूर्ण तिथि पर मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मुताबिक, कुशीनगर से वह हेलिकॉप्टर फ्लीट से नेपाल के लुंबिनी पहुंचेंगे। यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके बाद पीएम का हेलिकॉप्टर वापस शाम 4:05 बजे कुशीनगर एयरपोर्ट पर उतरेगा।

08:27 AM, 16-MAY-2022

PM Modi Nepal Visit Live: पीएम मोदी और देउबा के बीच द्विपक्षीय वार्ता सम्पन्न, छह समझौतों पर हुए हस्ताक्षर

सूत्रों के मुताबिक, पीएम सुबह 10.30 बजे से 3.30 बजे तक नेपाल में रहेंगे। अपनी नेपाल यात्रा से पहले व उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के लिए रवाना हो गए हैं। इसके बाद वह नेपाल के लुंबिनी जाएंगे।

संबंधित पोस्ट

कोरोना दुनिया में:पाकिस्तान में 32 स्कूल संक्रमण के खतरे की वजह से बंद, ये 2 दिन पहले खोले गए थे; दुनिया में अब तक 3.03 करोड़ संक्रमित

Khabar 30 din

रीवा में ख़तरनाक वारदात-पति द्वारा पत्नी और बच्ची के 22 टुकड़े कर बोरी में बंद कर फेंकने जाते हुए ग्रामीणों ने पकड़ा

Khabar 30 Din

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर सागर प्रशासन अलर्ट:नाइजीरिया से लौटे पति-पत्नी और बेटी को किया क्वारैंटाइन, RTPCR जांच के लिए सैंपल लिए

Khabar 30 din

टीकाकरण बंद, राजनीति शुरू:स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- केंद्र की नीतियों के चलते हमारे पास वैक्सीन नहीं है; पूर्व मंत्री बृजमोहन ने पूछा- सरकार ने कंपनियों को टीके के लिए कितना एडवांस दिया

Khabar 30 din

दिल्ली पुलिस द्वारा तेंजिदर बग्गा को हिरासत में लिए जाने के बाद पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस को हाईकोर्ट में घसीटा

Khabar 30 din

आज की पॉजिटिव खबर:पत्नी छह माह की गर्भवती, पति गोड्डा से ग्वालियर 1200 किमी स्कूटी से परीक्षा दिलाने लाया, ताकि वो शिक्षक बन सके

Khabar 30 din
error: Content is protected !!