ब्रेकिंग न्यूज़
245D631CDC99E0150E058F924CD29A65
क्राईम दिल्ली/एनसीआर प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ राजस्थान सोशल मीडिया

बुलडोजर ड्राइव पर केजरीवाल ने bjp को घेरा:कहा- 80% दिल्ली अवैध है, इसे तोड़ा तो यह आजाद भारत की सबसे बड़ी तबाही होगी

Delhi: आम आदमी पार्टी (AAP) ने अतिक्रमण पर बुलडोजर (Bulldozer) के चल रहे उपयोग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ पंडित दीन दयाल उपाध्याय (Pandit Deen Dayal Upadhyay Marg) मार्ग पर अपने कार्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया।

आप के करोड़ों कार्यकर्ता दोपहर करीब 12 बजे पार्टी कार्यालय में जमा हो गए और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भाजपा कार्यालय की ओर मार्च शुरू किया, जो वहां से करीब 500 मीटर की दूरी पर है।

हालांकि पुलिस (Delhi Police) ने आप कार्यालय के पास बैरिकेड्स लगा दिए और प्रदर्शनकारियों को वहीं रोक दिया गया।

BJP बुलडोजर से गरीबों को धमका रही है: दुर्गेश पाठक- Delhi

“भाजपा शासित नगर निगम अवैध निर्माण के आरोपों पर निवासियों से पैसे वसूल रहे हैं। भाजपा के लोग केवल बुलडोजर से गरीबों और दलितों को धमका रहे हैं। हम यहां इस तरह की गुंडागर्दी का विरोध करने के लिए हैं। हम पार्टी द्वारा इस तरह की किसी भी कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं करेंगे।,” पार्टी नेता दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak) ने कहा, जिन्होंने मार्च का नेतृत्व किया।

करोड़ों प्रदर्शनकारियों ने भाजपा पर हाथों में तख्तियां लिए नारेबाजी की और पार्टी पर बुलडोजर का अवैध रूप से इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “कोई भी पूर्व सूचना दिए बिना किसी भी अवैध निर्माण को बुलडोजर नहीं करेगा। इसमें लोगों की आजीविका शामिल है। जब अतिक्रमण हो रहा था तब एमसीडी अधिकारी क्या कर रहे थे। ऐसे अधिकारियों को भी दंडित किया जाएगा।”

लोगों के कागज भी नहीं देखती MCD
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली नगर निगम (MCD) के बुलडोजर काॅलाेनियों में पहुंचकर किसी भी घर या दुकान को तोड़ देते हैं। अगर लोग उन्हें कागजात भी दिखाते हैं कि उनका घर-दुकान अवैध नहीं है, तो उसे भी चेक नहीं किया जाता है।

करीब 50 लाख लोग अनधिकृत काॅलाेनियों में रहते हैं, 10 लाख लोग झुग्गियों में रहते हैं। लाखों लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपने घरों की बालकनी को मॉडिफाई करवाया है या कुछ ऐसा किया है जो ओरिजनल मैप से काफी अलग है। क्या उन सबके घरों को तोड़ा जाएगा?

केजरीवाल ने विधायकों से कहा- जेल जाने को तैयार रहें
केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी अवैध कब्जे के खिलाफ है और दिल्ली को खूबसूरत देखना चाहती है, लेकिन 63 लाख लोगों के घरों और दुकानों के तोड़े जाने को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के विधायकों से कहा कि भाजपा के नेतृत्व में दिल्ली के कई हिस्सों में चल रहे इस अभियान का विरोध करने के बाद जेल जाने को भी तैयार रहें।

जहांगीरपुरी से शुरू हुआ था अतिक्रमण हटाने का अभियान
हनुमान जयंती के दिन दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा हुई थी, जिसके बाद यहां बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया गया। हालांकि, तब कार्रवाई बहुत ज्यादा लंबी नहीं चल सकी थी, क्योंकि इस पर सुप्रीम कोर्ट का निर्देश आ गया था। कोर्ट ने फिलहाल जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर स्टे लगाया है।

संबंधित पोस्ट

सरकारी आंकड़ों में 8.5 करोड़ डोज हर महीने बन रही, पर मई के 3 हफ्तों तक केवल 3.6 करोड़ दी गईं

Khabar 30 din

कोरोना की तीसरी लहर में औसतन 44 वर्ष की आयु की युवा आए चपेट में ,गले में खराश की समस्या रही ज्यादा

Khabar 30 din

मछली खाने की बर्बर सजा:सरकारी तालाब से मछली चोरी का शक; दबंगों ने पेड़ से बांधकर 2 बच्चों सहित 8 आदिवासियों को डंडे-लात से पीटा, 35-35 हजार रुपए का जुर्माना

Khabar 30 din

धरती पर पानी क्या ख़त्म हो रहा है?- दुनिया जहान

Khabar 30 din

उत्तर प्रदेश के छोटे शहरों और गांवों में चिकित्सा व्यवस्था ‘राम भरोसे’: इलाहाबाद हाईकोर्ट

Khabar 30 din

CG में शुरू हुई धान खरीदी:खरीदी केंद्रों पर पहुंचे CS, धान तुलाई से पहले तोलकांटे की पूजा की; किसानों का माला पहनाकर स्वागत

Khabar 30 din
error: Content is protected !!