ब्रेकिंग न्यूज़
jnj-aaropi-01_1659703608
प्रदेश बड़ी खबर बिहार चुनाव ब्रेकिंग न्यूज़

जोश में आईं लालू प्रसाद यादव की बेटी, ट्वीट कर कहा – “राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी…”

बीजेपी से अलग होने की अटकलों के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने के लिए समय मांगा है.

जोश में आईं लालू प्रसाद यादव की बेटी, ट्वीट कर कहा -

बिहार में बनते नए सियासी समीकरण की बीच लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट किया है

पटना : 

Bihar Political Crisis: बिहार में जेडीयू और उसकी सहयोगी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच मतभेद चरम पर पहुंचने के बीच सियासी उठापटक की खबरों पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. किसी भी क्षण बिहार से बड़े राजनीतिक उठापटक की खबर आ सकती है. अटकलों के बीच लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट किया है, जिसके कई मायने निकाले जा रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलने के लिए पहुच चुके हैं इसी बीच रोहिणी आचार्य ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘”राजतिलक की करो तैयारी आ रहे हैं , लालटेन धारी. “.रोहिणी सिंगापुर में रहती हैं.

गौरतलब है कि बीजेपी से अलग होने की अटकलों के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने के लिए समय मांगा है. ऐसी चर्चाएं हैं कि वे राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंप सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार की पार्टी के नेता ने आगे के सियासी समीकरण का संकेत देते हुए कहा कि अब विस्फोटक खबर सामने आने वाली है. राजद विधायक और नेता भी सुबह 11 बजे लालू प्रसाद यादव के पटना आवास पर बैठक कर रहे हैं. बैठक कक्ष के बाहर सभी विधायकों के मोबाइल फोन रखे जा रहे हैं. लेफ्ट पार्टी के विधायक भी बड़ी बैठक के लिए लालू यादव के घर पहुंचे हैं.

संभावना है कि नीतीश कुमार, बीजेपी से रिश्ता तोड़ने के बाद  आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के साथ मिलकर सरकार बना लेंगे. बिहार में राजनीतिक संकट के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व में विपक्षी पार्टियों ने सोमवार को कहा था कि वह नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड , जद(यू) को ‘‘ गले लगाने” को तैयार है, बशर्ते वह बीजेपी का साथ छोड़ दे. वर्ष 2020 में बिहार में हुए विधानसभा चुनावों में  243 सीटों में से नीतीश की पार्टी JDU ने 45 सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि BJP ने 77 सीटों पर विजय हासिल की थी. JDU के कम सीटें जीतने के बावजूद BJP ने नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया था और उन्‍हें बिहार की कमान उनको सौंपी थी. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में राष्ट्रीय जनता दल ने 79 सीटें और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने 19 सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि जीतनराम मांझी की पार्टी ‘हम’ को 4 सीटें मिली थी.

“मुझे कोई जानकारी नहीं”; बिहार की राजनीतिक उथल-पुथल पर शाहनवाज हुसैन

संबंधित पोस्ट

जयशंकर और ब्लिंकन ने की मुलाकात; कोविड-19, हिंद-प्रशांत पर की चर्चा

Khabar 30 din

दिल्ली को लंदन-पेरिस बनाने का किया वादा, अब असम से करने लगे तुलना: CM हिमंत का केजरीवाल पर तंज

Khabar 30 din

रायपुर : ​​​​​​​अखण्ड भारत के निर्माण और राष्ट्रीय एकीकरण में सरदार वल्लभ भाई पटेल का महत्वपूर्ण योगदान: गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, राष्ट्रीय एकता दिवस पर गृह मंत्री ने सद्भावना परेड की ली सलामी

Khabar 30 din

बीते चार साल में पाकिस्तान के 2,120, अफ़गानिस्तान के 188, बांग्लादेश के 99 लोगों को नागरिकता दी: केंद्र

Khabar 30 din

योगी आदित्यनाथ को दिग्विजय की सलाह- कृपया इतिहास और भूगोल मोदी जी से न पढ़ें

Khabar 30 din

महिला लेखपाल पर सिरफिरे युवक ने एसिड फेंका:कपड़े और मोबाइल पर पड़े एसिड के छींटे, 2 साल से परेशान कर रहा आरोपी

Khabar 30 din
error: Content is protected !!