ब्रेकिंग न्यूज़
2_1664512717
कांग्रेस प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राजस्थान

गहलोत के नोट्स में पायलट के पार्टी छोड़ने की बात:सोनिया से मीटिंग से पहले बगावत, गुटबाजी जैसे पॉइंट बनाए, भाजपा और 10 करोड़ का भी जिक्र

जयपुर
सचिन पायलट और अशोक गहलोत की यह फोटो पुरानी है। गहलोत के लीक हुए नोट्स ने इनके बीच खाई और गहरी कर दी है। ये फोटाे मलयाला मनोरमा अखबार के फोटोग्राफर ने क्लिक की थी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल सोनिया गांधी से मिलने जाते वक्त अपने साथ सचिन पायलट के खिलाफ गंभीर आरोपों के दस्तावेज लेकर गए थे। सोनिया गांधी के बंगले पर जाते वक्त गहलोत के हाथ जो कागज कैमरों में कैद हुआ, उस कागज में पायलट कैंप पर गुंडागर्दी करने, ‌BJP से मिलीभगत करने से लेकर पार्टी छोड़ने तक का जिक्र है।

गहलोत ने हाथ से लिखा हुआ कागज ले रखा था, जिसमें माफी के साथ सचिन पायलट के खिलाफ विस्फोटक आरोपों के पॉइंट‌्स थे। कागज में लिखा था- सचिन पायलट पार्टी छोड़ देगा-ऑब्जवर्स। पार्टी के लिए अच्छा होता। 102 वर्सेज 18। इसका मतलब यह है कि गहलोत के पास 102 विधायकों का समर्थन है जबकि पायलट के पास केवल 18 विधायक।

कागज में सबसे टॉप पर लिखा हुआ था- जो हुआ बहुत दुखद है, मैं भी बहुत दुखी और आहत हूं। इसके बाद लिखा था- राजनीति में हवा बदलते देख साथ। RG (राहुल गांधी) 1 घंटे – SP/CP (PM) । इसके नीचे लिखा है 102 वर्सेज एसपी प्लस 18, इसका मतलब है कि गहलोत ने खुद के पास 102 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है, जबकि सचिन पायलट के पास केवल 18 विधायक बताए।

पायलट खेमे पर गुंडागर्दी करने के आरोप, पुष्कर की घटना का भी जिक्र
कागज में पायलट खेमे के खिलाफ सिलसिलेवार आरोपों के पॉइंट‌स लिखे हुए थे। हालांकि इन पॉइंट्स का ज्यादातर का आधा हिस्सा ही कैमरे में आया है और बाकी का हिस्सा गहलोत के हाथ से ढंक गया। उन पॉइंट‌स को डिकोड करके यहां दिया जा रहा है।

गहलोत ने लिखा था- पहला प्रदेशाध्यक्ष, जिसने पद पर रहते बगावत की। हमारे पास 102 विधायक हैं, जबकि पायलट के पास केवल 18। BJP ने विधायकों को 10 से 50 करोड़ ऑफर किए। गुंडागर्दी की। विधायकों में भय का माहौल बनाया गया। आरोपों में पुष्कर की घटना और शकुंतला रावत का भी जिक्र है। आगे डोटासराजी ने बताया और मानेसर लिखा हुआ है।

पुष्कर में पिछले दिनों कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मंत्री अशोक चांदना के भाषण के दौरान पायलट समर्थकों ने जूते उछाले थे और मंत्री शकुंतला रावत की हूटिंग की थी। इस पर अशोक चांदना ने पायलट के खिलाफ ट्वीट कर सीधे धमकी दी थी।

अध्यक्ष के चुनाव से राजस्थान विवाद के हल का कनेक्शन
कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से राजस्थान कांग्रेस के विवाद के हल का कनेक्शन जुड़ा है। नॉमिनेशन के बाद अब कल से राजस्थान विवाद को हल करने के लिए नए सिरे से एक्सरसाइज शुरू होने की संभावना है। जयपुर में नए सिरे से कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाने का वक्त तय हो सकता है।

AICC की तरफ से पर्यवेक्षक भी नए सिरे से तय होंगे। अशोक गहलोत के कल के माफीनामे और उनके बयानों से साफ था कि विधायक दल की बैठक फिर से होगी और उसमें एक लाइन का प्रस्ताव पास होगा। केसी वेणुगोपाल ने भी कहा था कि राजस्थान पर एक दो दिन में फैसला हो जाएगा।

संबंधित पोस्ट

अशोक गहलोत का बड़ा आरोप, बीजेपी धनबल-बाहुबल से राजस्थान सरकार गिराने में जुटी

Khabar 30 din

मीना खलखो हत्याकांड के आरोपी पुलिसवाले बरी:बलरामपुर में 16 साल की लड़की को नक्सली बताकर मार दिया गया था, 11 साल बाद फैसला

Khabar 30 din

जर्मनी फिर हुआ लाक:कोरोना वायरस का नया वैरिएंट,ब्रिटिश यात्रियों के पहुंचने पर जर्मनी के कैफे, रेस्तरां, बार बंद

Khabar 30 din

इस ग्रह पर सिर्फ 16 घंटे का होता है एक साल, वैज्ञानिकों ने ढूंढ निकाला

Khabar 30 din

गृह मंत्रालय ने COVID-19 प्रतिबंधों को देश भर में 30 नवंबर तक बढ़ाया

Khabar 30 din

कौन है यह बदमाश ? जिसनें पहले कर्मचारियों को धमकाया फिर पेट्रोल पंप में आग लगानें का किया प्रयास..यदि भड़क जाती आग तो उड़ जाती चौपाटी …

Khabar 30 Din
error: Content is protected !!