ब्रेकिंग न्यूज़
1302408-ramlila-delhi-bhupesh-bdhel
खबरे जरा हटके धर्म ब्रेकिंग न्यूज़ मध्यप्रदेश

मुस्लिम युवक ने अपनाया हिंदू धर्म:मंदसौर में 8 साल पहले हिंदू लड़की से की लव मैरिज, अब लिए 7 फेरे

मंदसौर

मंदसौर में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। जिले में 4 महीने में यह तीसरा मामला है, जब किसी मुस्लिम शख्स ने सनातन धर्म अपनाया है। इस बार जिले के धमनार में रहने वाले मोहम्मद निसार धर्म परिवर्तन कर सोनू सिंह बने हैं। शुक्रवार को गायत्री मंदिर में मोहम्मद निसार ने इस्लाम धर्म त्याग कर हिंदू धर्म अपना लिया। उसने हिंदू रीति-रिवाज से हिंदू लड़की के साथ शादी भी की।

8 साल पहले उज्जैन में मोहम्मद निसार की मुलाकात रानी पिता स्व. कांताप्रसाद कायस्थ से हुई। दोनों के बीच प्यार हुआ और एग्रीमेंट मैरिज कर ली। उन्हें पांच साल का बेटा भी है। निसार मोहम्मद से सोनू सिंह बनने के पीछे उन्होंने बताया कि उनका झुकाव शुरू से ही हिंदू धर्म की तरफ था। हिंदू युवती से शादी के बाद घर में पूजा पाठ करने लगे, लेकिन सनातन धर्म में वापसी करने पर डर लगता था। इसी दौरान जफर शेख से चैतन्य सिंह के बारे में जानकारी मिली।

इसके बाद उनसे मुलाकात कर विधि विधान के साथ सनातन धर्म अपनाने की बात की। शुक्रवार को शहर के गायत्री मंदिर में दोनों ने हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी की। साथ ही, विधि विधान के साथ सनातन धर्म अपनाया। निसार शहर में ही ज्वेलरी की शॉप चलाता है। रानी भी उसके साथ ही दुकान पर बैठती है। जानते हैं कि सनातन धर्म अपनाने के बाद निसार (अब सोनू सिंह) क्या कहा?

मोहम्मद निसार ने पत्नी के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी की।
मोहम्मद निसार ने पत्नी के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी की।

नमाज पढ़ना नहीं आती, कुरान भी नहीं पढ़ी

मैं अपना जीवन हिंदू की तरह गुजार रहा हूं। अब मैं पूरी तरह सनातन धर्म अपना कर हिंदू रीति रिवाज से शादी करना चाहता था। दादा का नाम चांद सिंह था। हमारे पूर्वज हिंदू थे, इसलिए उन्होंने अपना नाम निसार से बदलकर सोनू सिंह रख लिया है। हिन्दू धर्म अपनाया। मुझे नमाज पढ़ना नहीं आती और ना ही कुरान पढ़ा है। हिन्दू की तरह रहना अच्छा लगता है, इसलिए तिलक लगाता हूं। किसी को फैसले से नाराज होने की जरूरत नहीं है। भारत का कानून मुझे इस बात की अनुमति देता है कि मेरी आस्था जिस धर्म में हो, मैं उसे अपना सकूं।

पहले ही बन जाता पर हिम्मत देने वाला कोई नहीं था

सोनू सिंह का कहना है कि मैं बहुत पहले ही सनातन अपना लेता, लेकिन कोई हिम्मत देने वाला नहीं था। मैंने चैतन्य सिंह जी राजपूत के बारे में सुना, तो इनसे संपर्क कर मन की बात बताई। उन्होंने मुझे हिम्मत दी। मैंने अब सनातन धर्म अपना लिया। मैंने और रानी ने आठ साल पहले लव-मैरिज की थी। मेरी इच्छा थी कि हिन्दू रीति रिवाज से शादी करूं, वह भी पूरी हो गई। अब मैं संतुष्ट हूं, बहुत अच्छा लग रहा है।

मोहम्मद निसार ने हवन कर आहूतियां भी दीं।
मोहम्मद निसार ने हवन कर आहूतियां भी दीं।

पत्नी बोली- सनातन में हमारी आस्था
रानी कायस्थ ने बताया कि इनके मुस्लिम होने का पता था, लेकिन ये हिंदू धर्म से ज्यादा प्रभावित थे। रानी के पिता नहीं है। उज्जैन में रिश्तेदार के यहां रहकर प्राइवेट स्कूल में टीचर की जॉब कर रही थी। इसी दौरान निसार मोहम्मद से मुलाकात हुई।

चार महीने तीन मुस्लिमों ने अपनाया सनातन धर्म
मंदसौर में चार महीने में तीसरी घर वापसी हुई। इससे पहले 27 मई को शेख जफर कुरैशी घर वापसी कर चैतन्य सिंह राजपूत बने थे। इसके बाद 9 सितंबर को जोधपुर की इकरा सनातन धर्म अपनाकर इशिका बनी थी। अब निसार मोहम्मद सोनू सिंह बन गए हैं। जफर शेख के चैतन्य सिंह बनने के बाद उन्होंने बाद के धर्म परिवर्तन के दोनों मामलों में अहम भूमिका निभाई है।

विधायक समेत कई लोग आशीर्वाद देने पहुंचे
गायत्री मंदिर में संपन्न धर्म परिवर्तन के आयोजन में विधायक यशपालसिंह सिसोदिया सोनू सिंह और रानी को आशीर्वाद पहुंचे। समाजसेवी पंडित रविन्द्र पांडे, पार्षद पति व हिंदूवादी नेता विनय दुबला, समाजसेवी सुनील बंजारिया, सनातन क्रांति सेना के सिद्धार्थ नाहर समेत लोग मौजूद थे।

संबंधित पोस्ट

सरकारी आंकड़ों में 8.5 करोड़ डोज हर महीने बन रही, पर मई के 3 हफ्तों तक केवल 3.6 करोड़ दी गईं

Khabar 30 din

नौगांव 7.5 डिग्री, प्रदेश में सबसे ठंडा:भोपाल में 10.5 डिग्री तापमान; नवंबर में तीन साल बाद सबसे ठंडी रात

Khabar 30 Din

क़ुतुब मीनार ‘विष्णु स्तंभ’ नहीं, मंदिरों के पुनर्निर्माण की मांग बेमानी: एएसआई के पूर्व अफ़सर

Khabar 30 din

Amazon को लगा बड़ा झटका, 45 दिनों के भीतर भरना होगा 200 करोड़ रुपए का जुर्माना; जानें मामला

Khabar 30 din

UP पुलिस की बर्बरता की 3 कहानी:मास्क नहीं पहनने पर बरेली के युवक के हाथ-पैर में कील ठोकीं, मऊ में पीटते हुए थाने ले गए; रायबरेली में 5 युवकों को रातभर पीटा

Khabar 30 din

गांजा तस्कर कांग्रेस नेता निलंबित:किसान संगठन का ब्लॉक अध्यक्ष था धनुष सेन, गांजा लेकर जा रहा था बिलासपुर, रास्ते में पुलिस ने पकड़ा

Khabar 30 din
error: Content is protected !!