ब्रेकिंग न्यूज़
प्रदेश

नौकरी का झांसा देकर 43 लाख ठगे, आठ राज्यों के 29 साइबर अपराधियों पर केस

इंदौर, जेएनएन। लाखों रुपये खर्च कर बड़े कॉलेज और नामी संस्थानों से पढ़ाई पूरी करने वाले युवक-युवतियां इंटरनेट पर ठगी के शिकार हो रहे हैं। ठगने वाले आरोपित नौकरी तलाश रहे इन बेरोजगारों के बैंक खाते, ई-वॉलेट और एटीएम कार्ड की जानकारी हासिल कर आसानी से रुपये निकाल लेते हैं। इंदौर क्राइम ब्रांच ने ऐसे 29 साइबर अपराधियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। आठ राज्यों में बसे इन ठगों का पूरे देश में नेटवर्क फैला हुआ है। ये मात्र 10 रुपये में रजिस्ट्रेशन से शुरुआत करते हुए धीरे-धीरे लाखों रुपये ऐंठ लेते। अभी तक 43 लाख रुपये की धोखाधड़ी का पता चला है।

इंदौर के डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्रा के मुताबिक, ठगी के शिकार तपन कुमार, रंजू राठौर, धर्मेद्र लोखंडे, मोनिका खिलरानी, आरती राव, सुमित रायपुरिया, दीपक पंवार, रजनीश कुमार, ललन शर्मा सहित अन्य ने शिकायत दर्ज करवाई है कि पढ़ाई पूर्ण होने के बाद वे नौकरी तलाश रहे थे। उन्होंने नौकरी डॉट कॉम, साइन डॉट कॉम जैसी वेबसाइट पर बायोडाटा शेयर किया था। आरोपितों ने स्वयं को वेबसाइट का प्रतिनिधि, बड़ी कंपनी का हेड, मैनेजर बताकर चर्चा की और एक निश्चित प्रोफार्मा भरने के निर्देश दिए। ठगों ने बेरोजगारों को रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समझाने के बाद ऑनलाइन 10 रुपये शुल्क भरने को कहा। जैसे ही आवेदक ने ऑनलाइन शुल्क जमा किया खाते से हजारों रुपये निकल गए। ऐसा पूरे देशभर के बेरोजगार युवक-युवतियों के साथ सालों से हो रहा है।

संबंधित पोस्ट

सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता की ओर एसईसीएल सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2021 उद्घाटित

Khabar 30 Din

निजी अस्पतालों पर शिकंजा:अधिक पैसे लेने की शिकायतों की जांच के लिए कमेटी गठित, रोज शाम को डीसी को देगी रिपोर्ट

Khabar 30 din

बिहार: BJP सांसद बोले- ड्राइवर नहीं होने के कारण खड़ी हैं एंबुलेंस, तो ड्राइवरों की टीम लेकर पहुंचे पप्पू यादव

Khabar 30 din

पश्चिम बंगाल में 16 मई से 30 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, इमरजेंसी सेवाओं को छूट

Khabar 30 din

31 मई को मानसून का केरल मे दस्तक, दो तूफान गुजरने के दो दिन बाद आएगा मानसून

Khabar 30 din

मुंबई में हाईटाइड के दौरान 10-13 फीट ऊंची लहरें देखने को मिली, 185 किमी/घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं; अभी भी कई इलाकों में जारी है भारी बारिश

Khabar 30 din