ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

भारत के साथ मजबूती से खड़ा हुआ ऑस्ट्रेलिया, LAC पर यथास्थिति बदलने के एकतरफा प्रयास का किया विरोध

नई दिल्ली, प्रेट्र। पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद के लिए परोक्ष रूप से चीन की आलोचना करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को कहा कि वह वास्तविक नियंत्रण रेखा पर एकतरफा तरीके से यथास्थिति बदलने के किसी भी प्रयास का विरोध करता है क्योंकि इससे तनाव बढ़ेगा और अस्थिरता का खतरा पैदा होगा।

ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बेरी ओ फरेल ने यह भी कहा कि उनका देश दक्षिण चीन सागर में उठाए जा रहे कदमों से भी काफी चिंतित है और उसने क्षेत्र में चीन के गैरकानूनी दावे को खारिज किया है। पूर्वी लद्दाख में हालात का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर संयम बरतने का आग्रह करता है और तनाव कम करने की दिशा में उठाए गए कदमों का समर्थन करता है। ओ फरेल ने एक बयान में कहा, जैसा कि गुरुवार को मैंने भारत के विदेश मंत्री से कहा कि ऑस्ट्रेलिया यथास्थिति बदलने के किसी भी एकतरफा प्रयास का विरोध करता है। इससे तनाव बढ़ेगा और अस्थिरता का खतरा पैदा होगा।

संबंधित पोस्ट

PM मोदी आज करेंगे राष्ट्र को संबोधित

Khabar 30 Din

अमेरिका से भारत पहुंची कोविड राहत आपूर्ति की पहली खेप

Khabar 30 Din

पाकिस्तान में भारत से आधे रेट पर मिल रहा पेट्रोल, वेनेजुएला में 1.46 रुपये लीटर

Khabar 30 Din

कोविड: वैज्ञानिकों ने कहा- केंद्र ने वायरस के वैरिएंट्स से जुड़ी चेतावनियों को नज़रअंदाज़ किया

Khabar 30 din

अफगानिस्तान में तालिबान का खतरा बढ़ा:50 इंडियन डिप्लोमेट्स और कर्मचारियों ने कंधार का दूतावास छोड़ा, आतंकी संगठन के प्रवक्ता का दावा- देश के 85% हिस्से पर कब्जा किया

Khabar 30 din

कोयला संकट: राज्यों पर कोल इंडिया का 20 हजार करोड़ बकाया, वसूली की तैयारी

Khabar 30 din