ब्रेकिंग न्यूज़
देश विदेश

एयर इंडिया की 2,800 फ्लाईट्स से तीन लाख से ज्यादा भारतीयों की हुई वापसी

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना काल के दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए शुरू किए गए ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत अब तक एयर इंडिया की 2,800 फ्लाईट्स के द्वारा तीन लाख से भी ज्यादा यात्रियों को वापस लाया जा चुका है। गुरुवार को एयर इंडिया की तरफ से इसे लेकर एक ट्वीट किया गया, जिसमें यह जानकारी दी गई है।

एयर इंडिया ने कहा, “एयर इंडिया द्वारा वंदे भारत मिशन के तहत 2,800 फ्लाईट्स संचालित की गई थी, जिसके द्वारा तीन लाख 80 हजार लोगों को अपने देश वापस लाया गया है।” बता दें कि कोरोना के कारण लगे प्रतिबंधों के चलते विभिन्न देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए ‘वंदे भारत मिशन’ के पांचवें फेज की शुरूआत एक अगस्त से की जाएगी।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि दुनियाभर में फंसे 7.88 लाख भारतीय नागरिकों को 22 जुलाई तक अपने देश लाया जा चुका है। भारत सरकार द्वारा इस मिशन की शुरूआत सात मई को हुई थी, जिसका लाभ लाखों लोगों को हुआ है। वापस लौटे नागरिकों सरकार के इस कदम की खूब सराहना की है और शुक्रिया अदा किया है।

संबंधित पोस्ट

इजरायल में बड़ा हमला, 130 रॉकेट से किया अटैक, भारतीय महिला की चली गई जान

Khabar 30 din

WHO की अपील रंग लाई:अमेरिका जरूरतमंद देशों को जून में 2 करोड़ वैक्सीन और देगा, 6 करोड़ वैक्सीन का वादा पहले ही कर चुकी है बाइडेन सरकार

Khabar 30 din

जयशंकर और ब्लिंकन ने की मुलाकात; कोविड-19, हिंद-प्रशांत पर की चर्चा

Khabar 30 din

Political Third Front News: शरद पवार के थर्ड फ्रंट को लेकर MVA में मतभेद, BJP ने कहा-‘नहीं टिकेगा अपवित्र गठबंधन’

Khabar 30 din

कहां गई विदेश से आई मेडिकल मदद:नौकरशाही में उलझी ऑक्सीजन, 7 दिन में बन पाई मदद बांटने की SOP, अब तक सिर्फ सेंट्रल हॉस्पिटल्स को मिली मदद

Khabar 30 din

पेगासस जासूसीः जांच के लिए सरकार का विशेषज्ञ समिति का प्रस्ताव, याचिकाकर्ताओं ने जताई आपत्ति

Khabar 30 din