ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबार

Update Aadhaar Address Online: जानिए किस तरह घर बैठे आधार कार्ड में ऑनलाइन अपडेट किया जा सकता है पता

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। मौजूदा समय में आधार कार्ड किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज है। कई सरकारी व निजी कामों में इसका उपयोग होता है। बहुत बार आधार कार्ड धारक को अपने आधार कार्ड में मोबाइल नंबर या पते को अपडेट करने की आवश्यकता होती है। आधार कार्ड में गलत पता छप जाने या पुराना पता होने के चलते इसे अपडेट करने की आवश्यकता होती है। कार्डधारक घर बैठे ऑनलाइन ही अपने आधार कार्ड में पता अपडेट कर सकते हैं।

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) कार्ड धारकों को पता अपडेट करने की सुविधा प्रदान करता है। प्राधिकरण ने एक ट्वीट करके इस संबंध में लोगों को जानकारी भी दी है। यूआईडीएआई ने ट्वीट में लिखा, ‘आप अपने आधार कार्ड में बड़ी आसानी से पते को ऑनलाइन अपडेट कर सकते हैं। आपको इसके लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त करना होगा, लॉग-इन करना होगा और एड्रेस प्रूफ की एक फोटो स्केन कर देनी होगी।’ प्राधिकरण ने इसके लिए एक वीडियो का लिंक भी अपने ट्वीट में डाला है। आइए जानते हैं कि आधार कार्ड में पते को अपडेट करने की क्या प्रक्रिया है।

संबंधित पोस्ट

आम आदमी पर महंगाई का डबल अटैक, आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

Khabar 30 din

रायपुर में 92 के पार पहुंचा पेट्रोल:PM मोदी का मुखौटा और पंप का मॉडल लेकर कांग्रेस नेता ने जताया विरोध, पिछले एक महीने में 3 प्रति लीटर बढ़ी कीमत

Khabar 30 din

अमेरिका से भारत पहुंची कोविड राहत आपूर्ति की पहली खेप

Khabar 30 Din

यूट्यूब से कमाने वाले भी अब टैक्स के दायरे में:यूट्यूबर्स की कमाई पर अब अमेरिकी कानून के हिसाब से 24% तक टैक्स; भारत के कंटेंट क्रिएटर्स पर होगा कितना असर?

Khabar 30 din

हफ्ते के आखिरी दिन गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, RIL और HDFC के शेयर टूटे

Khabar 30 din

Labour codes को लागू करने की तैयारी में सरकार, घटेगी कर्मचारियों की इन-हैंड सैलरी, PF में होगा इजाफा

Khabar 30 din