ब्रेकिंग न्यूज़
खेल ब्रेकिंग न्यूज़

आईपीएल शेड्यूल कल जारी होगा:यूएई में कोरोना के बीच 53 दिन चलेगा टूर्नामेंट, सभी 8 टीमों के बीच तीन स्टेडियम में 60 मैच होंगे

आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हो सकता है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई के महेंद्र सिंह धोनी हैं।
  • कोरोना की वजह से इस बार आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होना है
  • आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा- रविवार को टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी होगा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-13 का शेड्यूल रविवार को जारी किया जाएगा। यह जानकारी आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने दी। कोरोना की वजह से इस बार टूर्नामेंट यूएई में होगा। 19 सितंबर से 10 नवंबर तक कुल 60 मैच खेले जाएंगे।

आईपीएल बायो-सिक्योर माहौल में होगा। 53 दिन में सभी 8 टीमें 14-14 मैच खेलेंगी। एक एलिमिनेटर, दो क्वालिफायर और फाइनल समेत आईपीएल में कुल 60 मैच होंगे।

मुंबई-चेन्नई के बीच हो सकता है पहला मैच

माना जा रहा है कि पहला मैच पिछली बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस और रनर-अप चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बीच 19 सितम्बर को खेला जा सकता है। हालांकि, सीएसके के दो खिलाड़ी दीपक चाहर और रितुराज गायकवाड़ के अलावा 11 स्टाफ मेंबर्स संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, यूएई में मौजूद बीसीसीआई के सीनियर मेडिकल ऑफिसर भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

तीन स्टेडियम में होंगे सभी मैच

बुधवार को बीसीसीआई के ट्रैजरर अरुण धूमल ने कहा था- मैच शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे। ये सभी मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, अबूधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे। पहली बार लीग का फाइनल वीकेंड की जगह वीक-डे (मंगलवार) पर होगा। शाम के मैच पुराने शेड्यूल से आधा घंटा पहले यानी 7.30 बजे से शुरू होंगे। दोपहर के मैच 3.30 बजे से खेले जाएंगे।

खिलाड़ियों को ब्लूटूथ बैज पहनना होगा

बोर्ड ने आईपीएल में कोरोना संक्रमण पर नजर रखने के लिए खिलाड़ियों, ऑफिशियल्स को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए ब्लूटूथ बैज दिए हैं। खिलाड़ियों के साथ यूएई आए फैमिली मेंबर्स को भी यह बैज पहनना जरूरी है। एक हेल्थ ऐप भी तैयार किया गया है, जिसमें सभी को रोज बॉडी टेम्प्रेचर की जानकारी देनी है।

टूर्नामेंट में कुल 20 हजार कोरोना टेस्ट होंगे
इस बार आईपीएल में खिलाड़ियों समेत स्टाफ मेंबर्स का हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट होगा। टूर्नामेंट के दौरान करीब 20 हजार टेस्ट किए जाएंगे। इसके लिए बीसीसीआई ने 10 करोड़ का बजट मंजूर किया है। यदि कोई पॉजिटिव आता है, तो उसे 7 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। इस दौरान तीन टेस्ट होंगे। इसमें रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उसे बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री दी जाएगी।

संबंधित पोस्ट

नेपाल पर कब्‍जे की तैयार में चीन

Khabar 30 din

नए साल पर कोरोना का ग्रहण:मुंबई, पुणे समेत सभी बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू, रात 11 बजे के बाद पार्टी पर रोक; मुंबई में 45 हजार पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

Khabar 30 din

हिंदुत्ववादी नेता ने किसान आंदोलन ख़त्म करने के लिए ज़ाफ़राबाद दोहराने की धमकी दी, केस दर्ज

Khabar 30 din

भारत में कोरोना से बिगड़ते हालात पर दुनिया की नजर, इटली समेत इन देशों ने लगाया ये प्रतिबंध

Khabar 30 Din

टूलकिट पर कांग्रेस-भाजपा की तकरार जारी:​​​​​​राहुल के साथ महिला की फोटो पोस्ट कर भाजपा का दावा- यही टूलकिट की राइटर; कांग्रेस जवाब दे

Khabar 30 din

देश सर्दियों में कोरोना बदलेगा स्वरूप, संक्रमण के साथ हो सकती हैं ये बीमारियां

Khabar 30 din