ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़

भागलपुर कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से दो कोरोना मरीजों की मौत

khabar 30 din

coronavirus india death cases update

बिहार के एक सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो जाने से दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। घटना भागलपुर के एक अस्पताल की है। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने एक ही मौत की पुष्टि की है। कोरोना डेडिकेटेड मायागंज अस्पताल के नोडल प्रभारी डॉ हेमशंकर शर्मा ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट में लगे पैनल को बिना बताए ही बदला जा रहा था। इस कारण शाम 5:05 बजे से लेकर 5:11 बजे तक ऑक्सीजन आपूर्ति ठप हुई। इस दौरान 50 वर्षीय संक्रमित महिला की मौत होने की जानकारी प्रथम दृष्ट्या मिली है। इस मामले की जांच एनेस्थेटिक्स डॉ महेश कुमार को सौंप दी गई है।

मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ अशोक कुमार भगत ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने शनिवार को हुई कुल तीन कोरोना मृतकों की बीएचटी को तलब कर लिया। इस मामले को लेकर आईसीयू के हेल्थ मैनेजर से पूरी जानकारी मांगी गई है कि आखिर किन परिस्थितियों में ऐसी असहज स्थिति उत्पन्न हुई है।

कोरोना संक्रमित मरीजों के खून में ऑक्सीजन की मात्रा घटने पर उन्हें इसकी जरूरत पड़ती है। अगर सही समय पर ऐसे मरीजों को ऑक्सीजन न दिया जाए तो उनकी मौत हो जाती है। इस कारण कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन बेहद जरूरी होता है। यहीं कारण है कि बार-बार ऑक्सीजन चेक करने के लिए डॉक्टर सलाह देते हैं।

बता दें कि ऑक्सीजन की कमी के कारण उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत हो गई थी। 2017 में अगस्त के महीने में गोरखपुर स्थिति बीआरडी कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी हो गई थी। इस कारण वहां भर्ती 60 से अधिक बच्चों की जान चली गई। यह घटना उस समय काफी सुर्खियों में रही थी।

संबंधित पोस्ट

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला:पंपोर में CRPF के काफिले पर आतंकियों ने फायरिंग की, 2 जवान शहीद, 3 जख्मी

Khabar 30 din

छत्तीसगढ़:बीजापुर में नक्सलियों ने सीएएफ जवान की हत्या की; सड़क किनारे फेंका शव; 5 दिन से लापता था जवान

Khabar 30 din

कोहरे के असर से जशपुर में 3, कोरिया में 4 डिग्री तापमान, ठिठुर रहा उत्तर छत्तीसगढ़

Khabar 30 din

श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का प्रमुख मारा गया, पुलिस ने दी जानकारी

Khabar 30 Din

आईएमए, एम्स सहित कई संस्थाओं ने एलोपैथी पर रामदेव के बयान के लिए कार्रवाई की मांग की

Khabar 30 din

BMC के खिलाफ कंगना का गुस्सा:कंगना रनोट ने टूटे ऑफिस की फोटो शेयर कर कहा- ये बलात्कार है मेरे सपनों का, जो कभी मंदिर था उसे कब्रिस्तान बना दिया

Khabar 30 din