ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

रायपुर में कोरोना:कोविड पॉजिटिव एएसआई का अंतिम संस्कार गार्ड ऑफ ऑनर के साथ, संक्रमण बढ़ा इसलिए सदर बाजार की गलियां सील

रायपुर
आखिरी सैल्यूट । फोटो रायपुर की है। एएसआई के अंतिम संस्कार के वक्त मौजूद प्रशासनिक अधिकारी भी खुद को पुलिस जवानों की तरह सैल्यूट करने से रोक नहीं पाए।
  • एएसआई के बेटे ने पीपीई किट पहनकर किया अंतिम संस्कार, अफसर भी रहे मौजूद
  • रायपुर में बीती रात संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आईं, सबसे ज्यादा मौतें भी यहीं

रविवार को रायपुर के मारवाड़ी श्मशान घाट में कोरोना संक्रमित एएसआई का अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस विभाग ने एएसआई को कोरोना के खिलाफ जारी इस जंग में शहीद मानकर गार्ड ऑफ ऑनर के साथ सलामी दी। नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस महकमे के अधिकारियों ने आखिरी सलाम के साथ पूरा सम्मान देते हुए एएसआई के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी की। एएसआई के बेटे ने पीपीई किट पहनकर उन्हें मुखाग्नि दी।

फोटो रायपुर की है। एएसअाई के भाई भी पुलिस सेवा में हैं, पीपीई किट पहने परिजन दूर से ही मृत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते रहे।
फोटो रायपुर की है। एएसअाई के भाई भी पुलिस सेवा में हैं, पीपीई किट पहने परिजन दूर से ही मृत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते रहे।

एएसआई कबीर नगर में पदस्थ थे। पिछले दिनों ड्यूटी पर रहते हुए वो संक्रमित पाए गए थे। उनका इलाज रायपुर के अस्पताल में चल रहा था। शनिवार को उनकी तबियत बिगड़ने की वजह से मौत हो गई। बीते 24 घंटे में आंकड़ों के मुताबिक 19 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई इनमें 10 मौतें सिर्फ रायपुर के ही लोगों की हुई। रायपुर में शनिवार देर रात तक 878 संक्रमित एक ही दिन में मिले हैं।

गलियां सील

फोटो सदर बाजार इलाके की है। लगभग सभी प्रमुख रास्ते बंद कर दिए गए हैं, लॉकडाउन जैसे हालात यहां कुछ दिनों तक रहेंगे।
फोटो सदर बाजार इलाके की है। लगभग सभी प्रमुख रास्ते बंद कर दिए गए हैं, लॉकडाउन जैसे हालात यहां कुछ दिनों तक रहेंगे।

रायपुर शहर से अब प्रदेश में हर दिन सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। बीती रात शहर के सदर बाजार की गलियों को सील कर दिया गया है। दो दर्जन से ज्यादा दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं होगी। नगर निगम और जिला प्रशासन की टीम ने हर्ष ज्वेलर्स , सदर बाजार कार्नर से सुरेश ज्वेलर्स , गोल बाजार कार्नर तक , महावीर अशोक ज्वेलर्स से मुक्कड़ कार्नर तक , बसन्त ज्वेलर्स से आकांक्षा कलेक्शन तक हलवाई लाईन की गलियों को बंद कर दिया है। बांस से बैरीकेड बनाकर रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

कलेक्टर का फरमान जानकारी छुपाई तो खैर नहीं
कलेक्टर डॉ एस. भारतीदासन ने बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाये गये व्यक्तियों के कॉटेक्ट ट्रेसिंग करने पर उनके प्रायमरी एवं सेकेन्डरी कॉटेक्ट की कोविड-19 जाँच जरुरी है। हाई रिस्क कॉटेक्ट की कोविड-19 जाँच 12 घंटे के भीतर करनी होगी। कोविड-19 जाँच के सैम्पल लेने के दौरान कुछ लोग गलत अथवा अपूर्ण मोबाइल नंबर या पता देते हैं, कुछ लोग मोबाइल बंद कर लेते हैं, अब ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जाएगा।

संबंधित पोस्ट

NCL Recruitment 2020: Over 300 vacancies of operator notified, 10th pass can apply

Khabar 30 din

हाईकोर्ट ने शासन से मांगा जवाब:कोविड इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल की अनुमति निरस्त; ज्यादा फीस, रेमडेसिविर इंजेक्शन का रजिस्टर मेंटेन नहीं करने का आरोप

Khabar 30 din

लोन मोरेटोरियम पर आदेश:सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा- जो खाते 31 अगस्त तक एनपीए नहीं, उन्हें अगले आदेश तक प्रोटेक्शन दिया जाए; 10 सितंबर को अगली सुनवाई

Khabar 30 din

भोपाल धीरे-धीरे ही खुलेगा:चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग बोले- कोरोना पॉजिटिव के घर के बाहर स्टीकर लगाएंगे; संक्रमितों की शिकायत 1075 पर देकर कोरोना चेन तोड़ें

Khabar 30 din

छत्तीसगढ़ में हाथी के शावक का शव बरामद

Khabar 30 din

छत्तीसगढ़ में जमीन का बनेगा आधार कार्ड, धोखेबाजी रोकने में मिलेगी मदद

Khabar 30 din