ब्रेकिंग न्यूज़
क्राईम

रायपुर में कोरोना:इनकम टैक्स के प्रिंसिपल डायरेक्टर आलोक जौहरी की मौत; 1005 हेल्थ वर्कर, 700 से ज्यादा फ्रंटलाइन वॉरियर संक्रमित हो चुके

रायपुर
छत्तीसगढ़ इनकम टैक्स के प्रिंसिपल डायरेक्टर आलोक जौहरी की गुरुवार को संक्रमण के चलते मौत हो गई। वरिष्ठ आईआरएस अधिकारी 58 वर्षीय जौहरी की तबीयत बिगड़ने के बाद 25 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
  • वरिष्ठ आईआरएस अधिकारी जौहरी संक्रमित होने के बाद 25 अगस्त को अस्पताल में भर्ती हुए थे
  • प्रधान आयकर आयुक्त पालीवाल ने कहा- सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा के बाद भी डॉक्टर नहीं बचा सके

छत्तीसगढ़ के रायपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। अब छत्तीसगढ़ इनकम टैक्स के प्रिंसिपल डायरेक्टर आलोक जौहरी की गुरुवार को संक्रमण के चलते मौत हो गई। वरिष्ठ आईआरएस अधिकारी 58 वर्षीय जौहरी की तबीयत बिगड़ने के बाद 25 अगस्त को रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मिलनसार अधिकारी का ऐसे जाना अविश्वसनीय
प्रधान आयकर आयुक्त आरके पालीवाल ने जौहरी के निधन पर दुख जताया। फेसबुक पर किए पोस्ट में लिखा- एक मित्र और मिलनसार अधिकारी का जाना अविश्वसनीय है। सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधाओं के बावजूद डॉक्टर उन्हें संक्रमण से नहीं बचा पाए। आईआरएस पालीवाल ने सभी से सुरक्षित रहने की अपील की।

विधायक कुलदीप जुनेजा 10 दिन के लिए होम क्वारैंटाइन
रायपुर शहर उत्तर से कांग्रेस विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा होम क्वारैंटाइन हो गए हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्होंने बताया है कि वे किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे। इसके चलते 10 दिनों के लिए क्वारैंटाइन हुए हैं। उन्होंने सभी लोगों से सरकार की ओर से जारी सुरक्षा नियमों का पालन करने की अपील की है।

फ्रंटलाइन वॉरियर को 7 सप्ताह तक लेनी होगी हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन
प्रदेश में 1005 हेल्थ केयर वर्कर और 700 से ज्यादा फ्रंटलाइन वॉरियर संक्रमित हो चुके हैं। इसके बाद एम्स और आईसीएमआर ने नई गाइडलाइन जारी की है। इसमें फ्रंटलाइन वॉरियर के लिए 7 सप्ताह तक हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन दवाई लेना अनिवार्य किया है। स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु जी. पिल्लई ने बैठक लेकर ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल तैयार कराया है।

यह है गाइडलाइन

  • प्राइमरी कांटेक्ट : एचसीक्यू 400 एमजी, पहले दिन दो बार। इसके बाद 400 एमजी प्रति सप्ताह
  • फ्रंटलाइन वॉरियर : एचसीक्यू 400 एमजी, पहले दिन 2 टैबलेट। इसके बाद 400 एमजी प्रति सप्ताह
  • कोविड-19 मरीज : एचसीक्यू 400 एमजी, पहले दिन 2 टैबलेट। इसके बाद 400 एमजी प्रतिदिन 4 दिन तक
  • हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन हार्ट पेशेंट और 15 साल से कम उम्र के बच्चों को नहीं दी जाएगी।

रायपुर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 18 हजार के पार

राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो बुधवार को ही 869 मरीज मिले हैं। इसके बाद आंकड़ा 18 हजार के पार निकल गया है। अब तक 18660 मरीज मिल चुके हैं। जबकि 11126 एक्टिव केस हैं। 210 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि, 7316 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

संबंधित पोस्ट

BJP नेता के बेटे ने सोई हुई बुजुर्ग को रौंदा!:आधी रात को कार दीवार तोड़ते हुए घर में जा घुसी

Khabar 30 din

मास्क नहीं पहना तो पुलिस मुंह तोड़ देगी:युवक ने मास्क नहीं पहना था, पुलिसकर्मी ने डंडा मारकर नाक से निकाला खून; लोगों ने पुलिसकर्मियों से की धक्का-मुक्की

Khabar 30 din

UP में जहरीली शराब का कहर:अलीगढ़ में 4 गांव के लोगों ने ठेके से खरीदकर पी देसी शराब; 11 की मौत, प्रधान का दावा-19 मरे, दोषियों पर लगेगा एनएसए

Khabar 30 din

बांग्लादेश की लेखिका तसलीमा नसरीन ने कहा, पति से मधुर संबंध नहीं तो तलाक ले लें नुसरत जहां

Khabar 30 din

बस्तर में पहली बार एक दिन में कोरोना पीड़ित 15 मरीजों की मौत, छत्तीसगढ़ में 153 लोगों की जान गई

Khabar 30 din

मंदिर का पुजारी निकला महिला का हत्यारा:अवैध संबंध और पुरानी रंजिश के चलते वारदात को दिया अंजाम, मुख्य आरोपी और महिला सहयोगी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Khabar 30 din