ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मध्यप्रदेश

ड्रग्स तस्करों के निशाने पर छात्राएं:भोपाल में पढ़ने आई लड़कियों को फंसाकर ड्रग्स की लत लगाते हैं, फिर उनकी मदद से अमीर घर की लड़कियों को शिकार बनाते हैं; 4 तस्कर गिरफ्तार

भोपाल
भोपाल क्राइम ब्रांच ने ड्रग्स तस्करों को पकड़ा। माल के साथ बैठे हुए आरोपी रफीक और आमिर अली (काले रंग की टीशर्ट में)। आरोपियों के पास से हथियार के अलावा पांच किलो गांजा और स्मैक भी मिली है।
  • क्राइम ब्रांच ने इंदौर के रहने वाले ड्रग्स के मुख्य सप्लायर समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया
  • आरोपियों ने बताया कि वे स्कूल- कॉलेज की लड़कियों को फंसा कर उन्हें ड्रग्स का लती बनाते हैं.

भोपाल में अब स्कूल की नाबालिग छात्राओं से लेकर कॉलेज और जॉब करने वाली लड़कियां तक ड्रग्स तस्करों के निशाने पर हैं। ऐसे ही एक बड़े गैंग को क्राइम ब्रांच भोपाल की टीम ने पकड़ा है। गिरफ्तार किए गए 4 ड्रग्स तस्करों में इंदौर का रहने वाला मुख्य सप्लायर भी शामिल है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे स्कूल और कॉलेज की लड़कियों को फंसा कर उन्हें पहले ड्रग्स का लती बनाते हैं। फिर उन्हीं से दूसरी लड़कियों को शिकार बनाते हैं। इसके लिए इंदौर की तरह ही भोपाल में भी पार्टियां आयोजित की जाती है। जिनमें उन लड़कियों को ड्रग्स दी जाती है।

एएसपी क्राइम ब्रांच गोपाल धाकड़ ने बताया कि भोपाल में लंबे समय से हुक्का लाउंज, बार, क्लब और पार्टियों में नाबालिग लड़कियों के होने की शिकायत मिल रही थी। इनमें ज्यादातर बाहर से यहां पढ़ने आने वाली छात्र-छात्राएं थीं। पिछले दिनों टीटी नगर इलाके में भी हुक्का लाउंज में कार्रवाई के दौरान कई नाबालिग छात्राएं मौके से मिली थी। इस मामले में जब जांच शुरू की गई तो अशोका गार्डन इलाके से कुछ लड़कियों के इसमें शामिल होने का पता चला। उन लड़कियों से चौंकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पहले वह उनके चंगुल में फंसी। उन्हें ड्रग्स लेने की आदत हो गई। उसके बाद इसी का फायदा उठाकर अब उनसे दूसरी लड़कियों को फंसाकर ड्रग्स सप्लाई करवाई जाती है।

भोपाल के चटाईपुरा से आसिफ उल्ला और बुधवारा से सौरभ गुप्ता (नीले रंग की टीशर्ट में) को गिरफ्तार किया।
भोपाल के चटाईपुरा से आसिफ उल्ला और बुधवारा से सौरभ गुप्ता (नीले रंग की टीशर्ट में) को गिरफ्तार किया।

घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा

क्राइम ब्रांच ने गुरुवार रात भोपाल के रचना नगर से इंदौर के आजाद नगर में रहने वाले रफीक (40 साल) को भोपाल के बुधवारा से और आमिर अली (31 साल) को गिरफ्तार किया। रफीक इंदौर का ड्रग्स का बड़ा सप्लायर है। उसका एक साथी मौके से बच निकला। उसके पास से कट्‌टा और कारतूस भी मिले हैं। इधर, आमिर अली के पास से भी हथियार और ड्रग्स पुलिस ने जब्त की। आमिर सीहोर में एक हत्या के मामले में जमानत पर चल रहा है। आमिर की निशानदेही पर चटाईपुरा से आसिफ उल्ला और बुधवारा से सौरभ गुप्ता को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तस्करी के दौरान पकड़े जाने के डर से वह यह हथियार रखते हैं।

आसिफ और सौरभ से क्राइम ब्रांच ने यह हथियार जब्त किए।
आसिफ और सौरभ से क्राइम ब्रांच ने यह हथियार जब्त किए।

दो तरह की लड़कियों को बनाते हैं निशाना

ड्रग तस्करों के निशाने पर दो तरह की लड़कियां रहती हैं। इसमें एक अमीर घर की लड़कियां और दूसरी बाहर से आने वाली। अमीर घराने की लड़कियों से ड्रग्स के नाम पर पैसा निकलवाते हैं। जबकि दूसरे छोटे शहरों और गांवों से आने वाली लड़कियों को वह शहर की लाइफ स्टाइल के मोह में फंसा कर उनसे दूसरी लड़कियों को ड्रग्स का आदी बनवाने का काम करवाते हैं। लड़कियों को इसलिए फंसाया जाता है, क्योंकि इससे कॉलेज और स्कूल के लड़के आसानी से फंस जाते हैं।

सभी तरह का सूखा नशा मिल जाता है इनके पास

ड्रग्स को सूखा नशा भी कहा जाता है। यह सीधे नसों से होते हुए दिमाग तक पहुंचता है। क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े आरोपियों के पास ब्राउन शुगर, अफीम समेत सभी तरह के सूखे नशे की खेप और जानकारी मिली है। इन तस्करों के तार मध्य प्रदेश ही नहीं देश के अन्य राज्यों के तस्करों से भी जुड़े हुए हैं। भोपाल में मुख्य रूप से इंदौर से स्मैक और ड्रग्स सप्लाई होती है। अब क्राइम ब्रांच इन के सहारे प्रदेश में फैले नशे के जाल को तोड़ने की कोशिश में लग गई है। अब तक पूछताछ में करीब 10 बड़े तस्करों का पता क्राइम ब्रांच को पता चला है।

संबंधित पोस्ट

बिहार विधानसभा चुनाव:एनडीए में भी तय हो गया सीटों का फॉर्मूला; लोजपा बाहर, आधी-आधी सीटों पर चुनाव लड़ेंगी भाजपा-जदयू

Khabar 30 din

गोवा मेडिकल कॉलेज में 26 कोविड मरीज़ों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने हाईकोर्ट से जांच की मांग की

Khabar 30 din

अमेरिका के नए विदेशमंत्री ने दिया भारत का साथ, चीन और पाकिस्‍तान को दी ये सख्‍त चेतावनी

Khabar 30 din

नीट एग्जाम की ग्राउंड रिपोर्ट:भोपाल में पेपर के लिए छात्रों को तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा; परीक्षार्थियों के भूखे-प्यासे परिजन फुटपाथ पर बैठने को मजबूर रहे

Khabar 30 din

रायपुर में ऑनलाइन ठगी:कारोबारी को अकाउंट अपडेट करने का झांसा देकर 5.35 लाख रुपए की ठगी; इंटरनेट से नंबर देखकर किया था बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल

Khabar 30 din

बाबरी विध्वंस की योजना बारीकी से बनाई गई थी, उमा भारती ने ख़ुद ज़िम्मेदारी ली थी: जस्टिस लिब्रहान

Khabar 30 din