ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर:परिवार को दिखाया मौत का डर, जादू-टोने के नाम पर रुपए भी वसूले, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

जशपुर

  • फोटो बगीचा थाने में गिरफ्तार हुए ठगों की है। पुलिस को शक है कि इस तरह से इन लोगों ने और भी लोगों को ठगा होगा, लिहाजा आरोपियों से पूछताछ जारी है।
  • बगीचा इलाके की घटना, एक बच्चे की मौत के बाद परिवार को लिया झांसे में
    ठगों ने बकरे की बली देने की बात कही, बार-बार रुपए मांगने लगे तब परिवार को शक हुआ

एक परिवार को मौत और सर्वनाश का डर दिखाकर फर्जी बाबा बने दो लोगों ने ठगी कर ली। मामला जशपुर के बगीचा थाना इलाके का है। इस केस में पुलिस ने ठगी करने वाले दो बाबा को पकड़ा है। इनके पास से कथित जादू-टोने से जुड़ी कुछ चीजें भी बरामद हुई हैं। संतोष यादव नाम के व्यक्ति ने इस केस में शिकायत की थी। दरअसल कुछ दिनों पहले संतोष का बेटा एक गड्‌ढे में डूब गया था। इसकी मौत के बाद परिवार गम में था, इसी का फायदा ठगों ने उठाया।

भागते हुए पकड़ाए ठग
बगीचा इलाके के रहने वाले सुरेन्द्र गिरी , संतोष गोस्वामी संतोष से मिले। वो उसके घर गए और कहा कि तुम्हारा बच्चा मरा है, कुछ दिन बाद तुम लोग भी मरोगे, तुम्हारा पूरा परिवार भी मरेगा। बचना चाहते हो तो बकरे की बली देनी होगी और 60 हजार रुपए की पूजा-पाठ करानी होगी। इससे डरा संतोष इनकी बातों में आ गया। ठगों की मांगी चीजें उन्हें दे दीं। बाद में ठग और 40 हजार रुपए मांगने लगे। पुलिस के पास जब मामला पहुंचा तो ठग भागने की कोशिश में थे, इन्हें रौनी रोड से पकड़ लिया गया।

एसपी की अपील
आरोपियों ने बताया कि ठगी की रकम में से सिर्फ 20 हजार रुपए ही उनके पास हैं, बचे हुए रुपए उन्होंने खर्च कर दिए, बकरे को मारकर उसका मीट खा गए। आरोपियों ने धार्मिक अनुष्ठान के नाम पर धातु के दो बड़े-बड़े लोटे भी लिए थे। यह सब कुछ पुलिस ने जब्त कर लिया । जशपुर के एसपी बालाजी राव ने लोगो से अपील की है कि भूत-प्रेत का भय दिखाकर ठगी करने वालो से सावधान रहे इस तरह के लोग ना तो किसी मार सकते हैं ना ही किसी को जीवित कर सकते हैं। ऐसे लोगों की जानकारी थाने में दें।

संबंधित पोस्ट

कोरिया में :चरित्र पर संदेह के चलते महिला को जलाकर मार डाला; पति, ससुर समेत चार आरोपी गिरफ्तार

Khabar 30 din

गुजरात ‘मॉडल’ को चुनौती देने वाले केवड़िया कॉलोनी संघर्ष का पुनरावलोकन

Khabar 30 din

देखिए- पहली बार सुरंग से कैसे गुजरा भारतीय सेना का काफिला

Khabar 30 din

कोरोना दुनिया में:ब्राजील में लगातार दूसरे दिन 50,000 से कम संक्रमित मिले; कनाडा में 55 साल से कम उम्र वालों को एस्ट्राजेनेका वैक्सीन लगाने पर रोक

Khabar 30 din

बिलासपुर के कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन लीक:18 मरीजों को रातोंरात प्राइवेट में शिफ्ट किया गया वहां एक महिला मरीज की मौत; पिछले हफ्ते भी लीकेज होने के बावजूद खामी ठीक नहीं की गई

Khabar 30 Din

क्या गांधी परिवार कांग्रेस अध्यक्ष पद से दूर रह सकता है…

Khabar 30 din