ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़

टैक्स चोरी:रायपुर के कारोबारी शुभम सिंघल गिरफ्तार, 12 करोड़ के जीएसटी गड़बड़ी का मामला, सिंघल ने दूसरे कारोबारियों के नाम भी बताए

रायपुर
फोटो रायपुर की है। जीएसटी टीम ने शुक्रवार देर रात तक कारोबारी के ठिकानों में जांच की और दस्तावेजों के जरिए गड़बड़ी उजागर हुई।
  • शहर के मैग्नेटो मॉल स्थित अधिराज सिमेंट में पार्टनर है सिंघल
  • कागजों में फर्जी खरीदारी दिखाकर जीएसटी क्रेडिट लिया

रायपुर शहर के कारोबारी शुभम सिंघल को जीएसटी की टीम ने गिरफ्तार किया। शनिवार को सिंघल को पकड़कर टीम जीएसटी दफ्तर लेकर आई, पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को केंद्रीय जीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क के अधिकारियों ने अधिराज सिमेंट के मेग्नेटो दफ्तर में दबिश देकर जांच की थी। इसके बाद शनिवार को कारोबारी सिंघल को गिरफ्तार किया गया। जांच में पाया गया कि फर्जी कंपनियों के द्वारा बोगस बिल के आधार पर लगभग 12.53 करोड़ का गलत इनपुट टैक्स लिया गया है। अन्य दस्तावेज की जांच अब भी जारी है।

और बड़े नामों के होंगे खुलासे
जीएसटी ज्वाइंट कमिश्नर श्रवण कुमार बंसल ने बताया कि करीब 12.53 करोड रुपए कारोबारी ने गलत तरीके से क्रेडिट किए हैं। हालांकि अब उसने टैक्स की रकम चुकाने की बात कही है। दरअसल कारोबारी ने फर्जी बिलों से स्टॉक की खरीदी दिखाई, जबकि सामान ना तो कहीं से जारी किया गया और ना ही नहीं कहीं पहुंचा सिर्फ कागजों में ही खरीदारी थी और टैक्स की गड़बड़ी की गई। इस पूरे केस में बड़ा खुलासा यह है कि शुभम सिंघल ने टैक्स चोरी के रैकेट से जुड़े कुछ फर्म और कारोबारियों के नाम उजागर किए हैं, ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा कि जल्द ही सिंघल के बताए ठिकानों पर दबिश दी जाएगी।

संबंधित पोस्ट

ड्रग्स मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट से ज़मानत मिली

Khabar 30 din

पुलिस लाइन में हुई शस्त्र पूजा, अफसरों ने मांगी दुआ

Khabar 30 Din

फरमान? यूपी: योगी सरकार का गायों के लिए हर ज़िले में हेल्प डेस्क और मेडिकल उपकरण की व्यवस्था का आदेश

Khabar 30 din

हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के गांव के पास आरोपियों के समर्थन में ठाकुर समुदाय के लोगों का प्रदर्शन

Khabar 30 din

भारत में कोरोना से बिगड़ते हालात पर दुनिया की नजर, इटली समेत इन देशों ने लगाया ये प्रतिबंध

Khabar 30 Din

कोरोना वायरस: देश में 86 हज़ार से अधिक की मौत, अमेरिका में क़रीब दो लाख लोगों ने जान गंवाई

Khabar 30 din