ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़

ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड की COVID-19 वैक्सीन AstraZeneca का ट्रायल फिर से शुरू करने की दी अनुमति

नई दिल्ली: 
Astrazeneca ने यूके में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल फिर से शुरू किया है. कंपनी के मुताबिक यूके की मेडिसिन हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी से मंजूरी मिलने के बाद फिर से वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ है.
ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड की COVID-19 वैक्सीन AstraZeneca का ट्रायल फिर से शुरू करने की दी अनुमति

Astrazeneca ने यूके में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल फिर से शुरू किया है.

Astrazeneca ने यूके में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल फिर से शुरू किया है. कंपनी के मुताबिक यूके की मेडिसिन हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी से मंजूरी मिलने के बाद फिर से वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ है. यूके में 1 वॉलंटियर की तबीयत बिगड़ने के बाद वैक्सीन का ट्रायल पहले यूके और फिर दुनिया भर में रोक दिया गया था. लेकिन इस वैक्सीन का भारत में सिरम इंस्टीट्यूट ट्रायल जारी रखे था.

जिसके बाद ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने कंपनी को नोटिस भिजवाया तो कंपनी ने ट्रायल रोकने का ऐलान किया और कहा कि जब astrazeneca फिर से ट्रायल शुरू करेगी तब हम भी शुरू करेंगे. लेकिन बाद में ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने सिरम इंस्टीट्यूट का ट्रायल निलंबित कर दिया.

फार्मा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एस्ट्राजेनेका (AstraZeneca ) ने शनिवार को कहा कि ब्रिटेन के एक वॉलंटियर के बीमार पड़ने के कारण रोके गए ट्रायल को ब्रिटिश नियामकों से अनुमति मिलने के बाद कोविड -19 वैक्सीन का परीक्षण फिर से शुरू किया गया है. कंपनी ने एक बयान में कहा, “एस्ट्राजेनेका ऑक्सफोर्ड कोरोनावायरस वैक्सीन, AZD1222 के लिए चिकित्सीय परीक्षणों को मेडिसिन हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी (MHRA) द्वारा सहमति दी गई है. यूके में इसे फिर से शुरू किया गया है. ”

AstraZeneca ने बुधवार को घोषणा की थी कि वह एक वॉलंटियर के बीमार पड़ने के वैक्सीन के अपने परीक्षण को “स्वेच्छा से रोक रहा है. ”   AstraZeneca ने कहा,” जांच का निष्कर्ष निकला है कि ब्रिटेन में परीक्षण करना सुरक्षित है.”एस्ट्राज़ेनेका की वैक्सीन दुनिया भर में नौ वैक्सीन में से एक है जो वर्तमान में अपने तीसरे चरण में है.

संबंधित पोस्ट

कोरोना का नया वैरिएंट चिंताजनक:भारत में फैल रहे स्ट्रेन को WHO ने वैरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित किया, लेकिन कहा- वैक्सीन इसके खिलाफ असरदार

Khabar 30 din

अगले तीन दिन इन राज्यों में गरज के साथ होगी मूसलाधार बारिश, जानिए डिटेल

Khabar 30 Din

1 पति के लिए 3 पत्नियां कर रहीं चौथी बीवी की तलाश

Khabar 30 Din

पहले भी विवादों में रहे हैं थप्पड़ वाले कलेक्टर:कांकेर में 10 हजार रिश्वत लेते पकड़े गए थे, मरवाही में भालू पर गोली चलवाई थी; अब इन पर IAS एसोसिएशन नाराज

Khabar 30 din

एवरेस्ट पर छत्तीसगढ़ की नैना सिंह धाकड़:दुनिया की सबसे ऊंची पर्वत चोटी पर लहराया तिरंगा

Khabar 30 din

मध्यप्रदेश में चुनावी तैयारियां:मुख्यमंत्री शिवराज की दतिया में घोषणा, 16 सितंबर को बिजली बिल माफ हो जाएंगे, भर्तियों पर रोक हटेगी; सिंधिया ने कहा- दिग्विजय और कमलनाथ हैं गद्दार

Khabar 30 din