ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़

जल, जंगल और जमीन:निर्दोष आदिवासियों की रिहाई की मांग को लेकर तीन जिलों के ग्रामीण जुटे, पुलिस ने दंतेवाड़ा जाने से रोका

दंतेवाड़ा
फोटो दंतेवाड़ा की है। ग्रामीण गुस्से में विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे थे, जवान और प्रशासन के अधिकारी उन्हें वापस जाने को कहते रहे।
  • सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा के हजारों लोग हुए जमा, सरकार से की वादा निभाने की मांग
  • नक्सल सहित कई मामलों में जेलों बंद आदिवासियों की रिहाई की है मांग, स्थिति तनावपूर्ण

दंतेवाड़ा जिले में रविवार की दोपहर बड़ी तादाद में ग्रामीण जुटे। यह सभी अपने परिवार या गांव के लोगों को रिहा करने की मांग कर रहे हैं। लोगों का दावा था कि कई आदिवासियों को नक्सल और जंगल से जुड़े अन्य केसों में फंसाकर जेलों में बंद कर दिया गया है। सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले के ग्रामीण इलाके के लोग जिला मुख्यालय दंतेवाड़ा जाने की कोशिश कर रहे थे। हथियारबंद पुलिस जवानों ने इन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। लोगों ने यह भी कहा कि बेगुनाह आदिवासियों को रिहा करने का वादा कांग्रेस की सरकार ने किया था, अब उसे पूरा करे।

बड़ी तादाद में महिलाएं, बुजुर्ग बच्चे नकुलनार, श्यामगिरि,पालनार इलाके में जमा हो गए थे। यह सभी विरोध प्रदर्शन और रैली करने के लिए दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय जाना चाह रहे थे। प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के खतरे की वजह लोगों को रैली की अनुमति नहीं दी। ग्रामीण 50 से 100 किलोमीटर का पैदल सफर करते हुए यहां पहुंचे थे। पुलिस ने सातधार इलाके में बैरिकेडिंग कर रखी है। भीड़ को आगे जाने से रोका जा रहा है। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

संबंधित पोस्ट

सुप्रीम कोर्ट ने की केंद्र पर सवालों की बौछार, कहा- मदद मांगने वालों पर कार्रवाई की तो मानेंगे अवमानना

Khabar 30 Din

तेजस्‍वी का केंद्र सरकार पर हमला, प्‍याज की माला पहनकर उठाया महंगाई का मुद्दा

Khabar 30 Din

शरजील इमाम की रिहाई भारत में मुसलमानों के यक़ीन के लिए ज़रूरी है

Khabar 30 din

इजराइल-फिलिस्तीन के बीच तनाव बढ़ा: रात इजराइल की ओर चार रॉकेट दागे, तीन दिन पहले अल-अक्सा मस्जिद परिसर में हुई थी झड़प

Khabar 30 din

कमलनाथ ने महंगाई पर केंद्र को घेरा:बोले- पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते हैं तो दिल्ली में बैठने वालों की इंचभर दाढ़ी बढ़ जाती है

Khabar 30 din

हरिद्वार के पतंजलि गुरुकुलम से छुड़ाए गए 4 बच्चे:6 लाख रुपए मांग रहे थे, पिता ने शिकायत की तो देर रात सौंपा; CM बघेल बोले- बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं ​​​​​​​गरियाबंद40 मिनट पहले

Khabar 30 din