ब्रेकिंग न्यूज़
d5b237b2-bcaa-41ab-a1b4-a4723095f30f
ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

TMC में शामिल हुई पत्नी तो बीजेपी सांसद ने लिया तलाक का फैसला

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। टीएमसी के कई नेता जहां बीजेपी का रुख कर रहे हैं, वहीं बीजेपी के नेता भी अब टीएमसी में जाते दिख रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मोंडल खान ने भगवा खेमा छोड़कर सोमवार को तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। जिसके बाद उनके पति सौमित्र इस हद तक नाराज हुए कि उन्होंने सुजाता से तलाक लेने का फैसला कर लिया है।

अपनी पत्नी सुजाता मोंडल खान के सोमवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के कुछ ही घंटों के भीतर बांकुरा जिले के बिष्णुपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सौमित्र खान ने कहा कि वह उन्हें तलाक का नोटिस भेजेंगे। उन्होंने सुजाता के कदम को बड़ी गलती करार दिया।

खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उन्होंने आपकी बिजली आपूर्ति (पावर सप्लाई) काट दी। उन्होंने आपको जान से मारने की धमकी दी। ममता बनर्जी या अभिषेक बनर्जी ने आपकी नौकरी छीन ली।

उस समय मैंने अपना वादा निभाया और हर महीने आपके खाते में मेरे वेतन का 50 प्रतिशत ट्रांसफर किया, ताकि आपको इसके लिए पूछना तक न पड़े। अब आपने उन लोगों से हाथ मिला लिया है, जिन्होंने आपको अतीत में परेशान किया था।

उन्होंने कहा, मैं आपको (सुजाता) मुक्त करता हूं और आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मेरा नाम ‘खान’ अपने नाम से हटा दें।

दिलीप घोष बोले…

वहीं भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि सुजाता की पहचान यही थी कि वह सौमित्र खान की पत्नी हैं। घोष ने कहा मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। यह उनका फैसला है। तृणमूल कांग्रेस के लिए यह एक अच्छा सांत्वना पुरस्कार है।

सुजाता ने भाजपा छोड़ते हुए दावा किया है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने पति को जिताने के लिए कई जोखिम उठाने के बावजूद उन्हें वाजिब पहचान नहीं मिली।

राज्य में यह तृणमूल कांग्रेस की ओर से भाजपा के लिए बड़ा झटका होने के साथ ही तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से पलटवार भी कहा जा सकता है। दरअसल बंगाल में सुवेंदु अधिकारी जैसे बड़े नेता के साथ ही अन्य कई नेता टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हो चुके हैं। 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में राजनीति कई तरह की करवट ले रही है।

अब भाजपा सांसद की पत्नी सुजाता मोंडल ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। मोंडल सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज लोकसभा सांसद सौगत राय और पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुईं।

सौमित्र वर्तमान में पश्चिम बंगाल में बिष्णुपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं और इसके साथ ही वह भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के सदस्य भी हैं।

टीएमसी के दिग्गज नेता रहे सुवेंदु अधिकारी के साथ ही अन्य विधायकों और सांसदों ने शनिवार को मिदनापुर कॉलेज ग्राउंड में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली के दौरान भाजपा में शामिल होने के 48 घंटे बाद यह महत्वपूर्ण राजनीतिक बदलाव देखने को मिला है।

मोंडल ने कहा, वो जिन्होंने लोगों को हमारे घर में तोड़फोड़ करने के लिए भेजा, वे अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। मैंने पार्टी के लिए सब कुछ किया, जिसमें जान का खतरा था। लेकिन भाजपा ने इसका सम्मान नहीं किया। इसके बजाय वे अन्य दलों के लोगों का स्वागत कर रहे हैं।

सुजाता मोंडल ने कहा कि एक दिन सौमित्र खान को भी इसका एहसास होगा और वह तृणमूल कांग्रेस में वापस आएंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ने उन्हें वह सम्मान नहीं दिया है, जिसकी वह पार्टी में हकदार थीं।

उन्होंने कहा, भाजपा योग्य लोगों की इज्जत नहीं करती है। मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के आकर्षक पद प्राप्त करने के लिए लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं। मैं टीएमसी में शामिल हो रही हूं, क्योंकि पार्टी मुझे सम्मान और सुरक्षा देगी।

संबंधित पोस्ट

जोश में आईं लालू प्रसाद यादव की बेटी, ट्वीट कर कहा – “राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी…”

Khabar 30 din

अब 9 गुना तक बढ़ जाएगी मिनिमम पेंशन! अब हर महीने 9 हजार रुपए मिलेंगे

Khabar 30 din

कांग्रेस-अमरिंदर में खुली जंग:कैप्टन की पाकिस्तानी दोस्त अरूसा आलम के ISI कनेक्शन की जांच करेगी पंजाब सरकार

Khabar 30 din

पंजाब: मान सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत जीता, कांग्रेस, भाजपा मतदान से दूर रहे

Khabar 30 din

गुना में 3 पुलिसवालों की गोली मारकर हत्या

Khabar 30 din

पंजाब में हिंदू नेता की हत्या:अमृतसर में पुलिस की मौजूदगी में 5 गोलियां मारीं, मूर्तियों की बेअदबी के खिलाफ धरना दे रहे थे

Khabar 30 din
error: Content is protected !!