ब्रेकिंग न्यूज़
nagar panchayat dwar
कारोबार छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़

छत्तीसगढ़ कोरिया जिले के खोंगापानी नगर पंचायत अध्यक्ष के नाम पर ब्रांडिंग की नई परम्परा-शासकीय राशि के दुरूपयोग की नई शुरूआत?

छत्तीसगढ़
कोरिया-नगर पंचायत इन दिनों अध्यक्ष के नाम पर ब्रांडिंग की नई शुरूआत कर चुका है इसका जीता जाता उदाहरण घुटरीटोला बैरियर पर नगर द्वार की है जहां पर पूर्व से बने नगर द्वार में अध्यक्ष के नाम पर ब्रांडिंग की गई है साथ में मुख्य मार्गो पर लगी कुर्सियां है जिसपर नगर पंचायत सहित अध्यक्ष का नाम भी लिखा गया है। जिसका खर्च नगर पंचायत के शासकीय राशि से होना बताया गया है। सूत्रों ने बताया कि इन दिनों नगर पंचायत में अध्यक्ष निधि का जमकर दुरूपयोग किया जा रहा है। सूचना के अधिकार में अध्यक्ष निधि की जानकारी मांगने पर जानकारी नही दी जा रही है जिस सम्बन्ध में छ0ग0 राज्य सूचना आयोग मे भी मामला प्रस्तुत किया जा चुका है।

अगर आंकड़ों पर नजर दौड़ाया जाए तो लाखों के फर्जी बाउचर और नोटशिट तैयार कर शासकीय राशि का गबन किया जा रहा है? जिसकी जांच के लिए ना तो विधायक ना ही कोरिया जिला प्रशासन तत्पर नजर आ रहा है सूत्र यह भी कहते है कि हो सकता है कि सबको कमीशन मिल रहा होगा तभी कोई कार्यवाही या जांच नहीं हो पा रही है? आम जनता का कहना है कि अब नगर पंचायत में मनमानी की जा रही है और मनमानी परोसी जा रही है।


इन दिनो नगर पंचायत में फर्जी तरीके से नाली निर्माण वो भी बहुत ही घटिया स्तर का बनाया जा रहा है जिसकी गुणवत्ता पर सवालिया निशान उठ रहे है। यही नहीं नगर पंचायत के लगभग 90 परर्सेंट नालियो को स्लैब लगाकर इस प्रकार ठक दिया गया है उनको खोलना और फिर ढकना टेढी खीर है जिसकी वजह से नालियों की सफाई तक नही हो रही है। बजबजाती नालियां बिमारियों को बहुत ही सहज तरीके से निमन्त्रण दे रही है। सालो साल नालियों की सफाई नही हो रही है। नगर पंचायत में इन दिनों सिर्फ कमीशन का खेल ही चल रहा है। घटिया निर्माण यहां की पहचान बन चुकी है।


कोरोना काल में सेनेटाईजर खरीदी में भी जमकर घोटाला हो चुका है जिसकी जांच अभी तक नही हो सकी है?

संबंधित पोस्ट

कर्नाटक: ठेकेदार मौत मामले में घिरे मंत्री ईश्वरप्पा इस्तीफ़ा देंगे, पीड़ित परिवार की गिरफ़्तारी की मांग

Khabar 30 din

कोविड-19: भारत में संक्रमण के मामले 2.8 करोड़ से अधिक, विश्व में कुल केस 17 करोड़ के पार

Khabar 30 din

नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनते ही इस शख्स ने काट ली अपने हाथ की अंगुली, पागलपन देख लोग हैरान

Khabar 30 din

चार करोण के सोने की तस्करी करने वाले एम पी मे पकड़ाए, छत्तीसगढ़ से लाए थे 8 KG सोना

Khabar 30 din

त्योहार पर तीसरी लहर की चिंता:यूरोप दौरे से लौटते ही 3 नवंबर को 40 जिलों के DM से मिलेंगे PM मोदी, वैक्सीनेशन पर करेंगे सवाल

Khabar 30 din

मरवाही उपचुनाव:निर्वाचन आयोग ने जोगी की न्याय यात्रा पर मांगी जांच रिपोर्ट; कलेक्टर बोले- हमने अनुमति नहीं दी

Khabar 30 Din
error: Content is protected !!