ब्रेकिंग न्यूज़
df5fe726-415c-4c54-9b84-c235ec8d83ef
बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़

Weather Alert: उत्तरी भारत में ठंड-शीतलहर से कांपेंगे लोग, इन इलाकों में गरज के साथ बारिश बनेगी आफत

नई दिल्लीः पहाड़ों में बर्फबारी के चलते इन दिनों उत्तरी भारत में पारा नीचे गिरता जा रहा है, जिसके चलते लोगों को ठंड और शीतलहर का सामना करना पड़ रहा है। ठंड की वजह से आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी और देश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहेंगे, जिसके चलते बारिश की संभावना है।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबकि हरियाणा में अब मौसम के करवट बदलने के आसार नजर आ रहे हैं। प्रदेश के कई जिलों में 23 जनवरी की शाम या रात से बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटे में बारिश की चेतावनी जारी की है। बिहार अगले तीन दिनों तक कोहरे की चपेट में रहेगा। झारखंड की राजधानी रांची सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में एक बार फिर ठंड बढ़ने के आसार हैं। अगले 48 घंटों के दौरान न्यूनतम तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज किए जाने की संभावना है।

देश के उत्‍तरी हिस्‍से में इस वक्त भी कड़ाके की ठंड जारी है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट नजर आ रही है। मौसम फिर बदलने के आसार नजर आ रहे हैं। 22 से 24 जनवरी के बीच देश के उत्तर पश्चिमी राज्यों में बादलों का डेरा रहेगा। कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है।

वहीं, मध्य प्रदेश में मौसम लगातार अपना मिजाज बदलता नजर आ रहा है। कभी आसमान में बादल, कभी बारिश तो कभी तेज ठिठुरन भरी सर्दी लोगों को परेशान कर रही है। 22 जनवरी को उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में एक और पश्चिमी विक्षोभ आने के आसार हैं, जिससे सूबे में बादल छाने लगेंगे और न्यूनतम तापमान में फिर बढ़ोतरी हो सकती है।

– इन इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा

मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा।


संबंधित पोस्ट

कंगना पर नहीं बोले उद्धव, इशारों में चेताया:सीएम ने कहा- महाराष्ट्र की जो बदनामी हो रही है, उस पर फिर कभी बोलूंगा; मेरी खामोशी को कमजोरी न समझें

Khabar 30 din

एक साल पहले सरकारी आंकड़े वाली रिपोर्ट में मौत का कॉलम ही नहीं था, अब वहां लिखा है 10 हजार 158 जानें गईं, 21 से 1 लाख 31 हजार हो गए एक्टिव केस

Khabar 30 din

सिर्फ पंजाब और अरुणाचल ने दिए कोविड की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से मौत के आंकड़े: केंद्र

Khabar 30 din

कोरोना पर चीन को घेरने की अमेरिकी रणनीति:जो बाइडेन ने US की जांच एजेंसियों से 90 दिन में रिपोर्ट मांगी, कहा- पता लगाना होगा, वायरस कहां से आया?

Khabar 30 din

लाल मिर्च के टोटके से दूर होगी जीवन की हर बाधा, यहां जानिए तरीका

Khabar 30 din

महंगाई पर कांग्रेस आक्रामक:छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- कोरोना से बचे लोगों को महंगाई मार डालेगी, जेब पर डाका डाल रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी

Khabar 30 din
error: Content is protected !!