ब्रेकिंग न्यूज़
3-r_1619688138
COVID 19 उत्तरप्रदेश प्रदेश बड़ी खबर

UP में वीकेंड लॉकडाउन का दायरा बढ़ा:अब शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक 83 घंटे रहेगी बंदी, 2 मई को पंचायत चुनाव परिणाम के चलते लिया फैसला

लखनऊ
लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी।

कोरोना महामारी के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन का दायरा बढ़ा दिया गया है। अब हफ्ते में तीन दिन बंदी रहेगी। शुक्रवार की रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक बेवजह लोगों को घरों से निकलने पर रोक रहेगी। अभी तक प्रदेश में 20 अप्रैल से सिर्फ शनिवार और रविवार को बंदी रहती थी। इमरजेंसी सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। सरकारी सूत्रों का कहना है कि लॉकडाउन का दायरा 2 मई को आने पंचायत चुनाव के परिणाम को देखते हुए बढ़ाया गया है। आने वाले समय में इस फैसले को वापस भी लिया जा सकता है।

कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका
2 मई को उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर मतगणना है। सरकार को आशंका है कि चुनाव परिणाम के बाद उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कोई बड़ी घटना या माहौल बिगड़ सकता है। 2 मई के बाद प्रधान चुनाव के रिजल्ट के बाद जश्न मनाए जाने को लेकर कोई बड़ी घटना हो सकती है।

हाईकोर्ट ने संक्रमण से निपटने के तौर-तरीके पर जताई थी नाराजगी
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दो दिन पहले प्रदेश में कोरोना संक्रमण से निपटने के सरकारी तौर तरीकों पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि सरकार माई-वे या नो-वे का रास्ता छोड़े और लोगों के सुझावों पर भी अमल करे। नागरिकों को ऑक्सीजन न दे पाना शर्मनाक है। हाईकोर्ट ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि कोरोना का भूत गली, सड़क पर दिन-रात मार्च कर रहा है। लोगों का जीवन भाग्य भरोसे है। डर से सड़कें, गलियां रेगिस्तान की तरह सुनसान पड़ी हैं। शहरी आबादी कोरोना की चपेट में है।

जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजित कुमार की बेंच ने मंगलवार को कोरोना के मामले से जुड़ी एक पिटीशन पर सुनवाई करते हुए यह कमेंट किए थे। साथ ही सबसे ज्यादा प्रभावित 9 शहरों के लिए कई सुझाव भी दिए हैं। इन पर अमल करने और सचिव स्तर के अधिकारी के हलफनामे के साथ 3 मई तक रिपोर्ट पेश करने के लिए भी कहा है। इस केस की अगली सुनवाई भी उसी दिन होगी।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर एक नजर

  • 24 घंटे में नए मरीज: 29,824
  • 24 घंटे में डिस्चार्ज: 35,903
  • 24 घंटे में मौत: 266
  • कुल संक्रमित: 1,18,2,921
  • कुल एक्टिव केस: 3,00,041
  • कुल मौत: 11,943
  • 24 घंटे में जांच: 1,86,588 सैंपल
  • कुल जांच: 4,03,28,141

संबंधित पोस्ट

नई दिल्ली: गैर-हिंदी भाषी राज्यों पर हिंदी थोपने का विरोध करेगी कांग्रेस

Khabar 30 din

DRDO की कोरोनारोधी दवा के आपात इस्तेमाल को मिली मंजूरी, आसानी से ली जा सकेगी खुराक

Khabar 30 din

पहली किस्त लेने बैंकों के बाहर भीड़, न सोशल डिस्टेंसिंग, न संक्रमण का डर; बिलासपुर में 85 करोड़, GPM को 12 करोड़ रुपए ट्रांसफर

Khabar 30 din

दोनों डोज में अलग वैक्सीन से चिंता नहीं; दुनिया के कई देशों में वैक्सीन मिक्सिंग के ट्रायल चल रहे-नीति आयोग

Khabar 30 din

गुजरात हाईकोर्ट ने कहा- कोविड संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए क़दम ‘पर्याप्त नहीं’

Khabar 30 din

रायपुर : सेवानिवृत्त न्यायाधीश श्री गुलाम मिन्हाजुद्दीन छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष निर्वाचित

Khabar 30 din
error: Content is protected !!