ब्रेकिंग न्यूज़
E0M7QFSUYAEde_B
COVID 19 प्रदेश बड़ी खबर ब्रेकिंग न्यूज़

Corona Vaccination: कई राज्यों में 1 मई से 18+ वालों के वैक्सीनेशन पर संकट के बादल, दिल्ली के सीएम केजरीवाल की ये अपील

नई दिल्ली: देश में कोरोना से हाहाकार मचा है। इस बीच कल यानी एक मई से देशभर में कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरुआत होने जा रही है। इस फेज में 18 साल से ऊपर के सभी लोग कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं। इसके लिए सभी लोगों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए 28 अप्रैल की शाम चार बजे से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन 1 मई से कल से कई राज्यों 18+ वालों के वैक्सीनेशन पर संकट के बादल मडरा रहे हैं।

News

दरअसल कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी का हवाला देते हुए कल से  18+ वालों के वैक्सीनेशन को लेकर हाथ खड़े कर दिए हैं। इसमें दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पंजाब, ओडिशा, जम्मू कश्मीर और बिहार सहित कई अन्य राज्य भी शामिल हैं।

इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि दिल्ली के 18+ वाले लोगों को अभी कोरोना वैक्सीनेशन के लिए इंतजार करना होगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि है हमारे पास अभी वैक्सीन नहीं है। वैक्सीन आने पर हम जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास अभी वैक्सीन नहीं पहुंची है। केजरीवाल ने दिल्ली में रह रहे लोगों से अपील की है कि वो वैक्सीनेशन सेंटरों पर कल से ही लाइन में नहीं लगें। अभी दिल्ली में वैक्सीन की अतिरिक्त खेप नहीं आई है।

साथ ही उन्होंने कहा कि हमें आश्वासन मिला है कि सबसे पहले 3 लाख कोविशील्ड की डोज पहुंचेगी। केजरीवाल ने कहा कि हर किसी को टीका लगाया जाएगा, लेकिन उन्हें भी सरकार का सहयोग करना होगा। एकबारगी भीड़ जुट जाएगी तो कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती है। उन्होंने बताया कि कोविशील्ड और कोवैक्सीन की खेप जल्द ही दिल्ली को मिलने वाली है। जैसे ही वैक्सीन उपलब्ध होगी, टीकाकरण 18 साल से ऊपर के लोगों को भी टीका लगाना शुरू कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए एक मई से वैक्सीनेशन शुरू करने की घोषणा की थी, मगर अब लगता नहीं कि इस पर पूरे देश में एक साथ अमल हो पाएगा।

संबंधित पोस्ट

कुंभ फ़र्ज़ी कोविड टेस्ट: पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा- न्यायिक जांच होनी चाहिए

Khabar 30 din

रायपुर : बेहतर टेस्टिंग, ट्रेसिंग, टीकाकरण और उपचार से छत्तीसगढ़ ने कोरोना पर कसी नकेल

Khabar 30 din

मुंबई: बुली बाई ऐप मामले की शिकायतकर्ता को फोन पर मिली धमकी, पुलिस ने जांच शुरू की

Khabar 30 din

बजट से पहले बाजार में जोरदार तेजी:सेंसेक्स 850 और निफ्टी 200 से ज्यादा पॉइंट उछला, निवेशकों ने पहले मिनट में कमाए 2.5 लाख करोड़

Khabar 30 din

यूपी, गुजरात, मध्‍यप्रदेश और महाराष्‍ट्र में कोरोना को लेकर हाई अलर्ट

Khabar 30 Din

पुलिस पकड़ से दूर अमित विश्वकर्मा, डॉक्टर से प्रताड़ित होकर युवती ने किया था आत्महत्या का प्रयास

Khabar 30 Din
error: Content is protected !!