ब्रेकिंग न्यूज़
COVID 19 छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य

सर्विलांस टीम को ग्रामीण ने फरसा लेकर दौड़ाया, जान बचाकर भागे कर्मचारी; वैक्सीनेशन को लेकर फैली अफवाह पड़ सकती है भारी

कोरबा
कोरोना का नाम सुन युवक बोला- कौन लाया है बीमारी? भागो यहां से, नहीं तो मार दूंगा।

छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान ग्रामीण क्षेत्र में फैली अफवाह कर्मचारियों पर भारी पड़ सकती है। प्रदेश के करीब सभी जिलों में टीम से गाली-गलौज और हमले किए जा रहे हैं। अब ऐसा ही मामला बुधवार को कोरबा में भी सामने आया है। यहां पहुंची टीम को तो एक ग्रामीण ने मारने के लिए फरसा तक उठा लिया। किसी तरह कर्मचारी वहां से जान बचाकर निकले। फिलहाल मामले की FIR नहीं दर्ज कराई गई है।

नशे की हालत में फरसा लहराते हुए टीम को भगा दिया
कोरबा ब्लॉक के वनांचल स्थित श्यांग के अमलडीहा गांव में बुधवार को सर्विलांस टीम गई थी। इस टीम में में आसपास गांव के ही शिक्षक, सहायक शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और मितानिन शामिल थे। गांव में टीम को देख और कोरोना का नाम सुन कर एक युवक भड़क गया। वह घर के अंदर से फरसा ले आया और लहराते हुए धमकी देने लगा। कहा कि कौन लाया है बीमारी? भाग रहे हो, नहीं तो मार दूंगा। यह देख टीम घबरा गई और वहां से लौट आई।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए घर-घर सर्वे कर रही है टीम
दरअसल, प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार और प्रशासन की ओर से तमाम कदम उठाए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे लोग भी हैं, जो संक्रमित होने के बावजूद डर के चलते जांच तक नहीं करा रहे। वहीं झोलाछाप डॉक्टरों की चक्कर में उनकी मौत तक हो रही है। ऐसे में इसकी रोकथाम के लिए घर-घर सर्वे किया जा रहा है। एक्टिव सर्विलांस टीम भी गांव में इसी के लिए गई थी, पर कोरोना के नाम पर युवक भड़क उठा।

पुलिस अफसर बोले- टीम को मुहैया कराएंगे सुरक्षा
वही एडिशनल SP कीर्तन राठौर ने कहा श्यांग थाना क्षेत्र के अमलडीहा में एक्टिव सर्विलांस टीम पर फरसा लहराते हुए धमकी देने की सूचना पुलिस को नहीं दी गई है। मामले में शिकायत मिलने पर जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। जिन गांवों में इस तरह की जानकारी सामने आ रही है, वहां जाने वाली एक्टिव सर्विलांस टीम को सुरक्षा भी देंगे। इसके लिए तैयारी की जा रही है। जल्द ही टीम को सुरक्षा के साथ गांव भेजा जाएगा।

संबंधित पोस्ट

AC इकॉनमी कोच:कम किराए में मिलेगी फ्लाइट जैसी सुविधाएं, प्रयागराज, आगरा और झांसी मंडल को सौंपे गए 10 कोच; तस्वीरों में देखिए खूबियां

Khabar 30 din

रायपुर में दूध से भरी पिकअप पलटी, एक की मौत, सामने से आ रही तेज रफ्तार कार को बचाने की चक्कर में हादसा, चालक हिरासत में

Khabar 30 din

जय जोगिया स्व सहायता समूह की कृषि सखी मानमती ने जैविक कृषि को बनाया अपने आजीविका का आधार

Khabar 30 din

सीमेंट कंपनियों के CSR की राशि खर्च करने पर रोक; प्रबंधन से दो साल की मांगी जानकारी, कोविड अस्पताल के संचालन में होगी खर्च

Khabar 30 din

Corona Vaccine: रूस से आज आ रही कोरोना वैक्सीन को ‘स्पूतनिक वी’, 1 मई से देश में ये वैक्सीन भी लगेगी

Khabar 30 Din

ब्रिटिश PM ने कहा- नया वैरिएंट अनलॉक प्रोग्राम में खलल डाल सकता है; WHO बोला- भारत में हालात चिंताजनक

Khabar 30 din