ब्रेकिंग न्यूज़
COVID 19 छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य

बिलासपुर और सूरजपुर में कलेक्टर ने शादियों पर लगाई रोक, जिनको अनुमति मिली, वे भी होंगी निरस्त; सामान बेच रही दो दुकानें सील

सूरजपुर
सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा ने जिले में शनिवार से आयोजित होने वाली  शादियों को आगामी आदेश तक निरस्त करने के निर्देश दिए हैं।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और सूरजपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण शादियों पर रोक लगा दी गई है। शनिवार से जो भी शादियां होनी थी, उनको मिली अनुमति भी निरस्त कर दी गई है। इसको लेकर दोनों जिलाें के कलेक्टर ने शुक्रवार को आदेश जारी कर दिया है। हालांकि आज होने वाली शादियों को छूट दी है। वहीं सूरजपुर में लॉकडाउन के दौरान चोरी से सामान बेच रही दो दुकानों को भी सील किया है।

दोनों जिलों के कलेक्टर ने जिले में शनिवार से आयोजित होने वाली शादियों को आगामी आदेश तक निरस्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी SDM और तहसीलदार को निर्देश दिया है कि आज होने वाली शादियों को छोड़कर सभी की अनुमति खत्म की व्यवस्था की जाए। इस संबंध में एक लिखित आदेश भी जारी करें और उसकी रसीद जरूर प्राप्त कर लें। इससे पहले शादी में सिर्फ 8 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई थी।

किराना और स्टील दुकान आधा शटर खोलकर बेच रहे थे सामान
वहीं लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर सूरजपुर के भैयाथान रोड स्थित गुप्ता स्टील और अनुष्का गारमेंट्स पर कार्रवाई की गई है। दोनों दुकानदार आधा शटर खोलकर ग्राहकों को समान बेच रहे थे। इसकी सूचना प्रशासन को मिली थी। इसके बाद ग्राहक बनकर पहुंचे कर्मचारी के इशारा करने पर तहसीलदार नंदजी पांडेय के नेतृत्व में पहुंची टीम ने छापा मार दिया। इसके बाद दोनों दुकानों कर दिया गया है।

बिलासपुर में 8 हजार तो सूरजपुर में 4 हजार से ज्यादा एक्टिव केस

बिलासपुर और सूरजपुर जिलों में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। एक ओर जहां संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वहीं मरने वालों की भी। बिलासपुर में गुरुवार को 803 मरीज मिले हैं, जबकि 32 मरीजों की मौत हुई है। अब तक 58 हजार 14 पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से 49 हजार 44 लोग स्वस्थ हो गए हैं। हालांकि अभी 8075 एक्टिव केस हैं और 895 मरीज दम तोड़ चुके हैं। वहीं सूरजपुर में 487 नए केस आए और 2 मरीजों की मौत हुई। अब तक 23 हजार 319 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 18 हजार 888 स्वस्थ हुए। अभी एक्टिव केस 4258 हैं और 173 मरीजों की मौत हो चुकी है।

संबंधित पोस्ट

रायपुर में भी योगगुरु के खिलाफ हो सकती है FIR

Khabar 30 din

रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले का CM के साथ फोटो!:दिग्विजय सिंह ने फोटो शेयर कर पूछा- शिवराजजी आप इस ‘नर पिशाच’ आकाश दुबे को जानते हैं ना?

Khabar 30 din

देशभर में 15 दिन का लॉकडाउन, कैट ने की केंद्र सरकार से मांग

Khabar 30 din

आइवरमेक्टीन पर WHO की दूसरी चेतावनी:WHO कोविड के इलाज में आइवरमेक्टीन के इस्तेमाल के खिलाफ, गोवा में एक दिन पहले ही इसे मंजूरी मिली

Khabar 30 din

दूसरी लहर में तीन गुना संक्रमण:दो महीने पहले केवल 3.17 लाख लोगों को हुआ था काेरोना, अब पॉजिटिव केस की संख्या 9 लाख के करीब पहुंची

Khabar 30 din

कोरोना दुनिया में:नए मरीजों के मामले में भारत फिर टॉप-3 में, इसी रफ्तार से केस बढ़े तो अमेरिका को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर होगा

Khabar 30 din