ब्रेकिंग न्यूज़
COVID 19 छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य

छत्तीसगढ़ में कम हुई महामारी की रफ्तार:7 दिन में 26% से 18% पर आई कोरोना संक्रमण दर; कांग्रेस सांसद की मां और जकांछ विधायक के पिता का निधन

रायपुर

छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी की रफ्तार कम पड़ने लगी है। बीते 7 दिन में संक्रमण की दर 26% से घटकर 18% पर आ गई है। रविवार को यहां 48,732 टेस्ट हुए। इनमें 9,120 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस हिसाब से हर 100 टेस्ट में 18 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले। इससे पहले 3 मई को हर 100 जांच पर 26 लोग पॉजिटिव मिले थे।

राज्य में रविवार को 13,243 संक्रमित ठीक हो गए और जबकि 189 की मौत हुई। प्रदेश में अब तक 8 लाख 51 हजार 476 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 7 लाख 14 हजार 359 ठीक हो चुके हैं। अभी 1 लाख 26 हजार 547 मरीजों का इलाज चल रहा है।

कांग्रेस सांसद की मां और विधायक के पिता का निधन
कोरोना संक्रमण की वजह से कांग्रेस की राज्यसभा सांसद छाया वर्मा की मां गीता टिकरिहा का निधन हो गया। उधर, बलौदा बाजार से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के विधायक प्रमोद शर्मा के पिता प्रेमलाल शर्मा का भी निधन हो गया। दोनों की उम्र 75 साल थी।

रायपुर में लॉकडाउन के एक महीने
रायपुर में लॉकडाउन लगे हुए रविवार को एक महीना पूरा हो गया। इन बंदिशों का असर भी नजर आ रहा है। यहां रविवार को 392 नए संक्रमित मिले। जबकि बीते महीने यहां एक दिन में 3,700 केस तक आए थे।

बड़ी राहत- किसी भी जिले का आंकड़ा 4 अंकों में नहीं
रविवार सभी जिलाें के लिए राहत लेकर आया। किसी भी जिले में नए संक्रमितों का आंकड़ा अब 4 अंकों में नहीं है। शनिवार को बिलासपुर संभाग के जिन दो जिलों में रायगढ़ और जांजगीर-चांपा में नए संक्रमितों का आंकड़ा 1,000 के पार था, वहां भी रविवार को मरीजों की संख्या 3 अंकों को पार नहीं कर पाई। रायगढ़ में 687 और जांजगीर-चांपा में 600 नए मरीज मिले।

छत्तीसगढ़ के हर जिले में अलग-अलग कंटेनमेंट जोन घोषित कर लॉकडाउन लगाया गया है। अधिकांश जिलों में यह 17 मई की सुबह खुलेगा। इस एक महीने में 20 दिन की बंदी का असर कोरोना की रफ्तार थमने के रूप में दिख रहा है।
छत्तीसगढ़ के हर जिले में अलग-अलग कंटेनमेंट जोन घोषित कर लॉकडाउन लगाया गया है। अधिकांश जिलों में यह 17 मई की सुबह खुलेगा। इस एक महीने में 20 दिन की बंदी का असर कोरोना की रफ्तार थमने के रूप में दिख रहा है।

कई हफ्ते बाद 200 से कम मौत
संक्रमण की चपेट में आए लोगों के कम-अधिक होते आंकड़ों के बीच प्रदेश में मौतों की बढ़ी हुई संख्या चिंता का विषय बनी हुई थी। रविवार को प्रदेश में 189 मरीजों की मौत दर्ज हुई। 22 अप्रैल के बाद ऐसा केवल दो बार हुआ है, जब एक दिन में 200 से कम कोरोना के मरीजों की मौत हुई है। 9 मई से पहले 2 मई को 154 और 25 अप्रैल को 190 मरीजाें की मौत हुई थी।

संबंधित पोस्ट

बिलासपुर में ट्रक की टक्कर से 12वीं के 2 छात्रों की मौत, 5 घायल; स्कूल में आंसरशीट जमा करने के बाद गए थे औरापानी घूमने

Khabar 30 din

UP कहीं कोरोना से हार न जाए:75 जिलों के पंचायत चुनाव की काउंटिंग के दौरान भीड़ बेलगाम, सोशल डिस्टेसिंग-मास्क गायब; इसी भीड़ में संक्रमित भी मिले

Khabar 30 din

सर्विलांस टीम को ग्रामीण ने फरसा लेकर दौड़ाया, जान बचाकर भागे कर्मचारी; वैक्सीनेशन को लेकर फैली अफवाह पड़ सकती है भारी

Khabar 30 din

6 साल में 7.5 करोड़ का घोटाला:सस्पेंड आईएफएस पर एफआईआर होगी, डीएफओ रहे 8 अफसरों को चार्जशीट देंगे

Khabar 30 din

केंद्रीय मंत्री के लिए शराब टॉनिक!:फग्गन सिंह कुलस्ते बोले- शराब लोगों को टॉनिक की तरह लगती है, लोग अन्य जरूरी चीजों से ज्यादा शराब की दुकानें खोलने की मांग कर रहे थे

Khabar 30 din

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति में तेज सुधार, संक्रमण दर अब मात्र 9 फीसदी : दैनिक औसत टेस्टिंग में जनवरी के मुकाबले लगभग तीन गुना वृद्धि

Khabar 30 din