ब्रेकिंग न्यूज़
COVID 19 कारोबार छत्तीसगढ़ सोशल मीडिया स्वास्थ्य

सीमेंट कंपनियों के CSR की राशि खर्च करने पर रोक; प्रबंधन से दो साल की मांगी जानकारी, कोविड अस्पताल के संचालन में होगी खर्च

बलौदाबाजार
नए कोविड अस्पताल में भर्ती होने के लिए 86029 54201 पर संपर्क किया जा सकता है। अस्पताल में 120 बेड ऑक्सीजन सपोर्ट और 380 सामान्य मरीजों के लिए हैं।

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में प्रशासन ने सभी सीमेंट कंपनियों से उनकी CSR (कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी) फंड के खर्च करने पर रोक लगा दी है। जिसके बाद वह बिना कलेक्टर की अनुमति के इस फंड से किसी को राशि रिलीज नहीं कर सकेंगे। साथ ही सभी कंपनियों से CSR फंड की पूरी जानकारी प्रशासन को देने के लिए भी कहा गया है। इसमें पिछले वित्तीय वर्ष सहित इस साल की भी जानकारी शामिल है।

कलेक्टर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि बलौदाबाजार-भाटापारा, प्रदेश के कोरोना से संक्रमित सबसे प्रभावित जिलों में शामिल है। इसे देखते हुए संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज की व्यवस्था की जा रही है। इसी उद्देश्य से जिले में 500 बेड के नए कोविड अस्पताल का निर्माण किया गया है। कंपनियों की CSR फंड को इसी अस्पताल के परिचालन में इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार में खर्च होगी।

प्रदेश में सबसे ज्यादा जिले में 6 सीमेंट कंपनियां हैं संचालित
जिले में 6 सीमेंट कंपनियां संचालित हैं। जिनके 7 विश्वस्तरीय सीमेंट प्लांट हैं। जो कि प्रदेश के किसी भी जिले में नहीं हैं।

  • अल्ट्राटेक सीमेंट रावन
  • अल्ट्राटेक सीमेंट हिरमी
  • सीमेंट चंडी
  • इमामी सीमेंट रिसदा
  • लाफार्ज सीमेंट सोनाडीह
  • अंबुजा सीमेंट रवान
  • सेनचुरी सीमेंट बैकुंठ

नए कोविड अस्पताल में मरीजों का उपचार शुरू, पहले दिन 3 मरीज हुए भर्ती
जिले में बनाए गए नए कोविड अस्पताल में मरीजों का इलाज शुरू हो गया है। पहले दिन रविवार शाम 3 संक्रमित मरीजों को भर्ती किया गया है। तीनों बलौदाबाजार विकासखंड के हैं। अस्पताल प्रभारी डॉ. राकेश प्रेमी ने बताया कि मरीजों को ऑक्सीजन वार्ड में रखा गया है। सभी की हालत ठीक है। अस्पताल में 120 बेड ऑक्सीजन सपोर्ट और 380 सामान्य मरीजों के लिए हैं। 13 डॉक्टर और करीब 150 पैरामेडिकल स्टॉफ की ड्यूटी लगाई गई है।

हेल्पलाइन नंबर से ले सकते हैं मदद

नए कोविड अस्पताल में भर्ती होने के लिए 86029 54201 पर संपर्क किया जा सकता है। अस्पताल में मरीजों का निःशुल्क इलाज के अलावा पौष्टिक खाना भी उपलब्ध कराया जाएगा।

  • जिले में 21 दिनों में ऑक्सीजन की कमी से 50 लोगों की हो चुकी है मौत
  • अस्पताल में भर्ती होने 86029 54201 पर कर सकते हैं संपर्क
  • 90 से कम ऑक्सीजन वाले मरीजों की ही नए अस्पताल में होगी भर्ती

जिले में कोरोना के 5 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, 320 की मौत
जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान 635 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। जबकि 23 मरीजों की मौत हुई है। अब तक संक्रमण के 35112 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 320 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। हालांकि 29606 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। इनमें बड़ी संख्या 22333 होम आइसोलेशन वालों की है। बावजूद इसके अभी भी जिले में 5186 एक्टिव केस हैं। इसके चलते प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

संबंधित पोस्ट

बीजापुर में रेंजर की हत्या में शामिल नक्सली गिरफ्तार, नारायणपुर से भी 3 इनामी समेत 4 नक्सलियों को दबोचा

Khabar 30 din

Man tests positive for coronavirus in UP’s Lucknow; 12 Covid-19 cases in state

Khabar 30 din

खेत में बनी घास-फूस की टपरी में छुपे थे 1 ही परिवार के 7 लोग, आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे, 3 की मौत

Khabar 30 din

सरकार का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा:केंद्र ने कहा- कोरोना से मौत पर 4 लाख मुआवजा नहीं दे सकते

Khabar 30 din

कोरोना का खतरा बढ़ा:छत्तीसगढ़ में शनिवार को 359 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई: रायपुर में सबसे ज्यादा 44 संक्रमित मिले, शुक्रवार को सिर्फ 22 मरीज मिले थे

Khabar 30 din

टीके की अनुपलब्धता पर क्या हमें ख़ुद को फांसी पर लटका लेना चाहिए: केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा

Khabar 30 din