ब्रेकिंग न्यूज़
COVID 19 छत्तीसगढ़

कोरोना से फिर एक कांग्रेस नेता की मौत:​​​​​​​बीजापुर जनपद पंचायत अध्यक्ष राधिका तेलम नहीं रहीं, इलाज के दौरान जगदलपुर के अस्पताल में तोड़ा दम

बीजापुर
राधिका तेलम को 26 अप्रैल को डॉक्टरों ने जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। वह वैंटिलेटर पर थीं। उनका ऑक्सीजन लेवल लगातार गिर रहा था। 

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जनपद पंचायत अध्यक्ष राधिका तेलम (45) का मंगलवार सुबह करीब 5 बजे निधन हो गया। वह करीब 18 दिन से बीमार थीं। उन्हें उपचार के लिए जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव थी। संक्रमण के चलते कांग्रेस की यह दूसरी महिला नेता की मौत है। इससे पहले गरियाबंद महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष ममता राठौर की 6 अप्रैल को मौत हो गई थी।

जानकारी के मुताबिक, महिला नेता राधिका तेलम की तबीयत बिगड़ने पर उनका कोरोना टेस्ट कराया गया, जो पॉजिटिव आया था। इसके बाद 23 अप्रैल को उन्हें जिले के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया। वहां उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी। इस पर 26 अप्रैल को डॉक्टरों ने उन्हें जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। बताया जा रहा है कि वह वैंटिलेटर पर थीं। उनका ऑक्सीजन लेवल लगातार गिर रहा था।

पहली बार पार्षद का चुनाव हारीं, फिर कांग्रेस के समर्थन से सरपंच बनीं
राधिका तेलम का कुछ खास राजनीतिक इतिहास नहीं रहा है। वे पहले पार्षद का चुनाव लड़ चुकी हैं। तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद कैकापंचायत से सरपंच का चुनाव लड़ीं और कांग्रेस के समर्थन से जीत हासिल की। इसके बाद पार्टी के सहयोग से ही जनपद पंचायत अध्यक्ष बनीं। हालांकि उनके निधन से बीजापुर में पार्टी को झटका जरूर लगा है। ग्रामीण क्षेत्रों में उनका जनाधार मजबूत होने लगा था।

एक माह में कोरोना से 4 कांग्रेस नेताओं की हो चुकी है मौत
प्रदेश में एक माह के दौरान चार कांग्रेस नेताओं की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। सबसे पहले 6 अप्रैल को गरियाबंद में महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष ममता राठौर का निधन हुआ था। फिर 10 अप्रैल को गरियाबंद में ही छुरा ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजू ठाकुर की मौत हुई। फिर 25 अप्रैल को बिलासपुर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष रह चुके बसंत शर्मा का निधन हो गया। संक्रमण के बाद उन्हें हार्ट अटैक आ गया।

संबंधित पोस्ट

चोरी का आरोपी हथकड़ी सहित फरार:सीन रिक्रिएट कराने के दौरान दो पुलिस कर्मियों को चकमा देकर भागा, 12 घंटे पहले छापेमारी कर किया था गिरफ्तार

Khabar 30 din

रायपुर में भी योगगुरु के खिलाफ हो सकती है FIR

Khabar 30 din

राज्य में 24 घंटे में रिकॉर्ड 4617 केस मिले, दुर्ग में ये आंकड़ा 996 पहुंचने के बाद 6 से 14 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

Khabar 30 din

नर्मदा में फेंके नकली रेमडेसिविर:जबलपुर में 3 दवा की दुकान सील, सप्लॉयर ने कहा- सिटी अस्पताल के संचालक ने दिए थे गुजरात के फर्म के नंबर; नाम आते ही बीमार पड़ा

Khabar 30 din

पुराने मालिक से बदला लेने बनाया प्लान, 10 लाख की लूट करने वाले आरोपी अब बिलासपुर पुलिस की गिरफ्त में

Khabar 30 din

टीएमसी प्रत्याशी की कोविड से मौत के बाद पत्नी ने चुनाव अधिकारियों पर हत्या का केस दर्ज कराया

Khabar 30 Din