ब्रेकिंग न्यूज़
COVID 19 छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग न्यूज़

ओपन स्कूल परीक्षाएं भी टलीं:छत्तीसगढ़ में ओपन स्कूल की 10 और 12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित, कब होंगी उसका फैसला बाद में

रायपुर
कोरोना की वजह से स्कूल शिक्षा में 12वीं को छोड़कर सभी कक्षाओं की परीक्षा निरस्त हो गई हैं। 12वीं की परीक्षा स्थगित है। वहीं उच्च शिक्षा में परीक्षार्थी को उत्तर घर से लिखकर महाविद्यालय में जमा करना है।

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी कोरोना की चपेट में आ गई हैं। दोनों कक्षाओं की परीक्षाओं को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। इनका आयोजन कब होगा इसका फैसला महामारी का प्रकोप थमने के बाद किया जाएगा।

राज्य ओपन स्कूल की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 24 मई से 15 जून तक होनी थीं। छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल के सचिव प्रोफेसर वीके गोयल ने बताया कि कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए अभी कई जिलों में लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में परीक्षा को स्थगित किया जा रहा है। परिस्थितियों को देखते हुए परीक्षा कराने का अगला निर्णय लिया जाएगा। इससे पहले छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं परीक्षा को निरस्त किया जा चुका है। 12वीं की परीक्षा को स्थगित किया गया है। 12वीं परीक्षा के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है।

65 से 70 हजार परीक्षार्थी
राज्य ओपन स्कूल बिना नियमित स्कूल गए पढ़ाई और परीक्षा का अवसर देता है। बताया जा रहा है कि इस बार करीब 65 हजार परीक्षार्थी 10वीं की परीक्षा में बैठने वाले हैं। वहीं 12वीं यानी हायर सेकंडरी सर्टिफिकेट के लिए 70 हजार परीक्षार्थी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

अध्यक्ष के चुनाव पर कांग्रेस एकमत नहीं:CWC में नेता के चुनाव पर चर्चा हुई; पर गहलोत, आजाद और आनंद शर्मा बोले- कोरोना की वजह से इसकी जरूरत नहीं

Khabar 30 din

बिहार: भाजपा का घोषणा-पत्र में मुफ़्त कोरोना टीके का वादा, विपक्ष ने कहा- बीमारी और डर बेच रहे हैं

Khabar 30 Din

प्रधानमंत्री मोदी कल किसानों संग करेंगे वर्चुअल संवाद, किसानों को देंगे बड़ा तोहफा

Khabar 30 din

आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के परिसमापक को बिलासपुर हाईकोर्ट का निर्देश, 60 दिन में रुपए लौटाए जाएं

Khabar 30 din

पर्सनल लॉ को खतरा? तलाक के लिए एक कानून की मांग पर SC भी सतर्क, कहा- मुश्किल हो जाएगी

Khabar 30 Din

कोरोना के बीच संसद सत्र का दूसरा दिन:रक्षा मंत्री चीन से सीमा विवाद के मुद्दे पर आज लोकसभा में बयान देंगे, विपक्ष इस पर बहस की मांग कर रहा

Khabar 30 din