ब्रेकिंग न्यूज़
COVID 19 क्राईम ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति सोशल मीडिया

वैक्सीन विवाद में राहुल गांधी की एंट्री:जिस पोस्टर को चिपकाने पर 25 गिरफ्तारियां हुईं, उसे शेयर करते हुए राहुल बोले- मुझे भी गिरफ्तार करो

नई दिल्ली
राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर पोस्टर शेयर कर लोगों की गिरफ्तारी का विरोध किया है।

कोरोना वैक्सीन पर छिड़ा पोस्टर विवाद अब राजनीतिक मुद्दा बन गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी अब इस मामले में शामिल हो गए हैं। उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया पर वह पोस्टर शेयर किया, जिस पर लिखा है- मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया? इसके साथ ही राहुल ने लिखा है- मुझे भी गिरफ्तार करो। राहुल ने ऐसा इसलिए कहा है क्योंकि, ये पोस्टर चिपकाने पर दिल्ली पुलिस ने शनिवार को 25 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

राहुल गांधी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर हैंडल पर इस पोस्टर को अपनी प्रोफाइल पिक्चर भी बना लिया है।

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ये पोस्टर चिपकाने के मामले में पुलिस ने 25 FIR दर्ज की हैं। अधिकारियों ने बताया कि इन पोस्टर्स में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन ड्राइव का जिक्र कर PM मोदी की आलोचना की गई थी। दिल्ली के कई हिस्सों में पोस्टर लगाए गए थे। पुलिस को गुरुवार को इन पोस्टर्स की सूचना मिली थी।

किसके कहने पर पोस्टर लगे, जांच जारी
इस मामले में मिली शिकायतों के आधार पर IPC की धारा-188 (सरकारी अधिकारी की ओर से जारी आदेश या नियम का उल्लंघन) और दूसरी धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई हैं। इनमें दिल्ली के कई जिलों में प्रॉपर्टी एक्ट के तहत सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धारा-3 भी शामिल है। इसमें 5 साल तक की सजा और जुर्माने का प्रावधान है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अगर इस मामले में और शिकायतें मिलती हैं तो और भी FIR दर्ज हो सकती हैं। अभी यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि ये पोस्टर किसके कहने पर शहर भर में लगाए जा रहे थे। यह पता चलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पूरी दिल्ली में FIR और गिरफ्तारियां

  • पूर्वोत्तर दिल्ली में 3 FIR, 2 लोगों की गिरफ्तारी
  • पश्चिमी दिल्ली में 3 FIR, 5 लोग गिरफ्तार किए गए
  • बाहरी दिल्ली में 3 FIR, 3 लोग गिरफ्तार
  • उत्तर पश्चिमी दिल्ली में 4 FIR, 2 लोग अरेस्ट
  • सेंट्रल दिल्ली में 2 FIR, 4 लोग गिरफ्तार
  • रोहिणी में 2 FIR, साउथ दिल्ली में 2 FIR
  • पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी में एक FIR, 4 गिरफ्तार
  • दक्षिण-पूर्व जिले की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस थाने में एक FIR
  • द्वारका में एक FIR, 2 लोग गिरफ्तार
  • उत्तरी दिल्ली में एक FIR, 1 गिरफ्तार
  • दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में एक FIR, 2 अरेस्ट
  • शाहदरा में एक FIR

पोस्टर चिपकाने के बदले 500 रुपए मिले
पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए एक शख्स का कहना है कि ये पोस्टर चिपकाने के लिए उसे 500 रुपए दिए गए थे। पुलिस ने घटना के CCTV फुटेज बरामद कर लिए हैं। इसमें शामिल लोगों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

संबंधित पोस्ट

किसानों के नाम पर प्रदर्शन:रायपुर में रमन सिंह को चूड़ी भेंट करने जा रहे युवा कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने OCM चौक पर रोका, पुलिस से उलझे प्रदर्शनकारी

Khabar 30 din

दिल्ली में फिर आए 5 हजार से ज्यादा केस, 10 राज्यों में गई इतने लोगों की जान

Khabar 30 Din

चुनाव में वादा करते है आय बढायेगें और चुनाव के बाद महंगाई बढ़ा देते है : वंदना राजपूत

Khabar 30 Din

ससुर-बहू ने मर्यादा लांघी:बेटे ने पिता और अपनी पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला; तीन दिन पहले भी दोनों को आपत्तिजनक हालत में देखकर समझाया था, लेकिन दोनों नहीं मान रहे थे

Khabar 30 din

सत्ता के रसूख के बलबूते मानसून सत्र में जारी रेत का खनन, तो बिक गया प्रशासन ?

Khabar 30 Din

राहुल का मोदी पर तीखा हमला:कांग्रेस नेता ने कहा- प्रधानमंत्री की नौटंकी कोरोना की दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार; डेथ रेट के आंकड़े झूठे

Khabar 30 din