ब्रेकिंग न्यूज़
COVID 19 छत्तीसगढ़ टेक्नोलॉजी ब्रेकिंग न्यूज़ लोकल ख़बरें

BALCO बना रहा 100 बेड का कोविड फील्ड अस्पताल, 90 बिस्तर ऑक्सीजन युक्त और 10 में वेंटिलेटर की सुविधा

रायपुर

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों को एक और सुविधा मिलने वाली है। यहां नवा रायपुर के सेक्टर-36 में वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (BALCO) 100 बिस्तरों का हाईटेक कोविड फील्ड अस्पताल बना रही है। निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है, इस अस्पताल की सुविधा बहुत जल्द ही लोगों को मिलने लगेगी। इस अस्पताल के खुलन से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में छत्तीसगढ़ के लोगों को काफी मदद मिलेगी।

यह कोविड अस्पताल BALCO मेडिकल सेंटर (कैंसर अस्पताल) के पास ही बनाया जा रहा है। कुछ ही दिनों में कोरोना मरीज इस अस्पताल में इलाज करवा सकेंगे। इस 100 बिस्तरों वाले अस्पताल में ऑक्सीजन युक्त 90 बिस्तर होंगे और 10 बिस्तरों में वेंटिलेटर की भी सुविधा होगी। स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स और स्टाफ के देखरेख में कोरोना मरीजों का इलाज हो सकेगा।

सरकार और प्रशासन को हरसंभव मदद

अस्पताल को लेकर BALCO के CEO और डायरेक्टर अभिजीत पति ने कहा है कि जन स्वास्थ्य के क्षेत्र में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से निपटने के लिए हम पूरी क्षमता के साथ योगदान देंगे। महामारी से संक्रमित लोगों को नए कोविड अस्पताल से बड़ी राहत मिलेगी। वेदांता समूह के सहयोग से BALCO कोरोना से लड़ने की दिशा में लगातार योगदान कर रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार और जिला प्रशासन को BALCO की ओर से हरसंभव मदद दी जाएगी।

कोरबा में भी 100 बिस्तरों का अस्पताल

BALCO की तरफ से कोरबा जिले में भी कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल संचालित किया जा रहा है। इस अस्पताल में 100 बिस्तर हैं। यहां सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हैं। अस्पताल जिले के BALCO नगर में स्थापित है। यहां BALCO के कर्मचारियों, ठेका कर्मचारियों और उनके परिजनों के अलावा आम लोगों भी जाकर अस्पताल में इलाज करवा सकते हैं।

संबंधित पोस्ट

MP में अब तीसरी लहर की चिंता:चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- हम सुविधाएं बढ़ा रहे; हकीकत- 75% मरीज होम आइसोलेशन में फिर भी ICU के 10 हजार में से 936 बेड ही बचे

Khabar 30 din

लोक निर्माण विभाग मनेन्द्रगढ़ में बड़ा घोटाला-गैर अनुबंध में लाखों का फर्जी भुगतान का मामला?

Khabar 30 din

बगदाद में कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे अस्पताल में लगी आग, कम से कम 24 लोगों की मौत

Khabar 30 Din

पुलिसकर्मियों पर निलंबन की गाज:कवर्धा में महिला चौकी प्रभारी गीतांजलि सिन्हा और दो कांस्टेबल सस्पेंड, रुपयों के लेनदेन पर कार्रवाई

Khabar 30 din

Protected: मनेन्द्रगढ़ वनमण्डल के बिहारपुर वन परिक्षेत्र में लाखों का घोटाला-मामले की शिकायत ईओडब्ल्यू ओर वनमन्त्रालय से?

Khabar 30 din

स्मार्ट सोच:अमेरिका में रह रहे भारतीयों नेे 62 गांवों को गोद लिया, अब बच्चे ऑनलाइन पढ़ रहे, किसान अपनी फसल का प्रोसेसिंग कर मुनाफा कमा रहे

Khabar 30 din