ब्रेकिंग न्यूज़
COVID 19 अन्य ब्रेकिंग न्यूज़ मध्यप्रदेश

भोपाल धीरे-धीरे ही खुलेगा:चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग बोले- कोरोना पॉजिटिव के घर के बाहर स्टीकर लगाएंगे; संक्रमितों की शिकायत 1075 पर देकर कोरोना चेन तोड़ें

भोपाल
भोपाल में कोरोना संक्रमितों की शिकायत 1075 पर की जा सकती है।
  • भोपाल में 5, 10, 15 और 20 मरीजों की संख्या के मुताबिक व्यवस्था की जाएगी
  • संक्रमित पाए गए मरीजों की कॉन्टेस्ट हिस्ट्री को भी अब दोबारा से निकालेंगे

भोपाल में एक जून की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन है। इसके बाद शहर को क्रमबद्ध तरीके से खोलना शुरू कर दिया जाएगा, लेकिन इससे पहले कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए अभियान चलाया जाएगा। अगले सात दिन में सभी संक्रमितों की पहचान कर उनके घर के बाहर स्टीकर लगाए जाएंगे।

लोग संक्रमित या कोरोना संदिग्ध लोगों की सूचना या शिकायत 1075 नंबर पर कर सकेंगे। इससे कोरोना की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी। यह निर्देश चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने रविवार को अनलॉक भोपाल की समीक्षा बैठक में दिए।

भोपाल में जो पॉजिटिव आएंगे, उनके घर के बाहर पॉजिटिव का स्टीकर लगाएंगे। अगले 7 दिन इस बात को सुनिश्चित करना है कि भोपाल में संक्रमण को और नहीं बढ़ने दिया जाएगा। इसे यहीं पर रोकेंगे। लोगों को जागरूक करेंगे, ताकि सभी अपनी बीमारी को छिपाए नहीं। अगले 7 दिन सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।

जिस इलाके में संक्रमण है, वहां माइक्रो कंटेंमेंट जोन बनेगा। जिस कॉलोनी मे 5 मरीज हैं, वहां व्यवस्था अलग होगी। इसी तरह 10 मरीज, 15 और 20 मरीज वाले इलाकों को चिन्हित कर अलग-अलग व्यवस्था की जाएगी। मरीजों की कॉन्टेस्ट हिस्ट्री को भी निकालेंगे, ताकि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। होम आइसोलेशन वाले मरीजों के घर तक जाएंगे। यह अभियान दो दिन तक चलेगा।

संबंधित पोस्ट

टीएमसी प्रत्याशी की कोविड से मौत के बाद पत्नी ने चुनाव अधिकारियों पर हत्या का केस दर्ज कराया

Khabar 30 Din

श्रीमती भारती प्रधान बस्तर, जगदलपुर की जिला शिक्षा अधिकारी है ? या किसी गाँव की अनपढ़ पंच समझ से परे?

Khabar 30 din

CM ने भी सुनी हसदेव की आवाज:मुख्यमंत्री ने कहा- जहां राहुल गांधी आए थे, उसको उजड़ने नहीं देंगे; फर्जी ग्राम सभाओं की होगी जांच

Khabar 30 din

फिर शर्मसार हुई खाकी, हत्या के झूठे मुकदमे में फंसाने का लगा आरोप

Khabar 30 Din

कांग्रेस में सिर फुटौव्वल के बीच बीजेपी की मिशन 2024 शुरू, 120 दिनों में जेपी नड्डा करेंगे हर राज्य का दौरा

Khabar 30 Din

बिलासपुर-पेंड्रारोड में जमकर बरसे बादल, आज भी कई जगह भारी बारिश के आसार

Khabar 30 din