ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

ठंडे बस्ते में गई सरकार की योजनाओं के नाम पर पंजीयन कराकर नौकरी देने की शिकायत

प्रतीक मिश्रा

शहडोल। कोरोना काल में जहां एक ओर पुलिस लोगों की मदद करते हुए नजर आती है, वहीं चंद जांच अधिकारी पुलिस की साख पर ही बट्टा लगाने से बाज नहीं आ रहे है। मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के अंतिम छोर बाणसागर में आए दिन अवैध गतिविधियां की सूचना सामने आती है चाहे वह चिटफंड कंपनी हो या रेत लेकिन सिर्फ कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति की जाती है। ऐसा ही एक मामला फिर प्रकाश में आया है कि पेपर में विज्ञापन देकर जिले के भोली भाली जनता को नौकरी के नाम पर ठगा गया है लेकिन कार्रवाई सिर्फ जांच तक सीमित।

क्या है मामला

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में हुई शिकायत में शिकायतकर्ताओं ने बताया कि सभी लोग पेपर में विज्ञापन देख कर पुहुप वेल फेयर सोसायटी में जॉब की वेकेंसी देख के जॉब के लिए आवेदन किया और आवेदन करने के पहले सभी पंजीयन शुल्क भी जमा किये जो कि सभी का मिला के हजारों रुपए है और कंपनी के अध्यक्ष द्वारा वेतन देने की बात कह गई थी लेकिन सालों बीत गए और महामारी का वक्त भी निकल गया लेकिन पीठितों को आज तक उनके जमा किये हुए पंजीयन शुल्क तक वापस नही लौटा वेतन तो दूर। मजेदार बात है कि अध्यक्ष द्वारा इन सभी पीठित लोगों का केंद्र सरकार की योजनाओं के नाम का उपयोग कर पंजीयन किया गया था जबकि किसी भी शासकीय योजनाओं का पंजीयन निःशुल्क होता है।

कैसे बच गए ये…

पुलिस अधीक्षक के पदभार ग्रहण करते ही अवैध गतिविधियों पर पूरी तरह विराम से लग गया है और शिकायत हुए साल भर बीत जाने के बाद भी आज तक यह कैसे बच गए सवाल खड़ा करता है। जिले में लगातार पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में ऑपरेशन शंखनाद चलाया जा रहा है क्या यह भी अध्यक्ष शंखनाद के घेरे में आएंगे!

दागदार की कलमकार
विस्तृत समाचार जल्द ही…..

संबंधित पोस्ट

UP-उत्तराखंड में BSP अकेले चुनाव लड़ेगी:मायावती ने किया ऐलान

Khabar 30 din

पूरे छत्तीसगढ़ पर छाया मानसून:अगले दो दिन तक प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर भारी से अति भारी बरसात की चेतावनी

Khabar 30 din

कोरोना वायरस का ‘डेल्टा’ स्वरूप सबसे ज़्यादा संक्रामक: डब्लूएचओ

Khabar 30 din

क्वींस क्लब विवाद:रायपुर कलेक्टर ने भेजा लाइसेंस निरस्त करने का नोटिस, लॉकडाउन में पार्टी करने वाली कांग्रेसी युवती को लाया गया थाने

Khabar 30 din

छत्तीसगढ़ में हाथी के शावक का शव बरामद

Khabar 30 din

जम्मू-कश्मीर में आतंकी साजिश नाकाम:सुरक्षा बलों ने बारामूला के उरी इलाके से 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया; हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

Khabar 30 din